इन 7 एक्‍टर्स के पास विदेशों में है अकूत संपत्ति, किसी ने आईलैंड तो किसी ने खरीद रखा है पूरा स्‍नो माउंटेन

बॉलीवुड के नामचीन सितारों की संपत्ति देश में ही नहीं विदेश में भी अच्‍छी खासी है, जानिए इन सितारों के बारे में जो भारत के साथ दुनिया भर में जाने जाते हैं और दुनिया के दूसरे कोनों में अरबों की संपत्ति के मालिक हैं ।

New Delhi, May 22 : बॉलीवुड के कई ऐसे सितारे हैं जो बहुत आम परिवारों से होकर भी आज ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री के उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं जहां दूसरों को पहुंचने में बहुत समय लगेगा । अमिताभ बच्‍चन, शाहरुख खान, प्रियंका चोपड़ा, अक्षय कुमार ये कुछ ऐसे नाम है जिन्‍होने फिल्‍मी दुनिया से ना होकर भी यहां अपने सपने को पूरा किया और वो हासिल किया जिसे पाने के लिए किसी-किसी को पूरी जिंदगी भी कम पड़ती है । आज जानिए उन बॉलीवुड सितारों के बारे में जो विदेशों में भी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं ।

प्रियंका चोपड़ा
Ladies First नहीं कहेंगे लेकिन इस एक्‍ट्रेस के बारे में सबसे पहले बात करना इसलिए भी जरूरी है कि क्‍योंकि ये बॉलीवुड की इकलौती ऐसी सुपरस्‍टार हैं जिन्‍होने विदेशों में भी अपने नाम का डंका बजा दिया है । प्रियंका चोपड़ा पहली ऐसी इंडियन एक्‍ट्रेस हैं जो बॉलीवुड से निकलकर हॉलीवुड पहुंची और उन्‍हें लीड रोल में रखकर एक पूरी टीवी सीरीज बन रही है ।  प्रियंका चोपड़ा मॉन्ट्रियल में एक शानदार घर की मालकिन हैं । प्रियंका का यह घर पूल पार्टी के लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

सलमान खान
बॉलीवुड के दबंग खान बॉलीवुड के बड़े लेखक सलीम खान के बेटे हैं, हालांकि वो इस पहचान से नहीं अब अपने नाम से ही मशहूर हैं । लेकिन ये है कि इंडस्‍ट्री में उनके लिए आना दूसरों के मुकाबले थोड़ा आसान जरूर रहा होगा । हालांकि सलमान ने पहचान अपने दम पर ही बनाई है । जिंदगी के कई उतार चढ़ाव से गुजरकर सलमान आजकल फिल्‍मों की सक्‍सेस की गारंटी माने जाते हैं । दबंग खान को दुबई से बहुत प्यार है, इसलिए उन्होंने डाउनटाउन इलाके में एक पूरा अपार्टमेंट खरीदा हुआ है।

सैफ अली खान
सैफ अली खान को बॉलीवुड में छोटे नवाब के नाम से जाना जाता है । ऐसा इसलिए क्‍योंकि वो शाही खानदान से हैं और शाही अंदाज में ही पले  – बढ़े हैं । सैफ का शाही बंगला गुड़गांव के पटौदी में है, जो उनके बरसों की पहले से ही शाही खानदान से ताल्लुकात रखते हैं ऐसे में उन्होंने स्विट्जरलैंड के स्ताद में भी एक आलीशान घर खरीदा हुआ है । सैफ अकसर यहां आते-जाते रहते हैं ।

अमिताभ बच्‍चन
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन के पास मुंबई में ही 5 आलीशान बंगले हैं, उनके साथ उनके बेटे-बहू भी रहते हैं । इसके बावजूदAmitabh-Bachchan अमिताभ के पास विदेश में भी संपत्ति है । उनके पास दुनिया की सबसे चमचमाती फैशनेबल सिटी कही जाने वाली पेरिस में एक घर है जो उन्‍हें उनकी वाइफ जया बच्‍चन ने गिफ्ट किया है ।

ऐश्‍वर्या-अभिषेक
ऐश्‍वर्या औश्र अभिषेक ने अपने सपनों का शाही बंगला जुमेराह गोल्फ एस्टेट में खरीदा हुआ है । यह बंगला तकरीबन 56 सौ स्क्वायर फीट मेंAbhishek bachchan3 फैला हुआ है। मुंबई में अभिषेक अपने पिता अमिताभ बच्‍चन के साथ ही रहना पसंद करते हैं । अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या और बेटी आराध्‍या के साथ वो यहीं रहते हैं । कई बार अभिषेक को इसके लिए ट्रोल भी किया गया है, लेकिन वो इसे एक बेटे होने का फर्ज मानते हैं ।

अक्षय कुमार
बॉलीवुड के सेल्‍फ मेड मैन, खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार बहुत छोटे-मोटे काम करके इंडस्‍ट्री तक पहुंचे हैं । आज उनकीAkshay Twinkle12 फिल्‍में सक्‍सेस की गारंटी हैं और बहुत ही मीनिंग फुल भी हैं । अक्षय के पास देश में ही नहीं विदेशों में खूब संपत्ति है । उनके मॉरिशिस और कनाडा में बहुत खूबसूरत घर हैं । अक्षय ऐसे बॉलीवुड एक्‍टर हैं जिन्‍होने टोरंटो में पूरा पहाड़ ही खरीदा हुआ है ।

शाहरुख खान
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का मुंबई में बंगला मन्‍नत किसी आलीशान महल से कम नहीं है । दिल्‍ली के रहने वाले शाहरुख खान ने मुंबई में अपना नाम, पहचान, रुतबा सब बनाया है । किंग खान के पास दुबई के जुमेराह में एक आलीशान घर है जो 140000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। शाहरुख दुबई के ब्रांड एंबेसडर भी हैं । उनके पास अकूत संपत्ति है, जो उन्‍होने इतने सालों में कमाई है ।