फाइनल से पहले ही क्रिस गेल ने कर दी भविष्यवाणी, ये टीम जीतने वाली है आईपीएल-11

Gayle new

पिछला सीजन क्रिस गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेला था, लेकिन इस साल उन्हें रिटेन नहीं किया गया।

New Delhi, May 14 : किंग्स इलेवन पंजाब प्ले ऑफ के दौड़ में शामिल है, हालांकि पिछले दो मैचों में लगातार टीम को हार का सामना करना पड़ा है। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और के एल राहुल काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन मिडिल ऑर्डर चिंता का विषय बना हुआ है। आईपीएल के बीच में क्रिस गेल ने खुलासा किया है कि आईपीएल ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने उनसे संपर्क किया था, उनसे कहा गया था कि आईपीएल के इस सीजन के लिये उन्हें रिटेन किया जाएगा।

आरसीबी ने नहीं किया रिटेन
आपको बता दें कि पिछला सीजन क्रिस गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेला था, लेकिन इस साल उन्हें रिटेन नहीं किया गया। Gayleऑक्शन से पहले जब उन्हें रिटेन नहीं किया गया था, तो सबको हैरानी हुई थी। उम्मीद जताई जा रही थी कि उनके नाम पर ऊंची बोली लगेगी। ऑक्शन में भी किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें नाम पर दिलचस्पी नहीं दिखाई, दो बार अनसोल्ड रहने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें 2 करोड़ के बेस प्राइस पर खरीदा।

आरसीबी ने निराश किया- गेल
जब गेल को आईसीबी ने रिटेन नहीं किया, तो फैंस को भी इस बात से निराशा हुई। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि आरसीबी के साथ वो कोई झगड़ा तो नहीं कर सकते, Gayle Danceलेकिन उन्हें फ्रेंचाइजी से काफी निराशा हुई है। उन्हें भरोसा था कि टीम उन्हें रिटेन कर लेगी। फिर लगा कि ऑक्शन में उनके नाम पर बोली लगाई जाएगी, लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें इस लायक नहीं समझा।

ये टीम जीतने वाली है आईपीएल
गेल ने आगे बोलते हुए कहा कि इस समय उनका पूरा ध्यान आईपीएल-11 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को विनर बनाना है, वो अपनी पूरी एनर्जी अच्छा प्रदर्शन करने में लगाये हुए हैं। GAYLE-RAHULjpgगेल का सपना है कि इस साल का टूर्नामेंट किंग्स इलेवन पंजाब की टीम जीते। वो पूरे तरीके से किंग्स इलेवन के लिये शानदार प्रदर्शन करना चाहते हैं।

तीन मैच से बल्ला शांत
किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज ने आगे कहा कि उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत अगर उनकी टीम आईपीएल-11 जीत जाए, तो इससे बड़ी बात उनके लिये कुछ भी नहीं होगी। Gayle IPL1आपको बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में गेल को 6 मैचों में मौका मिला है, जिसमें पिछले तीन मैचों से उनका बल्ला शांत है। जबकि शुरुआती तीन मैचों में उन्होने विरोधी टीम के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली थी।

आईपीएल-11 के पहले शतकवीर
मालूम हो कि इस सीजन में अब तक 4 बल्लेबाजों ने शतक लगाया है, जिसमें दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ी हैं। Gayle IPLजिस खिलाड़ी पर कोई भी फ्रेंचाइजी बोली लगाने तक को तैयार नहीं था, उसी ने इस सीजन का पहला शतक लगाया। गेल ने हैदराबाद के खिलाफ अपने दूसरे ही मुकाबले में नाबाद शतक ठोंका, उनके बाद शेन वाटसन, ऋषभ पंत और अंबाती रायुडू ने भी शतक लगाया है।

प्लेऑफ के लिये उम्मीद जिंदा
आपको बता दें कि प्लेऑफ की दौड़ काफी मुश्किल हो गई है। प्वाइंट टेबल में किंग्स इलेवन की टीम 12 प्वाइंट के साथ तीसरे नंबर पर हैं, Kings XI111अगर अगले तीनों मैच टीम जीत जाती है, तो आसानी से प्लेऑफ में जगह मिल जाएगी, नहीं तो भाग्य भरोसे दूसरी टीमों के हार और जीत पर टीम को निर्भर रहना पड़ेगा।