दीपिका से शादी के बाद बदल गई दिनेश कार्तिक की जिंदगी, चीटर दोस्त और पत्नी से खा चुके हैं ‘धोखा’

Dinesh Deepika

करीब 6 साल पहले दिनेश कार्तिक बेहद खराब दौर से गुजर रहे थे, उनकी निजी जिंदगी में तूफान सा आ गया था।

New Delhi, Mar 10 : आईपीएल 2018 के लिये कोलकाता नाइट राइडर्स ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को अपना नया कप्तान बनाया है, कार्तिक ने कोलकाता को दो बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले गंभीर की जगह ली है। उन्हें फ्रेंचाइजी ने इस बार अपने स्क्वाड में जगह नहीं दी है। आपको बता दें कि करीब 6 साल पहले दिनेश कार्तिक बेहद खराब दौर से गुजर रहे थे, उनकी निजी जिंदगी में तूफान सा आ गया था, लेकिन दीपिका पल्लीकल से शादी के बाद उनकी जिंदगी ही बदल गई।

निजी जीवन में तूफान
साल 2007 में दिनेश कार्तिक ने अपने बचपन की दोस्त निकिता से शादी की थी, शुरुआत में सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन 2012 आईपीएल के दौरान साथी क्रिकेटर मुरली विजय और निकिता की पहचान हुई, Dinesh_Karthikदोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे, फिर यही से दोनों का अफेयर शुरु हो गया। जब इस बात की जानकारी कार्तिक को हुई, तो उन्होने तुरंत निकिता को तलाक दे दिया।

दोस्त और पत्नी ने दिया धोखा
दिनेश कार्तिक को उनके दोस्त और पत्नी ने ही धोखा दिया, आपको बता दें कि आईपीएल 2012 में कार्तिक और विजय चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का हिस्सा थे,Murli Vijay तभी निकिता और मुरली विजय की नजदीकियां बढी। हालांकि कार्तिक कभी भी उन बातों का जिक्र करना नहीं चाहते। वो ऐसा दिखाने की कोशिश करते हैं, कि अब उन लोगों के लिये उनकी जिंदगी में कोई जगह नहीं है।

मुरली विजय ने कर ली शादी
कार्तिक ने जैसे ही निकिता को तलाक दिया, कुछ दिनों के बाद ही मुरली विजय ने उनसे शादी कर ली। आपको बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज ने जब निकिता को तलाक दिया था, Murli vijay familyतब वो प्रेग्नेंट थी, लेकिन कार्तिक ने इन बातों की भी परवाह नहीं की, और तलाक देने के बाद ना कभी उन्होने अपने बेटे पर हक जताने की कोशिश की।

दीपिका पल्लीकल की एंट्री
निकिता से अलग होने के बाद दिनेश कार्तिक के जीवन में इंटरनेशनल स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल की एंट्री हुई, Dinesh Deepikaदोनों की पहली मुलाकात साल 2013 में एक जिम में हुई थी। कहा जाता है कि उस बुरे दौर में दीपिका ने भावनात्मक रुप से भी उन्हें काफी सपोर्ट किया, जिसके बाद दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे। फिर दोनों ने चुपके से सगाई कर ली, लेकिन दुनिया को इस बात की खबर नहीं होने दी।

2015 में की शादी
अक्टूबर 2014 में दिनेश ने कहा था कि वो अगले साल यानी 2015 में शादी कर सकते हैं, हुआ भी ऐसा ही, करीब दो साल डेट करने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। Deepika Dineshपहले क्रिश्चियन और फिर हिंदू रीति-रिवाज से दोनों ने शादी कर ली। आपको बता दें कि दिनेश हिंदू तो उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल क्रिश्चियन हैं।

पटरी पर आ गई जिंदगी
जब से दीपिका दिनेश कार्तिक की लाइफ में आई हैं, तब से उनकी जिंदगी दुबारा पटरी पर आ गई है। कार्तिक के करीबियों के अनुसार दोनों अपनी शादी से बेहद खुश हैं। Dinesh Kartikआपको बता दें कि दीपिका वूमेन्स स्क्वैश में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करती हैं, उन्हें अर्जुन पुरस्कार और पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है।

टी-20 ट्राई सीरीज में खेल रहे हैं कार्तिक
आपको बता दें कि श्रीलंका में खेले जा रहे टी-20 ट्राई सीरीज में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिया गया है, Dinesh Karthikइस टूर्नामेंट में विकेटकीपर के तौर पर युवा ऋषभ पंत और अनुभवी दिनेश कार्तिक को भेजा गया है। हालांकि अब तक खेले गये दोनों मुकाबलों में दोनों ही प्लेइंग इलेवन में स्थान पाने में सफल रहे हैं।

केकेआर के कप्तान बन कर खुश
दिनेश केकेआर की कप्तानी मिलने से काफी खुश और रोमांचित हैं, उन्होने कहा कि वो अपने टीम के नये खिलाड़ियों से मिलने के लिये उत्सुक हैं, Dinesh Kartikआपको बता दें कि केकेआर ने ऑक्शन में अंडर-19 टीम के तीन खिलाड़ियों को ऊंची कीमत पर खरीदा है, जिसमें शुबमन गिल, कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी का नाम शामिल है।