दिल्ली पुलिस के पूर्व अधिकारी का दावा, हादसा नहीं था श्रीदेवी की मौत, किये कई चौंकाने वाले खुलासे

sridevi

वेद भूषण ने प्रेस कांफ्रेस में दावा करते हुए कहा कि दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की मौत मामले में जो जांच की है, वो सिर्फ खानापूर्ति भर है।

New Delhi, May 14 : बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत को लेकर सवालों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब एक निजी जांच एजेंसी ने दावा किया है कि एक्ट्रेस की मौत महज एक हादसा नहीं है। बल्कि ये एक सोची-समझी साजिश थी। दिल्ली पुलिस के पूर्व एसीपी वेद भूषण की जांच एजेंसी ने दावा किया है कि उन्होने दुबई के उस होटल में जाकर छानबीन की। जहां पर बॉलीवुड एक्ट्रेस का निधन हुआ था। आपको बता दें कि 24 फरवरी को दुबई के होटल जुमेराह एमिरेट्स में श्रीदेवी की मौत हुई थी। जिसके बाद दुबई पुलिस ने जांच और पोस्टमॉर्टम में इसे दुर्घटनावश बाथटब में गिरना बताया था, जिसकी वजह से एक्ट्रेस की मौत हो गई।

Advertisement

जांच एजेंसी ने उठाये सवाल
दिल्ली पुलिस के पूर्व अधिकारी की जांच एजेंसी ने मामले में एक प्रेस कांफ्रेस किया और दावा किया, कि दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की मौत के जांच मामले में लापरवाही बरती है, Ved bhushanसाथ ही जांच एजेंसी का ये भी दावा है कि जल्दबाजी में इस केस का निष्कर्ष निकाल लिया गया। एजेंसी के अनुसार बॉलीवुड एक्ट्रेस की मौत दुर्घटना की वजह से नहीं बल्कि साजिश की वजह से हुई है।

Advertisement

होटल में जाकर क्रिएट किया सीन
पूर्व पुलिस अधिकारी वेद भूषण के मुताबिक उनकी एजेंसी की टीम ने दुबई के उस होटल का दौरा किया, sridevi1होटल जुमेराह एमिरेट्स के रुम नंबर 2208 में जाकर फिर से मौत का सीन री-क्रिएट किया गया, उस बाथटब की लंबाई और गहराई भी मापी गई, जिसमें एक्ट्रेस के डूबने की बात कही जा रही है। आपको बता दें कि श्रीदेवी की मौत इसी होटल के रुम नंबर 2201 में हुई थी, जांच एजेंसी के अनुसार उन्हें होटल के उस कमरे में जाने की इजाजत नहीं दी गई।

दुबई पुलिस ने की खानापूर्ति
वेद भूषण ने प्रेस कांफ्रेस में दावा करते हुए कहा कि दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की मौत मामले में जो जांच की है, वो सिर्फ खानापूर्ति भर है, Boney Kapoorउन्होने ना तो मामले में कुछ भी जानने की कोशिश की, उन्हें जो भी बताया गया, उसे ही उन्होने सच मान लिया। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के पूर्व अधिकारी ने दुबई पुलिस द्वारा जारी किये गये डेथ सर्टिफिकेट पर भी सवाल उठाये।

केस में कोई कुछ भी बताने को तैयार नहीं
वेद भूषण ने प्रेस कांफ्रेंस में आगे बताते हुए कहा कि उन्होने और उनकी टीम ने जुमेराह एमिरेस्ट्स जाकर वहां के स्टाफ से बातचीत की, Vedउनसे मामले में बहुत कुछ जानने की कोशिश की, उन्होने स्टाफ से पूछा कि उस दिन कौन-कौन होटल में मौजूद था ? सीसीटीवी कैमरों की क्या पॉजिशन थी ? लेकिन इस मामले में ना तो होटल स्टाफ और ना ही दुबई पुलिस कुछ भी बताने को तैयार हुई।

होटल ने बदल दिया स्टाफ
जांच एजेंसी ने दावा किया है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस की मौत के बाद होटल ने फ्रंट स्टाफ को बदल दिया, साथ ही जो नया स्टाफ आया है, sridevi3उन्हें इस मामले पर चुप रहने के लिये कहा गया है। साथ ही स्टाफ को ये भी निर्देश दिया गया है कि जिस कमरे में एक्ट्रेस की मौत हुई, वो कमरा किसी को भी नहीं देना है। यहां तक कि होटल में प्राइवेट वीडियोग्राफी पर भी रोक लगा दिया गया है, इसके बावजूद उन्होने किसी तरह चुपके से होटल की वीडियोग्राफी कर ली।

दुबई पुलिस ने नहीं की जांच
वेद भूषण ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि वर्ल्डवाइड इन्वेस्टिगेशन का साइंटिफिक तरीका जो होता है, उसे बिल्कुल भी फॉलो नहीं किया गया। sridevi2 ना तो श्रीदेवी की कॉल डिटेल निकलवाई गई और ना ही बोनी कपूर के कॉल डिटेल निकलवाने की जरुरत समझी गई। इस मामले में जीरो इनवेस्टिगेशन हुई है। ना तो ब्लड रिपोर्ट पर कोई चर्चा की गई और ना ही लंग्स कंडीशन की।