बॉलीवुड एक्टर का चालान कट गया, 500 रुपये जुर्माना देना पड़ा

बॉलीवुड एक्टर का ही चालान कट गया। जी हां सड़क के नियम कायदे उस एक्टर ने फॉलो नहीं किए तो उन पर ही 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

New Delhi, Mar 21: बॉलीवुड एक्टर का सड़क पर चालान कट गया। इसके लिए उन्हें बकायदा 500 रुपये का चालान भरना पड़ा। जी हां हम बात कर रहे हैं कुणाल खेमू की। जी हां मुंबई की सड़क में बॉल‍िवुड ऐक्‍टर कुणाल खेमू का चालान कट गया । बकायदा उन पर कानून तोड़ने के जुर्म में 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। अब ऐसा क्यों हुआ, जरा ये भी जानिए।

सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल
दरअसल कुणाल खेमू की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, जिसमें वो ब‍िना हेल्‍मेट के बाइक चलाते दिख रहे हैं। अन‍िल कश्‍‍‍‍यप नाम के एक सोशल मीड‍िया यूजर ने ट्व‍िटर पर ये तस्वीरें डाली थी। इसमें उन्होंने मुंबई पुल‍िस को कुणाल खेमू की कुछ तस्‍वीरों के साथ टैग क‍िया। उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा कि कुणाल खेमू चालान के हकदार हैं।

मुंबई पुलिस ने भेजा चालान
इसके बाद मुंबई पुल‍िस ने ई-चालान की एक कॉपी जारी की और उसे ट्व‍िटर पर शेयर क‍िया। यानी इतना जरूर है कि अगर आम आदमी भी सही ढंग से कार्रवाई करने की बात कहे तो बॉलीविड के बड़े एक्टर भी नहीं बच पाते। इसके बाद अपनी गलती मानते हुए कुणाल खेमू ने माफी मांगी और आश्‍वासन द‍िया क‍ि सड़क पर गलत उदाहरण पेश नहीं करेंगे।

कुणाल ने किया ट्वीट
कुणाल ने बकायदा एक ट्वीट क‍िया। उन्होंने लिखा है कि ‘मैंने ये तस्‍वीर देखी और ईमानदारी से कहूं तो ये शर्मनाक है। आगे उन्होंने लिखा है कि ‘मैं बाइक्‍स से प्‍यार करता हूं और रोजाना से हेल्‍मेट पहनकर ही बाइक चलाता हूं। भले ही लंबी दूरी पर जाना हो या कुछ दूर के ल‍िए, हेल्‍मेट हमेशा पहना जाना चाह‍िए। मैं माफी चाहता हूं’’।

अब नहीं करेंगे ऐसी हरकत
आगे कुणाल ने लिखा है कि ‘’मैं सड़क पर गलत उदाहरण पेश नहीं करना चाहता।’ इसके बाद कुणाल के ट्वीट के जवाब में मुंबई पुल‍िस ने भी कुछ बातें लिखी हैं। उन्होंने ल‍िखा कि ‘आप बाइक्‍स से प्‍यार करते हैं, हम हर नागर‍िक की सुरक्षा से प्‍यार करते हैं’’। आगे लिखा गया है कि ‘’हम चाहते हैं कि दुर्घटनाओं से बचने के लिए अहसास हो’’।

पुलिस ने दिया जवाब
मुंबई पुलिस ने आगे लिखा है कि ‘’उम्‍मीद है कि अगली बार व‍िचार के बाद अहसास नहीं होगा। ई-चालान ड‍िस्‍पैच कर द‍िया गया है।’ आपको बता दें कि , इससे पहले नवंबर 2017 में वरुण धवन पर ट्रैफ‍िक रूल्‍स तोड़ने पर जुर्माना लगा था। वरुण मुंबई की व्‍यस्‍त सड़क पर कार के अंदर बैठे-बैठे फैन के साथ सेल्‍फी ले रहे थे। बाद में ये फोटो काफी वायरल हुआ था।

वरुण धवन का भी कटा था चालान
इसके बाद उन्‍होंने भी यह कहते हुए माफी मांगी थी कि वह भविष्य में ऐसी चीजों को बढ़ावा नहीं देंगे। अब बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू का भी चालान कटा है और इससे साफ जाहिर होता है कि नियम और कायदे सभी के लिए एक जैसे हैं, चाहे वो अमीर हो या गरीब, कानून सभी के लिए एक जैसा ही होना चाहिए। कुणाल खेमू भी इस बात को मानते हैं।