दो महीने बाद फैंस के सामने आए इरफान खान, फैंस को कही दिल भर आने वाली बात

गंभीर बीमारी से जूझ रहे इरफान खान 2 महीने बाद फैन्‍स के सामने आए हैं, उनके एक ट्वीट से उनके फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं है ।

New Delhi, May 17 : लंदन में अपनी बीमारी का इलाज करवा रहे अभिनेता इरफज्ञन खान पिछले 2 महीनों से फैंस से कनेक्‍ट नहीं किए थे । पिछले दो महीने से उनके फैंस को उनकी हेल्‍थ की अपडेट का इंतजार था, फैंस उन्‍हें एक बार देखने को बेकरार थे । बहरहाल फैंस की ये इच्‍छा तो पूरी नहीं हो पाई लेकिन उन्‍हें इरफान की ओर से एक ट्वीट से संतोष जरूर करना पड़ा हे । इरफान भी अपनी नॉर्मल लाइफ को कितना मिस कर रहे हैं उनके इस ट्वीट से वो भी साफ पता चल रहा है ।

Advertisement

इरफान खान का ट्वीट
इरफ़ान खान की आने वाली फिल्म कारवां का पोस्‍टर उन्‍होनें ट्वीट किया है । इस फिल्‍म में उनके साथ मराठी फिल्‍मों की एकट्रेस मिथिलापालकर और दिलकेर नजर आएंगे । इरफ़ान ने फिल्‍म का पोस्‍टर ट्वीट करते हुए लिखा है – शुरुआत की मासूमियत का जो अनुभव होता है उसे खरीदा नहीं जा सकता। दिलकेर और मिथिला को कारवां में जुड़ने का धन्यवाद। दो कारवां चल रहे हैं। एक मेरा और दूसरी फिल्म का ।

Advertisement

प्रमोशन में शामिल ना होने का दर्द
इरफज्ञन खान की ओर से किए गए इस ट्वीट से साफ पता चलता है कि वो इस फिल्‍म से कितना अटैच हें और फिल्‍म के प्रमोशन ओर दूसरे कामों में शामिल ना होने पाने का गम उनको सता रहा है । वो इस दर्द को ही शब्‍दों में बयां कर रहे हैं । इरफज्ञन की फिल्‍म 10 अगस्‍त को रिलीज हो रही है । इससे पहले इरफज्ञन खान की फिल्‍म ब्‍लैकमेल आई थी, हालांकि ये दर्शकों का दिल जीतने में नाकामयाब ही रही ।

कॉमेडी फिल्‍म हे कारवां
10 अगस्त को रिलीज़ हो रही आकर्ष खुराना की फिल्म कारवां एक प्‍योर कॉमेडी फिल्म है, जिसमें अलग- अलग किरदार अपनी-अपनी जर्नी के साथ एक जगह आ कर मिल जाते हैं । फिल्म में इरफ़ान के साथ पहली काम कर रहे कलाकार भी बेहद उत्‍साहित हैं । दिलेकर सलमान जहां साऊथ स्टार ममूटी के बेटे हैं वहीं मिथिला मराठी फिल्‍मों की जानी मानी एक्‍ट्रेस हैं, मिथिला की कई वेल नोन वेब सीरीज भी हैं । फिल्‍म में कृति खरबंदा भी काम कर रही हैं ।

इरफ़ान का पोस्‍ट
किसी दिन आप सुबह उठते हैं, तो आपको लगता है कि जिंदगी हिल गई है। बीते 15 दिनों से मेरी जिंदगी में एक रहस्यमयी कहानी चल रही है।  मुझे जितना पता चल सका है, उसके मुताबिक मैं एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा हूं। मैंने जिंदगी में कभी समझौता नहीं किया। मैं हमेशा अपनी पसंद के लिए लड़ता रहा और आगे भी ऐसा ही करूंगा। मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं। हम बेहतर रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

30 साल का करियर
7 जनवरी, 1967 को जयपुर में पैदा हुए इरफान खान नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के रत्‍नों में से एक हैं । इरफान अपने सहज और वास्‍तविक अभिनय के लिए जाने जाते हैं । 1988 में मीरा नायर की फिल्म सलाम बॉम्बे से उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया । ये फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट हुई थी । तब से लेकर अब तक इरफान एक से बढ़कर एक फिल्‍मों में काम करते आएं हैं ।

ये हैं खास फिल्‍में
इरफान खान की कुछ खास फिल्मों में हासिल, मकबूल, लाइफ इन मेट्रो, न्यूयॉर्क, पान सिंह तोमर को याद किया जाता है । 2011 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया । 2012 में उन्हें पान सिंह तोमर के लिए बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला । 2017 में इरफान की फिल्‍म हिंदी मीडियम ने भारतीय शिक्षा व्‍यवस्‍था का चेहरा उजागर किया । इस फिल्‍म को काफी सराहना मिली ।

हॉलीवुड में भी काम
इरफान खान ने सिर्फ हिंदी फिल्‍मों में ही अपनी एक्टिंग के जलवे नहीं बिखेरे हैं । उन्‍होने हॉलीवुड की फिल्‍मों में भी शानदार काम किया है । करीब 8 फिल्‍मों में इरफान अब तक अपने अभिनय का जादू बिखेर चुके हैं । दि नेम सेक, जुरासिक वर्ल्‍ड, अमेजिंग स्‍पाइडमैन, जुरासिक वर्ल्‍ड, लाइफ ऑफ पाई और इनफर्नो जैसी फिल्‍मों में वो कमाल का अभिनय कर चुके हैं ।