गूगल में टॉप सर्च पर छायी रही कुमारस्वामी की एक्ट्रेस पत्नी, अब संबंधों को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

Radhika Kumar

कुछ साल पहले कन्नड़ एक्ट्रेस को लेकर कुमारस्वामी से सवाल पूछा गया था, तो उन्होने कहा था कि ये उनका निजी मामला है। मैं इस मुद्दे पर कुछ भी नहीं बोलना चाहता हूं।

New Delhi, May 21 : कर्नाटक के होने वाले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अब कन्नड़ एक्ट्रेस राधिका के साथ रिलेशनशिप में नहीं हैं। अंग्रेजी अखबार द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार 10 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद करीब दो साल पहले दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। दावा किया जाता है कि कुमारस्वामी ने साल 2006 में राधिका से गुपचुप तरीके से शादी की थी। हालांकि कभी भी दोनों में से किसी ने भी शादी की बात नहीं कबूल की, यहां तक की चुनाव आयोग में कुमारस्वामी ने जो शपथपत्र भरा है, उसमें पत्नी के तौर पर अनिता का नाम लिखा ।

कुमारस्वामी की पहली शादी
मालूम हो कि कुमारस्वामी की पहली शादी साल 1986 में अनीता से हुई थी, इस शादी से उनका एक बेटा भी है, जिनका नाम निखिल गौड़ा है। hd_kumaraswamy2फिर साल 2006 में कुमारस्वामी ने पहली पत्नी को बिना तलाक दिये ही चोरी छुपे कन्नड़ एक्ट्रेस राधिका से शादी कर ली। लेकिन उन्होने इस बात को दुनिया से छुपाकर रखी थी।

राधिका ने किया था खुलासा
जेडीएस नेता ने तो नहीं बल्कि साल 2010 में खुद राधिका ने कुमारस्वामी से अपनी शादी की बात का खुलासा किया था। kUMAR swami23टेलीग्राफ के अनुसार राधिका के रिलेशनशिप में रहने के दौरान कुमारस्वामी अपने नये और पुराने घर के बीच समय बांटा करते थे, वो अपनी दोनों पत्नियों को समय दिया करते थे। लेकिन उस दौरान उन्होने राधिका के साथ रहना बिल्कुल बंद कर दिया था।

हाई कोर्ट पहुंचा था मामला
एक दो साथ दो-दो शादियां हिन्दू विवाह कानून के अनुसार अवैध है। मामला हाईकोर्ट तक भी पहुंचा था, लेकिन कोर्ट ने ये कहते हुए केस खारिज कर दिया था कि जेडीएस नेता की दूसरी शादी के पर्याप्त सबूत नहीं हैं। kUMAR swami1हालांकि साल 2010 में दिये एक इंटरव्यू में कन्नड़ एक्ट्रेस ने कहा था कि मैं श्रीमती राधिका कुमास्वामी हूं, मैंने एचडी कुमारस्वामी से चार साल पहले शादी की है। कुमार और राधिका की एक बेटी भी हैं, जिनका नाम शमिका है।

निजी मामला
कुछ साल पहले कन्नड़ एक्ट्रेस को लेकर कुमारस्वामी से सवाल पूछा गया था, तो उन्होने कहा था कि ये उनका निजी मामला है।kUMAR swami2 मैं इस मुद्दे पर कुछ भी नहीं बोलना चाहता हूं। अगर कोई समस्या या फिर परेशानी होगी, तो अपने परिवार से बात कर इस समस्या का हल निकालेंगे। हालांकि कुछ समय बाद मामला खुद ब खुद दब गया था।

राधिका के साथ वेकेशन पर
साल 2007 में जब कुमारस्वामी कर्नाटक के सीएम थे, तो वो कन्नड़ एक्ट्रेस के साथ छुट्टियां मनाने के लिये विदेश गये थे। kUMAR swami11मेल टु़डे के एक रिपोर्ट के अनुसार कई मौकों पर राधिका ने जेडीएस नेता से अपने संबंध साबित करने की कोशिश भी की। साल 2013 में उन्होने फिल्म स्वीटी नन्ना जोड़ी प्रोड्यूस की थी। इस फिल्म के प्रमोशन के लिये एक्ट्रेस ने जेडीएस नेता की तस्वीर का इस्तेमाल किया था।

फिल्मों से ज्यादा रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में
कन्नड़ एक्ट्रेस राधिका अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में रही हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार एक्ट्रेस ने साल 2000 में रतन कुमार नाम के शख्स से भागकर मंदिर में शादी की थी। radhika_kumaraसाल 2002 में राधिका के पिता ने रतन के खिलाफ पुलिस में उसे किडनैप करने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जिसमें कहा गया था, कि उसके पिता राधिका का करियर खत्म होने के डर से उसे अपने साथ ले गये। फिर राधिका के माता-पिता ने आरोप लगाया था, कि उनकी बेटी को रतन ने जिंदा जलाने की कोशिश की। साल 2002 में ही रतन कुमार की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी।