ऐसी अनोखी शादी जिसमें शामिल हुए थे कई भगवान, गवाह हैं ये तस्‍वीरें !

God Theme

आपने अब तक जितना कुछ भी अनोखा देखा है उसमें ये सबसे हटके है । एक ऐसी अनोखी शादी हुई है जिसमें स्‍वयं भगवान पधारे हैं । यकीन ना हो तो आगे पढ़ें ।

New Delhi, Oct 13 : रॉयल वेडिंग, सिल्‍वर वेडिंग, कॉपर वेडिंग, थायमंड थीम वगैरह-वगैरह । जब से शादियों में वेडिंग प्‍लानर्स की एंट्री हुई है तब से शादियां कुछ अलग सी होने लगी हैं । साज सज्‍जा ऐसी कि देखने वाले देखते रह जाएं । दूल्‍हा दुल्‍हन के कपड़ों से लेकर उनके मंडप में एंट्री तक सबकी बकायदा प्‍लानिंग करते हैं वेडिंग प्‍लानर । आप भी जरूर ऐसी शादियों के गवाह बने होंगे, लेकिन आज जो हम आपको दिखाने वाले हैं वो है एकदम अलग । ये शादी हर थीम से ऊपर है ।

गॉड थीम पर हुई ये शादी
इस अनोखी शादी की थीम जानकर आप भी दंग रह जाएंगे । ये तो जरूर सोचेंगे कि आखिर ऐसा कोई कैसे सोच सकता है । दरअसल इसGod Theme शादी की थीम ही है गॉड थीम, इसलिए यहां आने वाला हर शख्‍स भगवान के अवतार में नजर आ रहा है । ये शादी जब हुई तो मानों सब लोग इसके बारातियों को देखना चाहते थे । वैसे दुल्‍हन पक्ष भी भगवान अवतार में ही नजर आया ।

आंध्र प्रदेश में हुई ये अनोखी शादी
इस अनोखी शादी के बारे में जानने का बहुत मन कर रहा है ना । ज्‍यादा उतावले ना हों, ये शादी हुई है आंध्र प्रदेश के गोदावरी में तुनुक नामGod Theme की जगह पर । जहां घराती – बाराती सब भगवान की पोशाक में नजर आए । शादी में आए लोगों के वस्‍त्र-आभूषण देखकर कोई नहीं कह सकता था कि ये सब नकली हो । ऐसा लग रहा था मानों वाकई किसी देवता की शादी हो रही हो ।

दूल्‍हा-दुल्‍हन ने लिया विष्‍णु-लक्ष्‍मी का गेटअप
इस अनोखी और हाइप्रोफाइल शादी में जहां दुल्‍हन लक्ष्‍मी जी के वेष में तैयार हुई थी तो वहीं दूल्‍हे ने सृष्टि के पालनहार भगवान व‍िष्‍णु का रूपGod Theme धारण किया था। विष्‍णु और लक्ष्‍मी के गेटअप में दूल्हा और दुल्हन विवाह के बंधन में बंधे और एक दूसरे के साथ 7 जन्‍मों तक साथ रहने की कस्‍मे खाई । ये नजारा वाकई देखने लायक था ।

इंद्र का पूरा दरबार हुआ शामिल
दुल्‍हा – दुल्‍हन लक्ष्‍मी और विष्‍णु बने जहां शादी के वचन ले रहे थे तो वहीं उनके दोस्‍त परिजन अलग-अलग देवी देवताओं जैसे ब्रह्मा, विष्णु,God Theme महेश,लक्ष्मी, सरस्वती, पार्वती के गेटअप में थे। सभी एक से बढ़कर एक लग रहे थे । ऐसा लग रहा था मानों टीवी पर दिखाया जाने वाला इंद्र देवता का दरबार धरती लोक में लगा दिया गया हो ।

दुल्हन के पिता ने तय की शादी की थीम
गॉड थीम पर आधारित ये शादी रचने वाले कोई वेडिंग प्‍लानर नहीं है बल्कि खुद दुल्‍हन के पिता ने इस भगवान स्‍टाइल की शादी को चुना था ।God Theme दुल्‍हन के पिता का नाम श्रीधर स्‍वामी है जो खुद को संत बताते हैं । श्रीधर स्‍वामी का राज्‍य के मुक्‍कमला में एक आश्रम भी है। अपनी इसी छवि के कारण उन्‍होने अपनी बेटी की शादी कुछ अलग तरीके से करने की सोची ।

सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी ये शादी
आंध्र प्रदेश के एक छोटे से स्‍थान में हुई इस डिफरेंट थीम की शादी की तस्‍वीरें इंटरनेट पर सबके आकर्षण का केंद्र रही । बताया जा रहा है किGod Theme इस शादी की डेट्स भी वहीं थी जो नागार्जुन के बेटे की थी । यानी साउथ में एक तरफ नागा चैतन्य और अभिनेत्री समांथा रुथ प्रभु की शादी हेडलाइन्‍स में थी तो दूसरी ओर वायरल हो रही थी ये गॉड थीम की शादी ।

शाही सिंहासन पर विराजे भगवान रूपी दूल्हा-दुल्हन
यूं तो शादी में पति और पत्‍नी को विष्‍णु और लक्ष्‍मी का ही रूप माना जाता है लेकिन इस शादी ने तो वाकई ये सच ही कर दिया । दूल्‍हा-दुल्‍हनGod Theme को देखने के दूर-दूर से लोग इस शादी में पहुंचे थे । गोदावरी जिले में ये शादी सभी के लिए चर्चा का विषय बनी रही । शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन के लिए स्टेज पर शाही सिंहासन भी तैयार किए गए थे।

नहीं देखी ऐसी अनोखी शादी
कहना होगा ऐसी अनोखी शादी इससे पहले तो शायद कभी नहीं हुई । अब गॉड थीम कोई ऐसी वैसी थीम तो है नहीं, एक-एक शख्‍स की ड्रेसGod Theme पर खर्च हुए पैसों की तो शायद गिनती भी ना हो । लेकिन हजारों भक्‍तों के पूज्‍य खुद को संत बताने वाले श्रीधर स्‍वामी के लिए ये शादी किसी सपने से कम नहीं थी, जिसे उन्‍होने पूरा किया । वर-वधू को सभी का आशीर्वाद मिला ।