बॉलीवुड की 8 हसीनाएं, जिन्‍होने शराब के नशे में की सारी हदें पार

आज आपको बताते हैं बॉलीवुड की उन 8 हसीनाओं के बारे में जो शराब की लत की शिकार मानी जाती हैं और अकसर पार्टियों में जमकर जश्‍न मनाती हैं ।

New Delhi, Oct 27 : शराब सेहत के लिए लिए हानिकारक है लेकिन फिर भी गम भुलाने के लिए, जश्‍न मनाने के लिए लोग इसका सहारा ले ही लेते हैं । फिल्‍मों में भी आपने कई हीरो को शराब के नशे में धुत्‍त हंगामा करते देखा होगा । शराब के नशे में हिरोइनों का डांस भी आपने इंज्‍वॉय किया होगा । लेकिन फिल्‍मी पर्दे पर किया जाने वाला ड्रामा रियल लाइफ में भी कभी सच हो जाता है । आइए जानते हैं कुछ ऐसी एक्‍ट्रेसेज के बारे में जो असल जिंदगी में भी जमकर शराब पीती थीं और कुछ अब भी पीती हैं ।

बॉलीवुड की ट्रेजेडी क्‍वीन मीना कुमारी
टेजेडी किंग दिलीप कुमार भी जिनके आगे फीके पड़ जाते थे ऐसी थी बॉलीवुड की ‘ट्रेजेडी क्वीन’ मीना कुमारी । पर्दे पर जितनी बेहतरीन एक्‍ट्रेस निजी जिंदगी में उतनी ही अकेली थीं मीना कुमारी । लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने थे लेकिन वो शराब की दीवानी हो गई थीं । वजह थी कमाल अमरोही के साथ उनका रिश्‍ता जो तीन तलाक के चलते जहन्‍नुम बन गया था । कहा जाता है कि कि मीना कुमारी की मौत की वजह भी अधिक शराब का सेवन था ।

राखी गुलज़ार के टूटे दिल ने उन्‍हें शराब का आदी बनाया
बीते जमाने के लगभग सभी सुपरस्‍टार्स के साथ काम कर चुकीं राखी गुलजार भी शराब पीने की आदी हैं । राखी के बारे में कहा जाता है कि वो अपने अकेलेपन और दिल टूटने से परेशान होकर गम भुलाने के लिए शराब पीती हैं । 16 बार फिल्‍मफेयर पुरुस्‍कारों के लिए नॉमिनेट हो चुकीं राखी ने 3 फिल्‍मफेयर और 1 राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरुस्‍कार जीता है । हिंदी के साथ राखी ने कई बंगाली फिल्‍मों में भी अभिनय किया है ।

जया बच्चन के बारे में भी आई हैं कई खबरें
बॉलीवुड की गुड्डी और सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन की पत्‍नी जया बच्‍चन भी शराब पीने की आदी हैं । उनके बारे में ऐसी खबरें आती रहती हैं । हालांकि वो शराब पीती हैं इसके बारे में कोई पुख्‍ता जानकारी नहीं है और ना ही उन्‍हें किसी समारोह या पार्टी में ड्रिंक करते हुए देखा गया है । जया बच्‍चने ने भी कभी पब्लिकली ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे इस बारे में उनके लिए कुछ कहा जाए ।

बोल्‍ड और ग्‍लैमरस परवीन बाबी को थी नशे की लत
अपने 60 और 70 के दशक की बोल्‍ड और ग्‍लैमरस परवीन बाबी शराब और नशे की बुरी लत की शिकार हो गई थीं । 80 के दशक में उन्‍होने रीहैब का सहारा भी लिया लेकिन कुछ नहीं हुआ । 2005 में 55 साल की उम्र में परवीन बाबी का शव उनके जुहू स्थित घर में मिला । मौत को 3 दिन हो चुके थे । उनकी पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में उनके पेट में खाने का एक भी अंश नहीं मिला जबकि शराब पाई गई । उनके अंतिम समय में उनके साथ कोई नहीं था ।

मनीषा कोइराला को थी शराब की बुरी लत
‘सौदागर’ फिल्‍म से बॉलीवुड में आने वालीं मनीषा कोईराला शराब की लत में इतनी बुरी तरह घिरीं कि उनका करियर ही डांवाडोल हो गया । उन्‍हें कैंसर की बीमारी ने घेर लिया । दो साल पहले जानलेवा कैंसर से जूझ रहीं मनीषा अब ठीक हो चुकी हैं और फिल्‍मों में वो कमबैक भी कर चुकी हैं । कहा जाता है कि शराब की लत ने मनीषा की स्किन को भी बुरी तरह खराब कर दिया था ।

‘मैडम जी’ अमीषा पटेल के तो क्‍या कहने
‘कहो ना प्‍यार है’ से बॉलीवुड में आने वालीं अमीषा किसे याद नहीं लेकिन वो अब कहां है इसमें किसी की कोई दिलचस्‍पी नहीं । ‘ग़दर- एक प्रेम कथा’ में दमदार अभिनय से सबको अपना दीवाना बताने वालीं अमीषा नजी जिंदगी में जमकर पार्टी करती हुई देखी जाती हैं । फिल्‍मों में अब ना के बराबर दिख रहीं अमीषा कई बार प्राईवेट फंक्‍शन में शराब के नशे में धुत्‍त, बेहद बुरी कंडीशन में देखी गई हैं ।

सुष्मिता सेन को शराब के साथ ही जुए की भी लत
मिस यूनिवर्स रह चुकीं सुष्मिता सेन ने फिल्‍मों में अपनी एक्टिंग का दमखम तो दिखाया तो लेकिन वो ज्‍यादा सफल नहीं हो पाई । लेकिन अपने लिंकअप्‍स और 2 बेटियों को गोद लेने वाली सुष्मिता सेन खबरों में बनी रहती हैं । बहुत कम लोग ये जानते हैं कि सुष असल जिंदगी में जुआ खेलने की आदी हैं और साथ ही वो शराब भी बहुत पीती हैं । कई पार्टीज में सुष शराब पीते हुए नजर आई हैं ।

बिंदास, बेपरवाह एक्‍ट्रेस  विद्या बालन
बॉलीवुड की बिंदास, बेपरवाह और बहुत प्रतिभावान एक्‍ट्रेस विद्या बालन आज सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं । वो अपनी सुंदरता और फिगर की वजह से नहीं बल्कि वास्‍तव में अभिनय की वजह से चर्चा में रहती हैं । असल जिंदगी में विद्या भी शराब पीने की आदी बताई जाती हैं । उन्‍हें कई पार्टियों में शराब पीते हुए देखा गया है । विद्या, सिद्धार्थ राय कपूर की तीसरी पत्‍नी हैं और उनकी आने वाली फिल्‍म ‘सुलू’ के लिए दर्शक बेचैनी से इंतजार कर रहे हैं ।