आंद्रे रसेल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिनेश कार्तिक ने बताया जीत का हीरो

KKR New

जीत के बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि इस तरह के मैचों में स्कोर से ज्यादा मायने खुद पर भरोसा करना होता है।

New Delhi, May 25 : कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर बुधवार को ईडेन गार्डन्स मैदान पर खेले गये आईपीएल-11 के पहले एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बना ली है। दिनेश कार्तिक की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 169 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का केकेआर के गेंदबाजों ने बचाव किया। राजस्थान की टीम पूरी ओवर खेलने के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना सकी।

कार्तिक ने इस खिलाड़ी की तारीफ की
जीत के बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि इस तरह के मैचों में स्कोर से ज्यादा मायने खुद पर भरोसा करना होता है। Shubman gillदिनेश कार्तिक ने कहा कि हम शुरुआत में दबाव में थे, लेकिन शुभमन गिल ने हम पर से दबाव हटाया, उन्होने कुछ अच्छे शॉट खेले, इसके साथ ही कार्तिक ने आंद्रे रसेल की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी पारी विशेष थी।

स्कोर मायने नहीं रखता
कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान ने आगे बोलते हुए कहा कि इस तरह के मैचों में स्कोर मायने नहीं रखता, ये विश्वास से जुड़ा हुआ है। Dinesh Karthik1बराबरी वाला मैच में स्कोर से ज्यादा खुद पर विश्वास मायने रखता है। आपको बता दें कि क्वालिफायर-2 में केकेआर की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से होगी। ये मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों टीमें अच्छी फॉर्म में है।

अगले मैच के लिये तैयारी
क्वालीफायर-2 की तैयारी को लेकर दिनेश कार्तिक ने कहा कि राजस्थान के खिलाफ गेंदबाजों ने सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की। Karthik-Mavi-KKR-APअब इस चरण में हर मैच महत्वपूर्ण है, अगले मैच में हम नई रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे। हमारी कोशिश होगी, कि हैदराबाद को हराकर हम फाइनल में पहुंचे, जहां हमारा मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से हो।

जीता मैच हार गई हैदराबाद
आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस सीजन में शानदार खेल दिखा रही है। टीम के गेंदबाज और फिल्डरों ने कई बार हारी हुई बाजी पलट देते हैं, CSK Main1हालांकि चेन्नई के खिलाफ केन विलियमसन का दांव उल्टा पड़ गया, जिसकी वजह से हैदराबाद की टीम जीती हुई मैच हार गई। एक समय ऐसा लग रहा था कि हैदराबाद आसानी से फाईनल में पहुंच जाएगी, लेकिन सीएसके ने आखिरी मिनटों में खेल बदल दिया।

विलियमसन बड़ी चुनौती
क्वालिफायर-2 में केकेआर के लिये सबसे बड़ी चुनौती हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन हो सकते हैं, Kane11क्योंकि इस सीजन में सबसे ज्यादा रन उनके ही बल्ले से निकले हैं। केकेआर के गेंदबाजों के उनके लिये विशेष प्लान तैयार करना होगा, क्योंकि अगर विलियमसन का बल्ला चला, तो फिर केकेआर के लिये मुसीबत हो सकती है।

दो बार जीत चुकी है आईपीएल
मालूम हो कि कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम दो बार आईपीएल विनर बन चुकी है, दोनों बार कप्तान गौतम गंभीर थे, kkr1लेकिन इस साल शाहरुख खान की टीम दिनेश कार्तिक की अगुवाई में खेल रही है, अभी तक कार्तिक ने कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों अच्छी की है। ऐसे में फैंस इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि क्या कार्तिक टीम को फाइनल तक पहुंचा पाते हैं, क्योंकि अब महज एक कदम दूर फाइनल है।