इतने हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं सोनम कपूर के होने वाले पति, कभी इस कंपनी में करते थे नौकरी

Sonam Kapoor

एक्ट्रेस सोनम कपूर की दोस्त प्रेरणा कुरैशी आनंद आहूजा की भी बहुत अच्छी और करीबी दोस्त हैं। प्रेरणा के जरिये ही दोनों की पहली बार मुलाकात हुई।

New Delhi, Apr 27 : बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रही है, वो दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन आनंद आहूजा के साथ 8 मई को सात फेरे लेंगी। रिपोर्ट्स के अनुसार सोनम-आनंद की शादी में वेडिंग कार्ड नहीं बांटे जाएंगे, बल्कि ई-इनवाइट्स के जरिये दोस्तों और रिश्तेदारों को आमंत्रण दिया जाएगा। आज हम आपको सोनम कपूर के होने वाले पति आनंद आहूजा के बारे में बताते हैं।

इतनी संपत्ति के मालिक हैं आनंद आहूजा
सोनम कपूर के लांगटाइम ब्वॉयफ्रेंड और अब होने वाले पति आनंद आहूजा करीब तीन हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं, वो फैशन ब्रांड Bhane के वो ऑनर हैं। sonam Kapoor3आपको बता दें कि सोनम कपूर का ये पसंदीदा फैशन ब्रांड है, वो कई खास मौकों पर इस ब्रांड के आउटफिट्स कैरी करती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस शॉपिंग की बेहद शौकीन हैं, उन्हें जब भी मौका मिलता है, शॉपिंग करने से बाज नहीं आती ।

शाही एक्सपोर्ट्स के एमडी
आनंद आहूजा अपनी फैमिली बिजनेस शाही एक्सपोर्ट्स के एमडी भी हैं। आपको बता दें कि आनंद ने अपनी पढाई दिल्ली के अमेरिकन एंबेसी से की है, sonam-anand3फिर वो आगे की पढाई के लिये यूएस चले गये थे। जहां पर उन्होने व्हार्टन बिजनेस स्कूल से पढाई की। उनके पास एमबीए की भी डिग्री है।

आनंद का शू स्टोर
पढाई पूरी करने के बाद अमेरिका में आनंद आहूजा ने साल 2011 में अमेजन कंपनी में बतौर प्रोडक्ट मैनेजर काम शुरु किया था। anand ahujaकुछ महीने नौकरी करने के बाद उन्होने इंडिया में पहला शू स्टोर ओपन किया। उनके शू स्टोर का नाम वेज- नॉन वेज है। आपको बता दें कि आनंद का ये शू स्टोर का आइडिया हिट रहा।

ऐसे हुई दोनों की दोस्ती
एक्ट्रेस सोनम कपूर की दोस्त प्रेरणा कुरैशी आनंद आहूजा की भी बहुत अच्छी और करीबी दोस्त हैं। प्रेरणा के जरिये ही दोनों की पहली बार मुलाकात हुई। sonam-kapoor-anand-ahujaआनंद ने सोनम को साल 2014 में प्रपोज किया था। प्रपोजल एक्सेप्ट करने में बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कुछ महीने का समय लिया। लेकिन फिर उन्होने हामी भर दी। दोनों छुट्टियां बिताने के लिये यूरोप टूर पर गये थे, जहां की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

जूतों के शौकीन हैं आनंद
आनंद आहूजा को शूज कलेक्ट करने का जबरदस्त शौक है, अपनी इसी शौक की वजह से उन्होने अपना पहला बिजनेस जूतों से शुरु किया। anand Ahuja3इसके साथ ही उन्हें बास्केटबॉल भी काफी पसंद है। वो लॉस एंजेलिस लेकर्स टीम के खिलाड़ी भी रहे हैं, हालांकि अब तो वो अपने इस शौक के लिये समय ही नहीं निकाल पाते हैं।

आनंद का परिवार
आनंद आहूजा के पिता का नाम सुनील आहूजा और मां का नाम बीना आहूजा है, उनके दो भाई अनंत और अमित आहूजा हैं। साथ ही एक बहन है जिनका नाम प्रियदर्शिनी है। Anand-Ahuja-Bhaneउनका पूरा परिवार दिल्ली में ही रहता है। पिछले दिनों अनिल कपूर उनके परिवार से मिलने के लिये दिल्ली आये थे, जिसके बाद दोनों परिवार ने शादी का फैसला लिया।