किंग खान से लेकर संजू बाबा तक, विलेन के इन किरदारों को हीरो से मिली ज्यादा पॉपुलैरिटी

villan

विलेन के किरदार होने के बावजूद रणवीर की हर कोई तारीफ कर रहा है, कहा जा रहा है कि उनकी वजह से फिल्म के लीड एक्टर फीके पड़ गये।

New Delhi, Feb 06 : हाल ही में रिलीज हुई फिल्म पद्मावत को लेकर काफी विवाद हुआ, हालांकि फिल्म रिलीज होने के दीपिका के साथ-साथ रणवीर सिंह के एक्टिंग की खूब तारीफें हुई, रणवीर ने इस फिल्म में अपनी जानदार एक्टिंग से फिल्म को जिंदा कर दिया है। नेगेटिव किरदार होने के बावजूद रणवीर की हर कोई तारीफ कर रहा है, कहा जा रहा है कि उनकी वजह से फिल्म के लीड एक्टर फीके पड़ गये। आइये आज आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही स्टार्स के किरदार के बारे में बताते हैं, जिनके सामने लीड एक्टर फीके पड़ गये।

डर
यश चोपड़ा की फिल्म डर में मुख्य किरदार में सनी देओल और जूही चावला था, साथ ही विलेन के किरदार में शाहरुख खान थे,shahrukh-darr इस फिल्म में किंग खान ने शानदार अभिनय किया था, उन्हें अभी भी उस किरदार के लिये याद किया जाता है। सुपरस्टार बनने के सफर में शाहरुख खान को इस किरदार ने भी बड़ी मदद की थी।

दुश्मन
इस फिल्म में काजोल और संजय दत्त मुख्य भूमिका में थे, लेकिन वाह वाही आशुतोष राणा के निगेटिव किरदार ने लूट लिया। ashutosh-ranaइस फिल्म में आशुतोष राणा के किरदार का नाम गोकुल पंडित था, उन्होने इस किरदार को अपनी एक्टिंग से शानदार और डरावना बना दिया था।

एक विलेन
फिल्म एक विलेन में सिद्धार्थ मल्होत्रा, श्रद्धा कपूर और रितेश देशमुख मुख्य किरदार में थे, इसमें रितेश का किरदार ग्रे शेड वाला था, riteshसीरियल किलर की भूमिका निभा रहे रितेश देशमुख की एक्टिंग को फैंस ने खूब पसंद किया। इस फिल्म में रितेश सिद्धार्थ मल्होत्रा पर भारी पड़े थे।

बदलापुर
इस फिल्म में वरुण धवन मुख्य किरदार में थे, लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई, तो नेगेटिव किरदार में नजर आने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी सारी क्रे़डिट ले गये। badlapur-movie-review-newsइस फिल्म में नवाजुद्दीन विलेन के किरदार में थे, लेकिन लोगों ने उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया।

अग्निपथ
ऋतिक रोशन और प्रियंका चोपड़ा अभिनीत फिल्म अग्निपथ ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई की थी, sanjay duttलेकिन इस फिल्म में ऋतिक और प्रियंका से ज्यादा चर्चा संजय दत्त की हुई, वो इस फिल्म में विलेन के किरदार में थे। उनका गेटअप भी शानदार था। उनके डरावने लुक को फैंस ने खूब पसंद किया था।

किक
सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म में किसी और की एक्टिंग की तारीफ हो, ये अपने आप में बड़ी बात है, किक में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक सनकी बिजनेसमैन का किरदार किया था, nawaz2-jul26उनके इस किरदार को खूब तारीफ मिली, लोगों ने इसे खूब पसंद किया।

शोले
फिल्म शोले का गब्बर किसे याद नहीं होगा, भले इस किरदार को निभाने वाले अमजद खान आज इस दुनिया में नहीं हों, लेकिन आज भी ये किरदार जीवंत है, amjad khanलोग इस फिल्म में गब्बर द्वारा बोले गये डायलॉग्स आज भी दुहराते रहते हैं, आपको बता दें गब्बर का किरदार भी नेगेटिव किरदार था, इसके बावजूद लोगों ने उसे खूब पसंद किया।

मिस्टर इंडिया
बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर की फिल्म मिस्टर इंडिया में मोगैम्बो का किरदार निभाकर अमरीश पुरी अमर हो गये। mogamboआपको बता दें कि अब अमरीश पुरी इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके उस किरदार को लोग इतने साल बाद भी याद करते हैं, उनके डायलॉग्स दुहराते हैं।