ईशा अंबानी कर बैठी थी इस लड़के से प्यार, लेकिन इस वजह से हो गया ब्रेकअप

isha harsh

ईशा अंबानी ने अपनी शुरुआती पढाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की, उइसके बाद साल 2013 में उन्होने येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और एशियन स्ट़डीज में ग्रेजुएशन किया।

New Delhi, May 09 : एशिया के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी पीरामल परिवार की बहू बनने वाली है। पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के इकलौते बेटे आनंद के साथ ईशा की सगाई हो चुकी है, पारिवारिक सूत्रों के अनुसार इसी साल दिसंबर में ईशा और आनंद सात फेरे लेंगे। आपको बता दें ईशा और आनंद एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं, दोनों परिवारों बीच करीब चार दशक से दोस्ती है, जो अब रिश्तेदारी में बदलने जा रही है।

सक्सेसफुल बिजनेस वुमेन है ईशा
नीता अंबानी की बेटी अपनी मां की तरह ही सक्सेसफुल बिजनेस वुमेन है, साल 1991 में पैदा हुई ईशा और उनके भाई आकाश ट्विन्स हैं, esha ambani1फिलहाल ईशा रिलायंस की टेलीकॉम वेंचर जियो का काम संभाल रही है, वो जियो के बोर्ड में शामिल है। इसके साथ ही ईशा अंबानी ने हाल ही में Ajio नाम से एक ऑनलाइन फैशन स्टोर शुरु किया है, जिसकी पूरा काम-काज वो खुद ही देख रही हैं।

ईशा की पढाई
ईशा अंबानी ने अपनी शुरुआती पढाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की, उइसके बाद साल 2013 में उन्होने येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और एशियन स्ट़डीज में ग्रेजुएशन किया। isha-ambani (2)ग्रेजुएशन के बाद भारत के सबसे अमीर शख्स की इकलौती बेटी ने अमेरिका की ग्लोबल कंसलटेंसी फर्म मैकिंसे में काम किया था, वो वहां पर बतौर बिजनेस एनालिस्ट काम कर रही थी।

सबसे कम उम्र की रईस महिला
साल 2008 में नीता अंबानी की बेटी उस समय चर्चा में आई थी, जब उनका नाम फोर्ब्स की सूची में सबसे रईस वारिसों में आया था। isha ambani2तब ईशा की उम्र महज 16 साल थी, फोर्ब्स के अनुसार वो दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति लड़की थी। इसके बाद उन्होने फेमिना मैग्जीन के कवर पेज के लिये फोटोशूट भी करवाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फेमिना के लिये ये अब तक का सबसे महंगा फोटोशूट था।

पर्सनल लाइफ
ईशा अंबानी की पर्सनल लाइफ काफी छिपी हुई रही है, वो सुर्खियों से दूर ही रहना पसंद करती हैं। हालांकि एक लीडिंग वेबसाइट का दावा है कि isha-ambani-1धीरुभाई अंबानी स्कूल में पढाई के दौरान ईशा की दोस्ती हर्षवर्धन गुप्ता नाम के लड़के साथ हो गई थी, दोनों काफी घुल-मिल गये थे, लेकिन उनकी दोस्ती ज्यादा आगे नहीं बढ पाई, क्योंकि उनके बारे में नीता अंबानी को पता चल गया और उनके इशारे पर दोनों को अलग कर दिया गया ।

दोनों एक ही स्कूल में पढते थे
मालूम हो कि धीरुभाई अंबानी इंटरनेशलस स्कूल नीता अंबानी ही चलाती हैं, जब उन्हें पता चला कि उनकी इकलौती बेटी हर्षवर्धन गुप्ता के साथ नजदीकियां बढा रही है, isha harsh1तो उन्होने लड़के का क्लास की अलग कर दिया, जिसकी वजह से दोनों दूर हो गये। इतना ही नहीं उस वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार नीता अंबानी ने अपनी बेटी को भी उससे लड़के से दूर रहने को कहा था। जिसकी बजह से दोनों का जल्द ही ब्रेकअप हो गया।

पियानिस्ट से प्यार
ईशा अंबानी को पियानो बजाने का बेहद शौक है, यहां तक कि उन्होने पियानो बजाने की बतौर ट्रेनिंग भी ली है। येल यूनिवर्सिटी में पढाई के दौरान उन्हें एक पियानिस्ट से प्यार हो गया था। isha ambani4ईशा की मां नीता अंबानी ने एक बार सार्वजनिक रुप से कहा था कि दोनों बेस्ट फ्रेंड्स हैं, वो अपने बच्चों की पर्सनल लाइफ में ज्यादा दखल नहीं देती, लेकिन इसका मतलब ये भी नहीं है कि उनके बच्चे अपनी फैमिली वैल्यूज का ध्यान ना रखें।