6 फीट 4 इंच लंबे इस क्रिकेटर ने बताया, क्यों प्लेऑफ में नहीं पहुंची डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ?

ben cutting

आखिरी ओवरों में ऑलराउंडर बेन कटिंग ने कुछ देर संघर्ष किया, उन्होने कुछ बड़े शॉट लगाकर मुंबई इंडियंस की परेशानी कम करनी की कोशिश की।

New Delhi, May 22 : दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आईपीएल के 11वें सीजन में रविवार को खेले गये मुकाबले में मिली हार के साथ मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई। इस टीम के ऑलराउंडर बने कटिंग ने हार के बाद कहा कि मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को जितनी जिम्मेदारी लेनी चाहिये थी, उतनी नहीं ले पाए, जिसकी वजह से हमें इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

इस सीजन का सफर खत्म
दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गये इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को 11 रनों से हरा दिया। Rohit sharmaइस हार के साथ ही डिफेंडिंग चैंपियन का सफर इस सीजन में खत्म हो गया। अगर ये मुकाबला मुंबई की टीम जीत जाती, तो उनके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद थी, लेकिन मिडिल ऑर्डर के फेल होने की वजह से रोहित की टीम ने ये मुकाबला गंवा दिया।

बेन कटिंग ने किया संघर्ष
आखिरी ओवरों में ऑलराउंडर बेन कटिंग ने कुछ देर संघर्ष किया, उन्होने कुछ बड़े शॉट लगाकर मुंबई की परेशानी कम करनी की कोशिश की। ben cutting1लेकिन 6 फीट 4 इंच के इस खिलाड़ी के आउट होते ही मुंबई की हार सामने दिखने लगी। डगआउट में बैठे रोहित शर्मा भी निराश दिख रहे थे।

मिडिल ऑर्डर फेल
बेन कटिंग ने मैच हारने के बाद कहा कि टीम के प्रदर्शन में कमी की वजह से हम मैच हारे, पहले 6 बल्लेबाजों पर अच्छे रन बनाने की जिम्मेदारी होती है, Mumbai Indiansलेकिन इस मुकाबले में हमारा टॉप आर्डर और मिडिल ऑर्डर फेल रहा, जिसकी वजह से हम मैच हार गये। हालांकि हमने संघर्ष किया, लेकिन नतीजा हमारे पक्ष में नहीं रहा ।

पंत ने की जोरदार बल्लेबाजी
आपको बता दें कि फिरोजशाह कोटला पर खेले गये इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, Rishabh-Pant (2)शुरुआती दो विकेट जल्दी खोने के बाद ऋषभ पंत ने 64 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, उनके साथ ही विजय शंकर ने भी 43 रनों का योगदान दिया। इन दोनों खिलाड़ियों की वजह से दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना सकी।

अंत तक संघर्ष करती रही मुंबई
175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव जल्दी ही पवेलियन लौट गये। Mumbai Indiansइविन लुईस ने कुछ देर क्रीज पर बिताया, लेकिन ईशान किशन पर जल्दबाजी में दिखे। मुंबई इंडियंस की ओर से कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका। आखिरी ओवरों में बेन कटिंग ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 37 रन बनाये। बाउंड्री लगाने के चक्कर में वो आखिरी ओवर में आउट हुए।

डिफेंडिग चैंपियन बाहर
आपको बता दें कि रोहित शर्मा की टीम इस साल डिफेंडिंग चैंपियन थी, लेकिन इस साल उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं थी। Mumbai Indians1कप्तान रोहित का बल्ला भी वैसे नहीं बोला, जिसके लिये वो जाने जाते हैं। शुरुआती 6 मैचों में उन्हें 5 हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि बीच के मुकाबलों में टीम ने वापसी की, लेकिन आखिर में फिर से रोमांचक मुकाबले गंवाये।