केकेआर को यादकर भावुक हुए गौतम गंभीर, ट्वीट कर बताया किसे करेंगे सबसे ज्यादा मिस ?

Gautam gambhir ipl

कुछ दिन पहले ही दिल्ली के मुख्य कोच रिकी पोटिंग ने गौती को कप्तान बनाने का भी ऐलान किया है। केकेआर में जाने से पहले गौतम गंभीर इसी टीम से खेलते थे।

New Delhi, Feb 22 : आईपीएल से सबसे सफल कप्तानों में गिने जाने वाले गौतम गंभीर इस साल दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी करते नजर आएंगे। अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार चैंपियन बनाने वाले गौती इस साल कोशिश करेंगे, कि वो दिल्ली को खिताब दिला पाए, आपको बता दें कि इस धुरंधर बल्लेबाज ने पिछले कुछ सालों में केकेआर को आईपीएल की सबसे मजबूत टीम बनाने का काम किया था।

गंभीर ने किया ट्वीट
कोलकाता के फैंस के लिये अपने चहेते क्रिकेटर को किसी और टीम से खेलते हुए देखना आसान नहीं होगा, गंभीर भी केकेआर के फैंस के प्यार को भुला नहीं पाएंगे। gambhir tweetदिल्ली के इस बल्लेबाज ने कोलकाता के अपने एक फैन को याद करते हुए एक ट्वीट किया है, उन्होने ट्विटर पर हर्षुल गोयनका नाम के एक फैन की तस्वीर कोलाज बनाकर पोस्ट किया है।

इन्हें नहीं भूला सकते गौती
इस तस्वीर के साथ गौतम गंभीर ने लिखा है कि कोलकाता नाइट राइडर्स छोड़ने के बाद कुछ चीजों की याद मुझे हमेशा आएगी।Gautam-Gambhir सुपर फैन हर्षुल गोयनका को कभी नहीं भूलाया जा सकता, मेरी कोशिश होगी कि अब वो दिल्ली डेयर डेविल्स को उसी तरह सपोर्ट करें, जैसे वो केकेआर को करते थे।

दिल्ली डेयरडेविल्स ने गंभीर को खरीदा
आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली डेयरडेविल्स ने इस साल गौतम गंभीर को खरीदा है, आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली के मुख्य कोच रिकी पोटिंग ने गौती को कप्तान बनाने का भी ऐलान किया है। Gautam Gambhir2केकेआर में जाने से पहले गौती इसी टीम से खेलते थे। वो रहने वाले भी दिल्ली के ही हैं, यानी इस साल गंभीर की आईपीएल में घर वापसी हुई है।

गंभीर पर बड़ी जिम्मेदारी
दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये पिछले कुछ सालों से आईपीएल अच्छा नहीं रहा है, ये टीम अपनी छाप छोड़ने में पूरी तरह से नाकाम रही है, कहा जा रहा है कि Gautam Gambhir4इस साल गंभीर को कप्तानी सौंप उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। वैसे भी नये खिलाड़ियों से प्रदर्शन करवानें में गौती माहिर माने जाते हैं, एक बार फिर से आईपीएल में वो अपना जलवा दिखाने के लिये तैयार हैं।

केकेआर के कप्तान
सात साल बाद गंभीर के टीम से बाहर होने के बाद कोलकाता की भी हालत कुछ ठीक नजर नहीं आ रही है, शाहरुख की टीम ने युवा खिलाड़ियों पर दांव खेला है, Kolkata-Knight-Ridersलेकिन सबसे बड़ा सवाल कप्तानी का है, गंभीर के टीम से बाहर जाने के बाद क्रिस लीन, रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को टीम की कमान सौंपी जा सकती हैं, हालांकि अभी तक टीम प्रबंधन ने इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया है।

केकेआर ने नहीं किया रिटेन
गौतम गंभीर को केकेआर ने रिटेन नहीं किया, जिसके बाद कहा जा रहा था कि ऑक्शन में राइट टू मैच का इस्तेमाल कर केकेआर उन्हें वापस टीम में ले लेगी। Kkr Auctionलेकिन ऑक्शन में भी जब फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा। ऑक्शन से बाद केकेआर ने कहा था कि गंभीर ने खुद ही उन्हें उनके नाम पर बोली लगाने के लिये नहीं कहा था। इसी वजह से टीम ने उनके नाम पर बोली नहीं लगाई।

7 अप्रैल को उद्घाटन मैच
आईपीएल के ग्यारहवें संस्करण का उद्घाटन मैच 7 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में पिछला चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो बार के चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। IPL-teams-Names-owners-listबीसीसीआई के मुताबिक दुनिया की सबसे संपन्न और सफल लीग के मुकाबले 27 मई तक खेले जाएंगे, इन 51 दिनों में 9 आयोजन स्थलों पर मैच खेले जाएंगे। 11वें सीजन में 12 मैच ऐसे हैं, जो शाम 4 बजे से खेले जाएंगे, जबकि 48 मैच रात 8 बजे से होंगे।

स्टार पहली बार करेगा प्रसारण
स्टार पहली बार इस लीग का प्रसारण करेगा, इससे पहले लीग के प्रसारण अधिकार सोनी नेटवर्क्स के पास था, स्टार स्पोर्ट्स ने एक बयान जारी कर कहा है, iplकि फाइनल मुकाबला 27 मई को खेला जाएगा, लेकिन उसके आयोजन स्थल की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है।