अगर बनेगी आईपीएल-11 की नई टीम, तो इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

cricket.jpg5

आईपीएल : फ्रेंचाइजियों ने इन स्टार खिलाड़ियों पर करोड़ों का दांव लगाया था, लेकिन इन क्रिकेटरों ने उनके भरोसे के साथ इंसाफ नहीं किया।

New Delhi, May 10 : आईपीएल के इस सीजन में कई खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो गेंद और बल्ले से फ्लॉप रहे हैं, इन खिलाड़ियों ने फैंस के साथ-साथ अपनी टीम को भी निराश किया है। फ्रेंचाइजियों ने इन पर करोड़ों का दांव लगाया था, लेकिन इन स्टार क्रिकेटरों ने उनके भरोसे के साथ इंसाफ नहीं किया। हमने इन फ्लॉप खिलाड़ियों की एक टीम बनाई है। डालिये उस पर एक नजर

गौतम गंभीर
दिल्ली डेयरडेविल्स ने गंभीर को बड़े अरमानों के साथ खरीदा था। फ्रेंचाइजी को लगा था कि केकेआर की तरह के गौती उनकी टीम की भी किस्मत बदल देंगे और चैंपियन बना देंगे। gautam-gambhir-लेकिन हुआ कुछ भी नहीं। बतौर बल्लेबाज गौती ने 6 मैचों में सिर्फ 85 रन बनाये हैं, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 100 से नीचे रहा है। इसके साथ ही पांच मैचों में हार की जिम्मेदारी लेते हुए उन्होने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया।

डार्सी शॉर्ट
बिग बैश लीग में छक्कों की बारिश करने वाले डार्सी शॉर्ट को राजस्थखान रॉयल्स की टीम ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा, Darcy-Shortलेकिन आईपीएल के इस सीजन में वो पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। डार्सी ने 6 मैचों में 18.50 के औसत से 111 रन बनाये हैं, उनका स्ट्राइक भी 118 का रहा।

युवराज सिंह
दुनिया के बेहतरीन फिनिशरों में गिने जाने वाले युवराज सिंह सीमित ओवरों के शानदार क्रिकेटर माने जाते हैं, लेकिन इस साल आईपीएल में उनका बल्ला बिल्कुल खामोश है। yuvraj singh IPLकिंग्स इलेवन पंजाब के लिये युवी ने 7 मैचों में 12.80 के औसत से सिर्फ 64 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 100 से कम रहा है।

मनीष पांडे
आईपीएल ऑक्शन में इस साल मनीष पांडे के नाम पर कई फ्रेंचाइजियों ने दिलचस्पी दिखाई, आखिर में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने उन्हें 11 करोड़ रुपये में खरीदा। Manish Pandey12लेकिन टीम को जैसी उम्मीद थी, मनीष वैसा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। उन्होने अब तक 10 मैचों में 23 के साधारण औसत से 184 रन बनाये हैं, उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 112 का रहा है। हालांकि उन्होने बेहतरीन फिल्डिंग कर टीम में योगदान दिया है।

एरॉन फिंच
ऑस्ट्रेलिया के लिये बाउंड्री की बारिश करने वाले एरॉन फिंच का बल्ला भी बिल्कुल खामोश है, आपको बता दें कि इस सीजन में फिंच किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा है, finch21लेकिन वो कुछ खास नहीं कर सके हैं, 6 मैचों में 6 के औसत से उन्होने सिर्फ 24 रन बनाये हैं। इस वजह से वो टीम से लगातार अंदर-बाहर भी हो रहे हैं।

बेन स्टोक्स
आईपीएल-11 में ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा है, लेकिन उनका प्रदर्शन अब तक बिल्कुल फीका रहा है। BEN stokesऑलराउंडर स्टोक्स ने 10 मैचों में 17.77 के औसत से 160 रन बनाये हैं, जिसमें एक भी अर्धशतक शामिल नहीं है। अगर गेंदबाजी की बात करें, तो उन्होने सिर्फ दो विकेट हासिल किये हैं।

रिद्धिमान साहा
टीम इंडिया के टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 5 करोड़ की कीमत में खरीदा। वो विकेटकीपिंग तो अच्छी कर रहे हैं, saha1लेकिन बल्ले से उनका प्रदर्शन भी फीका है, रिद्धिमान ने अब तक 12.47 के मामूली औसत से सिर्फ 87 रन बनाये हैं।

वाशिंगटन सुंदर
आईपीएल शुरु होने से पहले श्रीलंका के खिलाफ निदाहास ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले वाशिंगटन सुंदर ने भी फ्रेंचाइजी को निराश किया है। sundarवो इस सीजन में पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलने वाले सुंदर ने 7 मैचों में सिर्फ 4 विकेट हासिल किये हैं, साथ ही उनका इकॉनमी रेट भी 9.60 का रहा है।

रविंद्र जडेजा
जडेजा को ऑक्शन से पहले ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने रिटेन किया था, लेकिन वो वैसा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, जैसी उनसे उम्मीद की जाती है। Jadejaइस सीजन के 10 मैचों में उन्होने 59 रन बनाये हैं, इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होने सिर्फ 6 विकेट हासिल किये हैं।

मिचेल जॉनसन
अपनी कहर बरपाती गेंद के लिये जाने जाने वाले मिचेल जॉनसन की आईपीएल में खूब पिटाई हो रही है। Johnsonकोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलने वाले जॉनसन ने 10 मैचों में सिर्फ 6 विकेट हासिल कर सके हैं, इसके साथ ही उनका इकॉनमी रेट भी 8 के करीब रहा है।

जयदेव उनादकट
आईपीएल-11 के सबसे महंगे क्रिकेटर जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा, लेकिन वो वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं, Jaydev-Unadkat-AFPजैसी उनसे उम्मीद की गई थी। तेज गेंदबाज ने 10 मैचों में सिर्फ 7 विकेट ही हासिल कर पाये हैं, इसके साथ ही उनका इकॉनमी रेट भी 9.86 का रहा है।