10वीं बोर्ड परीक्षा में टीम इंडिया के क्रिकेटर पर पूछा गया ऐसा सवाल, कि बच्चे भी हुए हैरान

Team

इस प्रश्न में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के जीवन और उनके क्रिकेटिंग करियर से जुड़े कुछ आंकड़े दिये गये थे, जिसे पढकर बच्चों को जबाव देना था।

New Delhi, Mar 17 : पश्चिम बंगाल के 10वीं बोर्ड परीक्षा में टीम इंडिया के क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को लेकर सवाल पूछा गया। विराट के बारे में पूछे गये सवाल को लेकर बच्चे भी हैरान थे, आपको बता दें कि अंग्रेजी के प्रश्नपत्र में विराट कोहली के जीवन के ऊपर निबंध लिखने को कहा गया था। हिंदुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार छात्रों को भी इस बात का अंदाजा नहीं था, कि परीक्षा में ऐसे भी सवाल आ सकते हैं।

छात्र हैं खुश
रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली के बारे में पूछे गये सवाल से छात्र भी खुश हैं, मुर्शिदाबाद के रहने वाले शमीम अख्तर ने कहा कि Virat Shikharउन्हें अपने आइडल के बारे में जबाव देकर काफी खुशी हुई, हालांकि उन्हें इस बात की उम्मीद नहीं थी, कि विराट कोहली को लेकर भी सवाल पूछे जा सकते हैं।

बच्चों को देना था जबाव
इस प्रश्न में भारतीय कप्तान विराट कोहली के जीवन और उनके क्रिकेटिंग करियर से जुड़े कुछ आंकड़े दिये गये थे, जिसे पढकर बच्चों को जबाव देना था। Virat Kohli Jerseyबोर्ड परीक्षा में शामिल हुए ज्यादातर बच्चों  विराट के सवाल का जबाव दे दिया होगा। हालांकि जिन बच्चों को क्रिकेट पसंद नहीं हैं, या जो इससे दूर हैं, उनके लिये ये सवाल थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

आराम कर रहे हैं विराट
आपको बता दें कि विराट कोहली फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के लंबे दौरे के बाद आराम कर रहे हैं, वो अपनी पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं। virat anushka23बीसीसीआई ने उन्हें श्रीलंका में खेले जा रहे टी-20 टाईएंगुलर सीरीज में आराम दिया, उनकी जगह टीम की कप्तानी रोहित शर्मा संभाल रहे हैं।

शानदार फॉर्म में हैं विराट
मालूम हो कि पिछले कुछ सालों से विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं, वो अपनी बल्लेबाजी की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। Virat Kohli Testविराट ने टीम इंडिया के लिये 66 टेस्ट मैच, 208 वनडे और 57 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट मैचों में उन्होने 53.40 के शानदार औसत से 5554 रन बनाये हैं, जिसमें 21 शतक और 16 अर्धशतक भी शामिल है।

वनडे क्रिकेट
अगर एकदिवसीय क्रिकेट की बात की जाए, तो इस प्रारुप में विराट कोहली दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं, उन्होने 208 वनडे मैचों में 58.10 के लाजबाव औसत से 9588 रन बनाये हैं, Sachin Viratजिसमें 35 शतक और 46 अर्धशतक भी शामिल है। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट दूसरे नंबर पर हैं, उनसे आगे सिर्फ क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर हैं।

टी-20 क्रिकेट
टी-20 क्रिकेट की बात करें, तो विराट कोहली टीम इंडिया के लिये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उन्होने इस फॉर्मेट में 50.84 के औसत से 1983 रन बनाये हैं। virat kohli 4विराट कोहली इकलौते बल्लेबाज हैं, जो क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में 50 से ज्यादा के औसत से रन बना रहे हैं।

इटली में की शादी
पिछले साल दिसंबर में विराट कोहली ने बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का के साथ इटली में सात फेरे लिये, दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी प्लान किया था, उनकी शादी में करीबी दोस्त और रिश्तेदार ही शामिल हो पाए। हालांकि शादी कर लौटने के बाद दोनों ने दिल्ली और मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन किया था, जिसमें क्रिकेट से लेकर फिल्म जगत के तमाम बड़ी हस्तियां शामिल हुई।

आईपीएल में दिखेगा जलवा
विराट फिलहाल आराम कर रहे हैं, लेकिन जल्दी ही उनका जलवा आईपीएल में दिखेगा। आपको बता दें कि विराट कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। Virat Kohli RCBरॉयल चैलेजर्स बेंगलोर ने उन्हें 17 करोड़ में रिटेन किया है, इनकी बड़ी कीमत आईपीएल के इतिहास में किसी देसी या विदेशी खिलाड़ी को नहीं मिली है। विराट आरसीबी की कप्तानी करते दिखेंगे।