सिर्फ ऐश्वर्या राय जी रही हैप्पी मैरिड लाइफ, सलमान खान की बाकी एक्स गर्लफ्रेंड्स अब भी हैं सिंगल

सलमान खान के साथ जिन एक्ट्रेस या मॉडल का नाम जोड़ा गया, उनमें से कुछ ने तो अब तक शादी कर नहीं की, तो कुछ ऐसी हैं, जिनका अब तलाक हो चुका है।

New Delhi, Apr 26 : 52 साल के हो चुके बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की शादी कब होगी ? ये सवाल बार-बार उनके फैंस के मन में आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दबंग खान की तरह की उनकी ज्यादातर गर्लफेंड्स भी आज सिंगल लाइफ जी रही है। सलमान के साथ जिन एक्ट्रेस या मॉडल का नाम जोड़ा गया, उनमें से कुछ ने तो अब तक शादी कर नहीं की, तो कुछ ऐसी हैं, जिनका अब तलाक हो चुका है, ऐश्वर्या राय अकेली एक्स गर्लफ्रेंड हैं, जो हैप्पी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रही हैं।

शाहीन जाफरी (तलाकशुदा)
जसीम खान ने सलमान की बायोग्राफी बीइंग सलमान में उनकी इस पहली गर्लफ्रेंड का जिक्र किया है, पेशे से मॉडल रही शाहीन सलमान खान का पहला प्यार थीं, shaheenआपको बता दें कि शाहीन हिंदी सिनेमा के ब्लैक एंड व्हाइट जमाने के स्टार अशोक कुमार की नातिन हैं, 19 साल की उम्र में सलमान ने उन्हें डेट किया था, हालांकि साल 1990 में शाहीन ने सुमित सहगल से शादी कर ली, लेकिन 2003 में दोनों अलग भी हो गये। दोनों की एक बेटी है, जिनका नाम सायशा सहगल है। सायशा भी 2015 में बॉलीवुड डेब्यू कर चुकी हैं।

संगीता बिजलानी (तलाकशुदा)
सलमान खान और संगीता बिजलानी आज भी काफी अच्छे दोस्त हैं, लेकिन दोनों पति-पत्नी हो सकते हैं, salman-sangeetaकहा जाता है कि दोनों की शादी के कार्ड तक छप चुके थे, लेकिन फिर दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ कि दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। बताया जाता है कि सोमी अली से सलमान की नजदीकियों से परेशान संगीता बिजलानी ने उनसे दूरी बना ली थी। सलमान से दूर होने के बाद उन्होने पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मो. अजहरुद्दीन से शादी की। हालांकि अब वो अजहर से भी अलग हो चुकी हैं।

सोमी अली (अब तक नहीं की शादी )
एक पुराने इंटरव्यू में एक्ट्रेस से सलमान के साथ अपने रिलेशन पर खुलकर बात की थी। उन्होने कहा था कि सलमान खान उनके पहले ब्वॉयफ्रेंड थे, salman somyलेकिन ऐश के बीच में आ जाने की वजह से दोनों का रिश्ता टूट गया। सोमी अली के अनुसार सलमान पर उनका क्रश तब हो गया था, जब वो टीनएजर थी। इसी क्रश की वजह से वो फ्लोरिडा से इंडिया आ गई। उन्होने ये तक कहा था कि उन्होने बॉलीवुड ही इसलिये ज्वाइन किया था, ताकि सलमान से उनकी शादी हो सके।

ऐश्वर्या राय
सलमान खान और ऐश्वर्या राय के प्यार के किस्से बॉलीवुड के सबसे चर्चित लव स्टोरी में से एक रही है, लेकिन दबंग खान से अलग होने के बाद ऐश ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली। दोनों की एक बेटी है, जिनका नाम अराध्या है। salman aishऐश्वर्या अभिषेक के साथ हैप्पी मैरिड लाइफ जी रही हैं, हालांकि पिछले दिनों दोनों के बीच खटास की खबरें आई थी, लेकिन दोनों ने उसे सिरे से नकार दिया।

कैटरीना कैफ
कैटरीना सलमान की लाइफ में तब आई, जब वो ऐश से अलग हो चुके थे, कथित तौर पर दोनों की नजदीकियां मैंने प्यार क्यों किया के सेट पर बढी थी, salman katrinaकरीब 4 साल तक दोनों रिलेशनशिप में रहे, लेकिन फिर कैटरीना रणबीर कपूर के करीब पहुंच गई, सलमान से उनका ब्रेकअप हो गया। हालाकि फिर कटरीना और रणबीर भी अलग हो गये हैं, फिलहाल बॉलीवुड एक्ट्रेस सिंगल है और कई मौकों पर सलमान के साथ नजर आती है।

यूलिया वंतूर (तलाकशुदा )
पिछले तीन सालों से सुनने में आ रहा है कि सलमान और यूलिया वंतूर एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं, इन दोनों को साथ स्पॉट होने से भी कभी गुरेज नहीं रहा। salman Yuliaसलमान उन्हें अक्सर अपने साथ ले जाते हैं, वो अक्सर सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट में नजर आती हैं। कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा चुका है कि यूलिया की शादी साल 2012 में गीतकार, गायक मारियस मोगा से हो चुकी है, साथ ही ये भी दावा किया जाता है कि दोनों का तलाक भी हो चुका है।