अनंत अंबानी से शाहरुख खान ने पूछी पहली सैलरी, तो मिला शानदार जबाव

anant ambani srk

ईशा और आकाश को रिलायंस जियो इंफोकॉम और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में साल 2014 में अपॉइंट किया गया था, अब छोटे बेटे अनंत अंबानी को शामिल किया गया।

New Delhi, Dec 27 : रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने कर्मचारियों के सामने कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी के उत्तराधिकारियों यानी उनके बच्चे ईशा, आकाश और अनंत अंबानी को पेश किया, आपको बता दें कि कंपनी के लिस्टिंग के 40 साल पूरे होने और कंपनी के फाउंडर धीरुभाई अंबानी के जन्मदिवस पर एक समारोह का आयोजन किया, जिसमें अंबानी खानदान की अगली पीढी को इंट्रोड्यूस किया गया, आपको बता दें कि ईशा और आकाश को रिलायंस जियो इंफोकॉम और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में साल 2014 में अपॉइंट किया गया था, शनिवार को हुए कार्यक्रम में सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी को शामिल किया गया।

ग्रैंड पार्टी
मुकेश अंबानी ने इस मौके पर एक ग्रैंड पार्टी का आयोजन किया, इस पार्टी में कंपनी के कर्मचारियों के अलावा बॉलीवुड सितारों ने भी शिरकत की, ambani familyमहानायक अमिताभ बच्चन से लेकर सुपरस्टार शाहरुख खान तक यहां नजर आए, मुकेश और नीता अंबानी ने अपने तीनों बच्चों को सबसे रुबरु करवाया ।

शाहरुख खान इवेंट के होस्ट
इस पार्टी को ईशा, आकाश और अनंत होस्ट कर रहे हैं, साथ ही बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान भी इनके साथ थोड़ी मस्ती करते दिखे। shahrukh khanवैसे भी किंग खान अपने शानदार ह्यूमर और इंटेलीजेंसी के लिये जाने जाते हैं, वो हर साल कई अवॉर्ड शो होस्ट करते हैं, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें किंग खान अंबानी परिवार के अगली पीढी के साथ चिट-चैट करते दिख रहे हैं।

अनंत अंबानी ने दिया ये जबाव
शाहरुख खान ने मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी से पूछा कि मेरी पहली सैलरी 50 रुपये थी, आपकी कितनी थी, ambani brothersइस पर छोटे अंबानी ने कहा, लीव इट, अगर मैं आपको बताउंगा, तो आपको सुनकर थोड़ी एंबेरेस्मेंट होगी, अनंत अंबानी का ये जबाव सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

अनंत अंबानी को मिलते थे सिर्फ 5 रुपये पॉकेटमनी
एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने ऐसा खुलासा किया था जिसे सुनकर शायद ही आप यकीन कर पाएं, दरअसल नीता अपने बच्चों को पॉकेटमनी में सिर्फ 5 रुपये देती थी। ambani nita (2)इस बात का खुलासा स्वयं उन्होने ही किया है, उन्होने बताया कि वो हर शुक्रवार को बच्चों को 5 रुपये देती थी, जिसे लेकर वो स्कूल की कैंटीन में खाना खाते थे, एक बार उनका छोटा बेटा अनंत उनके पास दौड़ कर आया और बोले, कि मुझे दस रुपये चाहिये, जब मैंने उनसे सवाल पूछा क्यों, तो उन्होने बताया कि स्कूल के दोस्त उनका मजाक उड़ाते हैं, बोलते हैं कि सिर्फ 5 रुपये लेकर आता है, तू अंबानी है या भिखारी।

पैसा बचाना सिखाया
अनंत के दोस्त के मजाक उड़ाने के बाद भी नीता अंबानी को बुरा नहीं लगा, क्योंकि उनके अनुसार मुकेश अंबानी ने पैसे बचाने की कला अपने पिता से सीखी थी, mukeh ambani (1)जिसकी वजह से वो कामयाब हुए, वो चाहते हैं कि ये कला उनके बच्चे भी सीखें, इसलिये वो अपने बच्चों को कम से कम पैसे देते थे, ताकि वो आम बच्चों की तरह रहना सीख जाएं, नीता अंबानी के अनुसार उन्होने अपने बच्चे को कभी भी अमीर होने का एहसास नहीं कराया।

मुकेश अंबानी ने अपना विजन रखा
इस खास मौके पर कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपनी कंपनी को लेकर विजन रखा, उनके तीनों बच्चे ईशा, mukeh ambani (3)आकाश और अनंत ने पूरे कार्यक्रम की जिम्मेदारी संभाली, अनंत अंबानी ने पहली बार पब्लिक गैदरिंग को संबोधित किया, इस खास मौके पर उन्होने अपने दादा और कंपनी के फाउंडर धीरुभाई अंबानी को याद किया।

दादा को याद कर अनंत ने क्या कहा ?
अपने दादा धीरुभाई अंबानी को याद करते हुए अनंत अंबानी ने कहा कि हमारे संस्थापक धीरुभाई अंबानी कहते थे कि रिश्ते ही सबकुछ है, Anant-Ambaniबाकि सब मामूली चीजें हैं, आज मैं आप सभी से दिल का रिश्ता बनाना चाहता हूं, हम धन्य है, कि हम ऐसे समय में पैदा हुए, जब मानव इतिहास में हम एक अध्याय मात्र नहीं होंगे, बल्कि नया इतिहास रचेंगे, जो दुनिया को हमेशा के लिये बदल देगा।

काफी चर्चा में रहते हैं अनंत अंबानी
एक समय था जब अनंत काफी हेल्दी हुआ करते थे, लेकिन जैसे ही उन्होने वजन कम किया, वो काफी चर्चा में आ गये, ambaniवो आईपीएल के दौरान अक्सर स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को सपोर्ट करने के लिये पहुंचते हैं, इसके साथ ही उनके पार्टी करने का भी खूब शौक है, कई मौकों पर वो बॉलीवुड सितारों के साथ पार्टी करते दिख चुके हैं।