रीना दत्ता थी आमिर खान के बचपन की प्यार, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की वजह से पति-पत्नी में आई दरार

Bollywood Aamir

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान और रीना दत्ता ने लव मैरिज की थी, दोनों के परिवार के लिये उनकी शादी के लिये राजी नहीं थे।

New Delhi, Mar 14 : बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं, उनका फिल्मी करियर तो हमेशा परफेक्ट रहा, लेकिन कुछ साल पहले पर्सनल लाइफ में भूचाल जरुर आई थी, हालांकि अब पर्सनल लाइफ भी एकदम परफेक्ट चल रही है। पत्नी किरण राव और बेटे आजाद के साथ बॉलीवुड सुपरस्टार की दुनिया फिलहाल खुशहाल है। कहा जाता है कि आमिर खान जितना ख्याल आजाद का रखते हैं, उतना ही प्यार वो अपने दोनों बच्चे इरा और जुनैद से भी करते हैं। भले आमिर अपनी पत्नी रीना दत्ता से अलग हो चुके हों, लेकिन आज भी उनकी पहली पत्नी उनके लाइफ का हिस्सा है।

किरण राव से नजदीकियां
साल 2001 में बॉलीवुड सुपरस्टार की फिल्म लगान रिलीज हुई थी, उसी दौर में आमिर और रीना के बीच अनबन की खबरें आने लगी थी, aamir Kiranफिल्म लगान के दौरान ही आमिर किरण राव के नजदीक आए थे। दरअसल किरण लगान में असिस्टेंट प्रोड्यूसर थी, दंगल स्टार किरण के काम करने के जज्बे और हौसले से काफी इंप्रेस़्ड हुए थे, जिसके बाद दोनों की नजदीकियां बढ गई थी।

उस दौर का सबसे महंगा तलाक
किरण राव से शादी करने से पहले आमिर खान ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता को तलाक दिया था, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आमिर ने रीना को करीब 50 करोड़ रुपये एलुमनी के तौर पर दिया था, aamir Reena2दोनों का तलाक साल 2002 में हुआ था। कहा जाता है कि ये उस वक्त का सबसे महंगा तलाक था, आमिर ने रीना की सारी मांगें मान ली थी।

आमिर-रीना की लव मैरिज
आपको बता दें कि बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान और रीना दत्ता ने लव मैरिज की थी, दोनों के परिवार के लिये उनकी शादी के लिये राजी नहीं थे। aamir Reena1लेकिन एक-दूसरे के प्यार में खोये आमिर और रीना ने दुनिया की परवाह किये बिना शादी कर ली, हालांकि दोनों ने काफी दिनों तक दुनिया से अपनी शादी छुपा कर रखी ।

कम उम्र में कर ली थी शादी
आमिर खान और रीना दत्ता ने जब शादी की थी, तो दोनों कम ही उम्र के थे, रीना तब पढाई कर रही थीं, वो बकायदा शादी के बाद भी अपने घर में रहते हुए स्कूल जाती रहीं, aamir Reenaजबकि आमिर खान शादी के समय अपनी पहली फिल्म कयामत से कयामत तक की शूटिंग कर रहे थे।

एक्ट्रेस की वजह से आई दरार
शादी के बाद आमिर खान के परिवार वालों ने रीना दत्ता को कबूल कर लिया, लेकिन कुछ साल बाद ही दोनों के बीच खटपट की खबरें आने लगी। aamir Khan2दरअसल कहा जाता है कि आमिर और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीटी जिंटा की नजदीकियां बढने लगी थी, जिससे रीना नाराज थी। उस समय आमिर प्रीटी के साथ दिल चाहता है फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। दोनों के अफेयर के खूब चर्चे हो रहे थे। इसी बात से नाराज होकर रीना आमिर से अलग भी रहने लगी थीं।

प्रीटी जिंटा ने कर लिया किनारा
लेकिन पानी सिर से ऊपर जाता देख बॉलीवुड एक्ट्रेस घबरा गई, उन्होने आमिर खान से किनारा कर लिया, Aamir-Khan-with-Preity-Zintaफिर रीना दत्ता और आमिर के बीच कुछ समय के लिये सबकुछ ठीक होने लगा, लेकिन कुछ समय बाद ही उनका नाम किरण राव के साथ जोड़ा जाने लगा, किरण के साथ आमिर खान ने भी अपने रिश्ते को छुपाने की कोशिश नहीं की, उन्होने उनसे शादी का फैसला लिया।

आमिर के फैसले से रीना को धक्का
कहा जाता है कि आमिर खान के इस फैसले से रीना दत्ता को धक्का लगा था, लेकिन चाहकर भी वो कुछ नहीं कर पाई। aamir khanआखिर में बॉलीवुड मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने किरण राव से शादी के लिये रीना को तलाक दे दिया। तलाक के साथ ही उन्होने रीना को करीब 50 करोड़ रुपये भी दिये, ताकि वो अपना जीवन अच्छे से जी सकें।

2005 में की किरण राव से शादी
रीना दत्ता से अलग होने के बाद साल 2005 में आमिर ने किरण राव से शादी कर ली। दोनों खुशहाल दांपत्य जीवन जी रहे हैं, किरण और आमिर का एक बेटा भी है, Aamir2_Diwaliजिनका नाम आजाद है, इसके साथ ही आमिर अपने बड़े बेटे और बेटी के साथ भी कभी-कभी नजर आ जाते हैं।