लड़के भूलकर भी ना करें ये 8 गलतियां, लड़कियां फौरन कर देंगी रिजेक्ट

BF GF

क्‍या आप जानना चाहते हैं उन बातों के बारे में जिन्‍हें देखते ही लड़कियां, लड़कों को फौरन रिजेक्‍ट कर देती हैं । अगर हां तो पढ़े आगे, लड़कियों के सारे सीक्रेट्स लिखे हैं ।

New Delhi, Oct 12 : लड़कियां किन लड़कों को करती हैं पसंद और कौन होता है उनकी लिस्‍ट से रिजेक्‍ट, ये एक ऐसा राज है जिसे हर लड़का जानना चाहता है । दरअसल लड़कों को ये समझना होगा कि अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं और चाहते हैं कि वो भी आपको पसंद करे तो उससे मिलने से पहले इन बातों पर गौर करें । आगे हम आपको उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अकसर लड़कों से हो जाती हैं, या फिर लड़कियां ऐसी गलतियों को इग्‍नोर नहीं कर पातीं ।

1. आपका मोटापा लड़कियों को बिलकुल पसंद नहीं
Boys Mistakes

सबसे पहले लड़कियां देखती है आपका लुक । आप कैसे दिखते हैं ये उनके लिए सबसे बड़ी बात होती है । अच्‍छे गठीले बदन के लड़के, लड़कियों को खासे पसंद आते हैं । नहीं तो लुक के चलते वो पहली नजर में ही रिजेक्‍ट कर दिए जाते हैं । इसलिए अगर आप मोटे हैं तो आपके लिए मुश्किल की घड़ी है क्‍योंकि लड़कियों की लिस्‍ट में आपको ऊपर तक जाने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी ।

2.लापरवाह लड़कों को नापसंद करती है लड़की
Boys Mistakes

अगर आप कॉलेज में अपनी किसी क्‍लासमेट को पसंद करते हैं तो ध्‍यान रहे आप उसके सामने कोई ऐसी हरकत ना करें जिससे आप लापरवाह नजर आएं, वरना आप रिजेक्‍ट होने की लिस्‍ट में सबसे आगे होंगे । महिलाओं को ऐसे पुरुष बहुत पसंद आते हैं जो काम को बहुत ध्‍यान से करते हैं । भविष्‍य में वो किसी जिम्‍मेदारी को निभा पाएंगे या नहीं लड़कियां ये बातें शुरुआत से ही नोटिस करती हैं ।

3. लड़कों की घूरने की आदत
Boys Mistakes

लड़कियां एक ऐसा पार्टनर चाहती हैं जो महिलाओं को सम्‍मान देता हो, उनसे रिस्‍पेक्‍ट से बात करता हो । साथ ही रिश्‍ते में ईमानदार भी हो । दूसरी लड़कियों को घूरता ना फिरे । ऐसे लड़के लड़कियों की नजर में आवारा होते हैं । तो अपनी वाली पटानी है तो दूसरी लड़कियों से फ्लर्टिंग छोड़नी होगी, आपकी ये आदत आपको अपने प्‍यार से दूर कर सकती है ।

4. झल्‍ले लड़कों से दूर रहती हैं लड़कियां
Boys Mistakes

अगर आपकी लाइफ एकदम मेसी है तो लड़कियां तो भूल ही जाइए । लड़कियों को जेन्‍टलमैन किस्‍म के लड़के पसंद आते हैं । यानी थोड़े सलीकेदार, तमीजदार, उनका ख्‍याल रखने वाले । अगर आप बेतरतीब जिंदगी गुजारते हैं और आपके घर में सबकुछ अस्‍त-व्‍यस्‍त रहता है तो संभल जाइए ये आपके रिश्‍ते के लिए खतरे की घंटी हो सकती है ।

5. क्‍या आपके मुंह से भी आती है बदबू
mouth odour

अगर आपके मुंह से बदबू आती है, तो समझिए आप तो रिजेक्‍ट हो ही गए । ऐसे लड़कों का तो कोई चांस ही नहीं होता कि वो लड़कियों को इंप्रेस कर सकेंगे । आपके मुंह खोलते ही लड़कियां आपसे मीलों दूर होंगी । मुंह की बदबू की कई अंदरूनी वजहें हो सकती है इसलिए जरूरी है कि आप अपनी इस समस्‍या को दूर करें । फिर जाकर लड़की के सपने देखें ।

6.क्‍या आपसे पसीने की बदबू आती है
Boys Mistakes

लड़कियां ऐसे लड़कों को बिलकुल पसंद नहीं करतीं जिनके तन की दुर्गंध उन्‍हें परेशान करे ।इसकी वजह आपका मोटापा, ज्‍यादा स्‍पाइसी खाना, शराब और सिगरेट पीना हो सकता है । ऐसे में आपको तय करना होगा लड़की चाहिए तो ऊपर बताई गई बातों को अवॉइड करना होगा । नहीं तो लड़कियों को भूल जाना होगा ।

7. मुंह खोलते ही चमचमाते पीले दांत
Boys Mistakes
लड़कियों को उन लड़कों से सख्‍त नफरत होती है जिनके दांत पीले होते हैं । ऐसे लड़कों को अपना ब्‍वॉयफ्रेंड बनाना तो दूर उनसे बात तक करना पसंद नहीं करतीं लड़कियां, रिजेक्‍ट करना तो दूर की बात है । अगर आप तंबाकू, सिगरेट से दूर रहते हैं तो भी आपके दांत पीले हैं तो इसकी वजह आपके घर का पानी हो सकता है । अधिक फ्लोराइड वाले पानी के सेवन से भी दांत पीले हो जाते हैं ।

8. आपके बालों में नहीं होना चाहिए डैंड्रफ
Dandruff

ऐसे लड़के जिनके बालों में रूसी की समस्‍या होती है उनसे लड़कियां दूर-दूर ही रहती हैं । साथ ही ऐसे लड़के जो गंजे हों उनके चांसेज भी रिजेक्‍ट होने के ही होते हैं । इसलिए समय से पहले गिरते बालों पर ध्‍यान दें । भविष्‍य में क्‍या पता लड़कियां आपको पसंद करें या ना करें, इसलिए लड़के इन बातों का ख्‍याल रखें और ऊपर बताई गई गलतियों से बचें ।