गंभीर के हटने के बाद दिल्ली ने सबसे बड़े गेंदबाज को उतारा, रोहित शर्मा से है इनकी पक्की दुश्मनी

DD

इन सब खबरों के बीच दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये एक अच्छी खबर ये है कि टीम ने 28 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज जूनियर डाला को टीम के साथ जोड़ लिया है।

New Delhi, Apr 27 : छह में से पांच मुकाबले गंवाकर आईपीएल-11 में सबसे निचले पायदान पर मौजूद दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम मुश्किल में है। कप्तान गौतम गंभीर ने कप्तानी का भार अपने कंधों से उतार दिया है। अब युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम की कमान सौंपी गई है। आईपीएल के बीचो-बीच गौतम गंभीर का ये फैसला दिल्ली के लिये बहुत बड़ा है। आज श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम पहली बार केकेआर के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

जूनियर डाला टीम से जुड़े
इन सब खबरों के बीच दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये एक अच्छी खबर ये है कि टीम ने 28 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज जूनियर डाला को टीम के साथ जोड़ लिया है। Junior-Dala2रिपोर्ट्स के अनुसार जूनियर डाला को टीम के ओवरसीज चोटिल खिलाड़ियों की सभरपाई के लिये टीम के साथ जोड़ा गया है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि इस गेंदबाज को किस खिलाड़ी की गैर हाजिरी में टीम के साथ जोड़ा गया है।

टीम ने नहीं जारी किया है आधिकारिक बयान
हालांकि अभी तक इस बारे में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। delhi-daredevilsलेकिन नॉर्थन क्रिकेट यूनियन के प्रेजीडेंट और टाइटन्स और ईस्टर्न क्रिकेट बोर्ड के सदस्य जॉन राइट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर ट्वीट कर जूनियर डाला को बधाई दी है। वो जल्द ही इस टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

आईपीएल में डेब्यू सीजन
अगर जूनियर डाला दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के साथ जुड़ते हैं, तो ये आईपीएल में उनका डेब्यू सीजन होगा। Junior Dala128 वर्षीय स्टार तेज गेंदबाज इंटरनेशनल स्तर पर अब तक सिर्फ 3 टी-20 मुकाबले ही खेले हैं, जिसमें उन्होने 7 विकेट अपने नाम किये हैं। अगर ओवरऑल टी-20 क्रिकेट की बात की जाए, तो उन्हें 52 मैचों का अनुभव है, जिसमें उन्होने 49 विकेट हासिल किये हैं।

भारतीय बल्लेबाजों को किया था परेशान
दक्षिण अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज ने इसी साल टीम इंडिया के खिलाफ अपना टी-20 डेब्यू किया था, जिसमें उन्होने 3 मैचों में 7 विकेट हासिल किये थे। junior-dala-afpउस सीरीज में उन्होने भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था। डाला ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में रोहितक शर्मा को तीन बार और विराट, धोनी और रैना को एक-एक बार आउट किया था।

निचले पायदान पर है दिल्ली
आपको बता दें कि आईपीएल-11 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है। टीम एक के बाद एक मुकाबले हार रही है। pontingहालांकि आईपीएल शुरु होने से पहले कप्तान और कोच ने उम्मीद जताई थी, कि ये सीजन उनके लिये खास होने वाले है। आपको बता दें कि इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पूर्व क्रिकेटर रिकी पोटिंग हैं। हालांकि उनकी कोचिंग भी कुछ खास असर दिखाती नजर नहीं आ रही है। टीम प्वाइंट टेबल में आखिरी पायदान पर है।

गंभीर ने छोड़ी कप्तानी
6 मैचों में से 5 में हार मिलने के बाद कप्तान गौतम गंभीर ने कप्तानी छोड़ दी है। उन्होने कहा कि मुझे लगता है कि जब आप बहुत कुछ बदलना चाहते हैं, gautam-gambhir-और कुछ कर नहीं पा रहे हैं, तो आप दबाव झेल नहीं पा रहे हैं। आपको बता दें कि गंभीर बल्ले से भी फेल रहे हैं, किंग्स इलेवन के खिलाफ पहले मैच में उन्होने अर्धशतक लगाया था, उसके बाद से उनका बल्ला खामोश है।