प्लेऑफ में जरुर पहुंचेगी शाहरुख खान की टीम, दिग्गज खिलाड़ी ने बनाई खास रणनीति

राजस्थान रॉयल्स से मुकाबले से पहले जैक कैलिस ने कहा कि किस्मत अभी भी हमारे हाथों में है, अगर अगले दोनों मैचों में हम अच्छी क्रिकेट खेलते हैं, तो प्लेऑफ में हम पहुंच जाएंगे।

New Delhi, May 15 : कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर जैक कैलिस ने कहा कि आईपीएल-11 में टीम की किस्मत टीम के हाथों में ही है, केकेआर को अभी दो मैच खेलने हैं, प्लेऑफ में पहुंचने के लिये उन्हें दोनों मैच हर हाल में जीतने की जरुरत है। आपको बता दें कि केकेआर की टीम इस समय 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है, आज केकेआर का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा, राजस्थान के भी इस समय 12 अंक है, लेकिन नेट रन रेट की वजह से वो कोलकाता से पीछे है।

किस्मत हमारे हाथों में
राजस्थान रॉयल्स से मुकाबले से पहले जैक कैलिस ने कहा कि किस्मत अभी भी हमारे हाथों में है, अगर अगले दोनों मैचों में हम अच्छी क्रिकेट खेलते हैं, Kallisतो प्लेऑफ में हम पहुंच जाएंगे। हमारा पूरा ध्यान फिलहाल इसी पर है, हम एक बार में एक मैच पर ही ध्यान दे रहे हैं, बाकी के मैचों में क्या होगा, इसकी हमें कोई चिंता नहीं है, हम अगले दोनों मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में पहुंचना चाहते हैं।

पांच टीमें प्लेऑफ की दौड़ में शामिल
कोलकाता नाइटराइडर्स के अलावा 5 अन्य टीमें भी प्लेऑफ की दौड़ में शामिल है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर से जब नेट रन रेट को लेकर सवाल पूछा गया, Karthik-Mavi-KKR-APतो उन्होने कहा कि मुझे उम्मीद है कि हमें रन रेट की चिंता नहीं करनी पड़ेगी, हम अगले दोनों मैच जीतकर सीधे ही प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे। यही हमारे दिमाग में चल रहा है, इसी को लेकर हम रणनीति भी बना रहे हैं।

हमारी प्राथमिकता जीत
जैक कैलिस ने आगे बोलते हुए कहा कि हम मैच में उतरने से पहले रणनीति बनाते हैं, हमारी बस एक ही प्राथमिकता होती है, कि मैच का परिणाम हमारे पक्ष में आए, kkr1हम जीत हासिल करें। आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक की अगुवाई में केकेआर ने इस साल 12 मैचों में 6 जीत हासिल की है। प्लेऑफ में पहुंचने की अभी उसकी उम्मीदें जिंदा है।

पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन को हराया
आपको बता दें कि इंदौर के होलकर स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाजों का बल्ला खूब चला था, Kings XI111पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने इस मुकाबले में 245 रनों का पहाड़ खड़ा किया था, जवाब में किंग्स इलेवन की टीम 214 रन ही बना सकी थी। उस मुकाबले के बाद केकेआर के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढा हुआ है ।

बटलर तोड़ सकते हैं सपना
राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर से केकेआर के सतर्क रहना होगा। आपको बता दें कि बटलर पिछले पांच मुकाबलों से लगातार 5 अर्धशतक लगा चुके हैं। batler4अगर केकेआर के खिलाफ भी उनका बल्ला चला, तो दिनेश कार्तिक की टीम के लिये परेशानी हो सकती है। हालांकि कैलिस और कार्तिक ने उनके लिये विशेष रणनीति बनाई है।

ये टीमें प्लेऑफ में पहुंच चुकी है
सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। बाकी दो सीटों के लिये पांच टीमों में टक्कर है। CSK Main1हालांकि मुंबई और आरसीबी को भाग्य के भरोसे भी रहना पड़ेगा। जबकि किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और केकेआर को दोनों मुकाबले जीतने होंगे, साथ ही नेट रन रेट का भी ध्यान रखना होगा।