धोनी, तेंदुलकर के बाद टीम इंडिया के इस महिला क्रिकेटर पर बनेगी बायोपिक

jhulan

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन और महेन्द्र सिंह धोनी पर भी बायोपिक बन चुकी है।

New Delhi, May 18 : इन दिनों बॉलीवुड में बायोपिक का सीजन है, बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त के बायोपिक फिल्म को लेकर खूब चर्चा हो रही है, आपको बता दें कि टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और महेन्द्र सिंह धोनी पर भी बायोपिक बन चुकी है। अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य झूलन गोस्वामी के जीवन पर बायोपिक बनाने की तैयारी है। फिल्म के प्रसारण के लिये अधिकार सोनी पिक्चर्स ने खरीद लिये हैं।

सोनी ने किया बयान जारी
सोनी पिक्चर्स इंटरनेशनल प्रोडक्शन द्वारा जारी किये गये बयान के अनुसार झूलन गोस्वामी के जीवन पर बायोपिक बनाने की तैयारी की जा रही है, Jhulan3जिसके प्रसारण का अधिकार सोनी पिक्चर्स के पास होगा। कंपनी द्वारा जारी बयान के अनुसार स्टूडियो डुनामिस इंटरटेनमेंट के साथ मिलकर सोनी इसे प्रसारित करेगा।

झूलन ने किया है काफी मेहनत
सोनी पिक्चर्स के प्रबंध निदेशक विवेक कृष्णानानी ने जानकारी दी कि टीम इंडिया की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने काफी मेहनत की है। Jhulan-Goswami-1उनके जीवन के बारे में जानने पर पता चलता है कि उन्होने कितना संघर्ष कर यहां तक का सफर तय किया है। उनके बारे में युवा जानकर उनसे प्रेरित होंगे, इसी वजह से हमने उन पर बायोपिक बनाने का प्लान किया है।

बड़े पर्दे पर लाने की तैयारी
विवेक कृष्णानानी ने आगे बोलते हुए कहा कि जो लोग क्रिकेट को अपना सबकुछ मानते हैं, उनके लिये झूलन आदर्श हो सकती हैं। Jhulan2जब पहली बार हमने उनके सफर के बारे में सुना, तभी हमने निर्णय कर लिया, कि इसे बड़े पर्दे पर लाना चाहिये। उन्होने कहा कि हम अपने साझेदार, डुमानिस इंटरटेनमेंट के साथ मिलकर उनके जीवन को बड़े पर्दे पर उतारने की कोशिश कर रहे हैं।

पहली महिला क्रिकेटर
आपको बता दें कि झूलन गोस्वामी पहली महिला क्रिकेटर होंगी, जिन पर बॉलीवुड में बायोपिक बनेंगी। Sachinहालांकि उनसे पहले पुरुष टीम के खिलाड़ियों पर बायोपिक बन चुकी हैं, जिनमें विश्वकप विजेता टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन और सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल है।

कौन बनेगी झूलन गोस्वामी ?
सोनी पिक्चर्स ने ये तो बता दिया कि वो झूलन गोस्वामी पर बायोपिक बनाने की तैयारी कर रही है, लेकिन अभी तक उनका किरदार कौन करेगा, Jhulan1इसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है। आपको बता दें कि बॉक्सर मैरीकॉम पर भी बायोपिक बनी थी, जिसमें मैरीकॉम का किरदार प्रियंका चोपड़ा ने निभाया था। फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया था।

धोनी की बायोपिक ने किया था अच्छा बिजनेस
महेन्द्र सिंह धोनी के जीवन पर बनीं बायोपिक ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। फिल्म में धोनी का किरदार बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत ने निभाया था। dhoni filmफिल्म को बॉक्सऑफिस पर शानदार रिस्पॉन्स मिला था। इस फिल्म में माही के उन पहलुओं को लोगों को रुबरू कराया गया था, जिसके बारे में लोग नहीं जानते हैं। उनके क्रिकेट शुरु करने से लेकर विश्वकप जीतने तक के संघर्ष को दिखाया गया था।