शूटिंग के दौरान हादसों का शिकार बने ये सेलिब्रिटी, किसी का फूटा सिर तो कोई नहीं कर पाया दोबारा काम

जानिए बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में जो शूटिंग के समय अपने स्‍टंट खुद करना पसंद करते हैं, लेकिन कई बार चोट के शिकार भी हो चुके हैं ।

New Delhi, Nov 28 : मायानगरी कहे जाने वाले बॉलीवुड में सितारे भगवान हैं तो फैंस उनके भक्‍त । ऐसे में भगवान को कुछ हो जाए तो भक्‍त को चिंता होनी तो लाजमी ही है । जी हां हम बात कर रहे हैं उन मौकों की जब शूटिंग सेट पर सेलिब्रिटी किसी चोट का शिकार हो जाते हैं और फैंस उनकी सलामती की दुआ के लिए क्‍या कुछ नहीं करते । बॉलीवुड में एक्‍शन सीन पहले स्‍टंट मैन किया करते थे लेकिन कंपटीशन के दौर में सितारे खुदद इन्‍हें आजमाने से नहीं चूकते । इसी वजह से कई बार सेलिब्रिटीज को चोट का भी शिकार होना पड़ता है ।

अमिताभ बच्चन
फिल्‍म कुली का वो सीन बॉलीवुड फिल्मों के इतिहास में दर्ज हो चुका है जहां अमिताभ बच्‍चन को चोट लगी थी । सेट पर हुए हादसों में ये सभी को सबसे पहले याद आता है । अमिताभ को लगी ये चोट उनके लिए जीवन मरण का सवाल बन गई थी । एक फाइट सीन के दौरान हुई मामूली सी गलती ने अमिताभ बच्‍चन को महीनों तक बेड पर लिटा दिया था । चोटिल अमिताभ को इससे उबरने में काफी समय लगा लेकिन फैंस की दुआओं ने उन्‍हे स्‍वस्‍थ किया और वो फिल्‍म पूरी कर पाए ।

अक्षय कुमार
बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार अपने स्‍टंट खुद करने के लिए जाने जाते हैं । अक्षय की फिल्‍मों में पाफइट सीन काफी खतरनाक होते हैं लेकिन फिर भी उन्‍हें चोट लगे ऐसा कम ही सुनने को मिलता है । अक्षय कुमार गंभीर रूप से घायल हुए हैं फिल्म ‘सिंह इज ब्लिंग’ की शूटिंग के दौरान । वहीं फिल्म ‘राउडी राठौर’ की शूटिंग के दौरान भी अक्षय हादसे का शिकार हुए थे । इस हादसे में उनके कंधे को चोट पहुंची थी । अक्षय अपनी फिटनेस के लिए पूरे बॉलीवुड में जाने जाते हैं ।

शाहरुख खान
रोमांस के बादशाह और सेट पर चोटों का सिलसिला पुराना है । शायद ही कोइ र्ऐसी फिल्‍म हो जिसमें उन्‍होन चोट ना खाई हो । फिल्‍म ‘फैन’ की शूटिंग के दौरान शाहरुख के पैर में गंभीर चोट लग गई थी । फिल्‍म ‘दिलवाले’ के एक एक्शन सीन को करने के दौरान भी वो घायल हो गए थे । इससे पहले फराह खान की फिल्‍म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ की शूटिंग के दौरान तो वो बड़े हादसे का शिकार हो गए थे । उन्‍हें अपने कंधे की सर्जरी तक करवानी पड़ी थी । हुए एक एक्सीडेंट में भी उन्‍हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था।

 

आमिर खान
बॉलीवुड के परफेक्‍शनिस्‍ट आमिर खान का जोश और जुनून देखने लायक है । अपने काम के प्रति उनका समर्पण प्रेरणा देने वाला है । फिल्‍म दंगल में महावीर फोगाट जैसा शरीर बनाने के लिए आमिर ने पहले अपना वजन बढ़ाया और फिर जी जान से पतले होने में भी जुट गए । फिल्म ‘दंगल’ की शूटिंग के दौरान ही एक सीन में आमिर के कंधे की नस खिंच गई थी । फिल्‍म की शूटिंग रोककर आमिर को अस्‍पताल तक ले जाना पड़ा । लेकिन फिल्‍म के लिए आमिर का जज्‍बा कम नहीं हुआ ।

सलमान खान
वॉन्‍टेड, दबंग, जय हो और भी ना जाने कितनी फिल्‍में । सलमान खान भी अपने कई एक्‍शन सीन खुद ही शूट करना पसंद करते हैं । बॉडी डबल का इसतेमाल तभी होता है जब जोखिम बहुत ज्‍यादा हो । सलमान इन दिनों सक्‍सेस के शिखर पर हैं, उन्‍हें उनकी फिल्‍मों को लेकर डरने की कोई जरूरत नहीं होती क्‍योंकि दर्शक उनकी आने वाली फिलमों के लिए क्रेजी रहते हैं । सलमान की एक्‍शन पॉवर पैक फिल्‍म टाइगर जिंदा है दिसंबर में रिलीज होने वाली है वहीं वो इन दिनों रेस 3 की शूटिंग में भी बिजी हो गए हैं ।

ऋतिक रोशन
बॉलीवुड के इकलौते सुपरहीरो ऋतिक रोशन साल 2014 में सीरियस हेड इंजरी के शिकार हो गए थे । फिल्म ‘बैंग-बैंग’ की शूटिंग के दौरान रितिक के सिर में गंभीर चोटें आई थीं । इसके बाद उन्‍हे सर्जरी तक करवानी पड़ी । फिल्‍म ‘अग्निपथ’ की शूटिंग के दौरान रितिक अपने स्टंट सीन करते हुए पीठ दर्द से परेशान हो गए थे । रितिक को इसके बाद अपना पूरा चेकअप कराना पड़ा । फिल्‍म की शूटिंग भी कुछ समय के लिए रोक दी गई ।

कंगना रनौत
कंगना रनौत इन दिनों अपनी फिल्‍म मणिकर्णिका की शूटिंग में व्‍यस्‍त हैं । फिल्‍म की ज्‍यादातर शूटिंग पूरी हो चुकी है । फिल्‍म की शूटिंग जब मेहरानगढ़ फोर्ट में चल रही थी तो कंगना एक फाइट सीन के दौरान घायल हो गई थी । उनकी नाक के ऊप्‍र एक बड़ा सा कट आ गया था । दरअसल फिल्‍म के लिए कंगना तलवारबाजी सीख रही थीं और इसी दौरान उन्‍होने खुद को चोटिल कर लिया । इतना ही नहीं कंगना ने हाल ही में अपना पैर भी तुड़वा लिया । उन्‍हे एयरपोर्ट वहीलचेयर में स्‍पॉट किया गया था ।

वरुण धवन
डेविड धवन के बेटे वरुण धवन फिल्‍मों में फिलहाल खुद को स्‍थापित करने की कोशिश में जुटे हैं । वरुण धन ने अब तक एक ही गंभीर फिल्‍म की है और वो है ‘बदलापुर’ । फिल्‍म में उनकी एक्टिंग की तारीफ हुई और उन्‍होने इस फिल्‍म के लिए चोट भी खाई । फिल्‍म के ‘जी करदा’ सॉन्ग के शूटिंग सेट पर वरुण ने कांच की बातलों को खुद से फोड़ने की कोशिश में खुद को चोटिल कर लिया । वरुण रियल लाइफ में ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के प्रमोशन के समय भी घायल होने से बाल-बाल बचे थे ।