डिविलियर्स नहीं बल्कि इस फ्लॉप टीम के खिलाड़ी ने पकड़ा आईपीएल-11 का सबसे बेस्ट कैच

divilers

इस टूर्नामेंट में कुछ खिलाड़ियों ने ऐसे-ऐसे कैच टपकाये, कि फैंस को यकीन ही नहीं हो रहा था, कि इतना आसान कैच भी छूट सकता है, तो कुछ खिलाड़ियों ने ऐसे कैच पकड़ें, कि हर कोई दंग रह गया।

New Delhi, May 27 : आईपीएल-11 के इस सीजन में वैसे तो खिलाड़ियों ने एक से बढकर एक कैप लपके, लेकिन कुछ कैच ऐसे थे, जो सालों तक याद रखे जाएंगे। इस टूर्नामेंट में कुछ खिलाड़ियों ने ऐसे-ऐसे कैच टपकाये, कि फैंस को यकीन ही नहीं हो रहा था, कि इतना आसान कैच भी छूट सकता है, तो कुछ खिलाड़ियों ने ऐसे कैच पकड़ें, कि हर कोई दंग रह गया। आईये आपको इस सीजन के कुछ अच्छे कैच के बारे में बताते हैं।

संजू सैमसन
राजस्थान रॉयल्स के युवा क्रिकेटर संजू सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ फील्डिंग से भी प्रभावित किया है, sanju samsonउन्होने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बाउंड्री लाइन पर एक ऐचा कैच पकड़ा, जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया। पारी के आखिरी ओवर में बेन स्टोक्स की गेंद पर हार्दिक पंड्या ने मिड विकेट की तरफ हवा में शॉट खेला। बाउंड्री लाइन पर तैनात संजू ने अपने दायीं तरफ भागते हुए एक हाथ से ही कैच को लपक लिया। बल्लेबाज पंड्या भी सैमसन की फील्डिंग देख दंग थे।

मैक्सवेल और बोल्ट
दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज मैक्सवेल भले बल्ले से पूरी तरफ असफल रहे हों, लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होने शानदार कैच लपका, Maxwell2नेपाल के स्पिनर संदीप लामिचाने की गेंद पर पोलार्ड ने लॉग ऑन की दिशा में शॉट खेला, तभी ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी बायीं ओर भागकर गेंद लपक लिया। मैक्सवेल बाउंड्री की ओर जा रहे थे, लेकिन तभी उन्होने गेंद बोल्ट की ओर उछाल दिया, पोलार्ड शानदार फील्डिंग से आउट हो गये।

मयंक अग्रवाल और मनोज तिवारी
आईपीएल-11 में पहला पार्टनरशिप वाला कैच मयंक अग्रवाल और मनोज तिवारी के नाम रहा। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुजीब जादरान की गेंद पर बेन स्टोक्स ने लांग ऑफ की दिशा में शॉट खेला, Mayank1गेंद को सीमा रेखा के पास मयंक अग्रवाल ने बेहतरीन अंदाज में लपका, वो बाउंड्री पर गिर ही रहे थे, कि उन्होने गेंद मनोज तिवारी की ओर उछाल दी। बेन स्टोक्स आउट करार दिये गये।

एबी डिविलियर्स
आरसीबी के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को सुपरमैन कहा जाता है, उन्होने टूर्नामेंट में दूसरा सबसे जबरदस्त कैच लपका, divilers2सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गये मुकाबले में उन्होने एलेक्स हेल्स का ऐसा कैच पकड़ा, कि कप्तान भी हैरान रह गये। गेंद बाउंड्री के पार गिर ही रही थी, कि तभी डिविलियर्स ने हवा में उछलकर कैच पकड़ लिया। डिविलियर्स के इस कैच को देख कप्तान कोहली ने उनकी तुलना स्पाइडरमैन से की थी।

ट्रेंट बोल्ट
आईपीएल-11 का सबसे अच्छा कौन दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के नाम रहा। बोल्ट ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का कैच लपका था। Boltहर्षल पटेल की फुलटॉस गेंद पर विराट ने फ्लिक शॉट खेला. गेंद छक्के के लिये बाउंड्री पार जा रही थी। तभी बोल्ट ने बेहद हैरतअंगेज अंदाज में गेंद को पकड़ लिया, और बिल्कुल बाउंड्री के पास गिरे।

आज है फाइनल मुकाबला
आपको बता दें कि आज आईपीएल-11 का फाईनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। Dhoni kaneसनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स दोनों फाईनल में आमने-सामने होगी। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच तीन बार मुकाबला हुआ है, और तीनों ही बार सीएसके ने हैदराबाद को पटकनी दी है।