हैदराबाद के इस गेंदबाज ने की ऐसी बॉलिंग, कि अपने नाम दर्ज करवा बैठे शर्मनाक रिकॉर्ड

Basil Thampi

सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद आरसीबी की टीम प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। 13 मैचों में उसके 12 प्वाइंट्स हो गये हैं, प्लेऑफ में पहुंचने की उनकी उम्मीदें अभी जिंदा है।

New Delhi, May 19 : आईपीएल 2018 के 51वें मुकाबले में आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हरा दिया। आपको बता दें कि टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी विराट कोहली की टीम ने 20 ओवर में 218 रन बनाये। जवाब में केन विलियमसन की टीम 204 रन ही बना सकी। हालांकि हाईस्कोरिंग मुकाबला होने के बावजूद बेहद रोमांचक मैच रहा। जब तक क्रीज पर केन विलियमसन और मनीष पांडे थे। हैदराबाद को जीत की उम्मीद थी।

थम्पी ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ना केवल ये मैच हार गई, बल्कि उसके एक तेज गेंदबाज बासिल थम्पी ने ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जो उनके लिये किसी बुरे सपने जैसा है। Basil-Thampiजिसे वो आसानी से नहीं भूला पाएंगे। आपको बता दें कि बासिल थम्पी आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज होने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं, इस मुकाबले में उन्होने 4 ओवर में 70 रन लुटा दिये।

भुवी की जगह मिला था मौका
इस अहम मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने बासिल थम्पी को अपने सबसे किफायती गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की टीम प्लेइंग इलेवन में मौका दिया था। basil-thampi1लेकिन वो अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम करा बैठे। थंपी ने 4 ओवरों में 17.50 के औसत से 70 रन लुटा दिये। आरसीबी के बल्लेबाजों ने उनकी गेंदों की खूब धुनाई की। इस मुकाबले में उनकी गेदों पर 5 चौके और 6 छक्के लगे।

इससे पहले ईशांत के नाम दर्ज था रिकॉर्ड
बासिल थम्पी से पहले ये अनचाहा रिकॉर्ड टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के नाम दर्ज था, ishant sharma1उन्होने आईपीएल-2013 में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 4 ओवरों में 66 रन लुटा दिये थे। लेकिन ईशांत के इस रिकॉर्ड को सनराइडर्स के इस गेंदबाज ने तोड़ दिया है।

ऐसा रहा आरसीबी और हैदराबाद का मैच
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 218 रन बनाये, बेंगलोर की ओर से एबी डिविलियर्स ने 39 गेंदों में 69 रनों की बेहतरीन पारी खेली, RCB1तो मोईन अली (34 गेंद में 65 रन) ने उनका भरपूर साथ दिया। आखिरी के ओवरों में ग्रैंडहोम ने 17 गेंदों में 40 रन ठोंक दिये, जिसे आरसीबी का स्कोर 218 तक पहुंच गया।

विलियमसन ने किया संघर्ष
जवाब के 219 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 204 रन ही बना सकी। Kane11हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने एक बार फिर से कप्तानी पारी खेली, उन्होने 42 गेंदों में 81 रन बनाये। जब तक वो क्रीज पर थे, हैदराबाद के जीतने की उम्मीद जिंदा थी, 20वें ओवर की पहली गेंद पर वो आउट हुए। विलियमसन के अलावा 38 गेदों में मनीष पांडे ने नाबाद 62 रनों की पारी खेली।

पांचवें नंबर पर पहुंची आरसीबी
सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद आरसीबी की टीम प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। 13 मैचों में उसके 12 प्वाइंट्स हो गये हैं, RCBप्लेऑफ में पहुंचने की उनकी उम्मीदें अभी जिंदा है। आरसीबी का अगला मुकाबला आज शाम 4 बजे से राजस्थान रॉयल्स के साथ खेला जाएगा। इन दोनों में से जो टीम जीतेगी, उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद जिंदा रहेगी, बाकी हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी।