वीडियो- ऑटो में सवार होकर रात में गश्त करने निकले थे एसएसपी, कांस्टेबल ने तान दी एके-47

Noida SSP

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें…
जब इशारे करने के बाद भी ऑटो चालक ने गाड़ी नहीं रोकी, तो कांस्टेबल ऑटो की तरफ तेजी से दौड़ा, जैसे ही चालक ने ऑटो रोकी, कांस्टेबल ने तुरंत नोएडा एसएसपी पर अपनी एके-47 तान दिया।

New Delhi, May 22 : यूपी के गौतमबुद्ध नगर पुलिस का शर्मनाक चेहरा सामने आने के बाद नोएडा पुलिस कप्तान ने अपनी ही कर्मियो के खिलाफ पड़ताल शुरु कर दी। इसी कड़ी में नोएडा एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा शुक्रवार देर रात सादे कपड़े में ऑटो में सवार होकर गश्त पर निकल पड़े। उनके गश्त का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, साथ ही उनकी खूब तारीफ हो रही है।

सादे कपड़े में ऑटो में गश्त
नोएडा के एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा रात भर सादे कपड़ों में ऑटो में गश्त करते रहे। एसएसपी ना सिर्फ ये देखते रहे, कि Noida SSP1कहीं कोई पुलिसवाला अवैध वसूली तो नहीं कर रहा, इसके साथ ही उन्होने पुलिसकर्मियों की मुस्तैदी की भी परीक्षा ली। इसके लिये उन्होने वायरलेस पर एक संदिग्ध कार के गुजरने और ऑटो चोरी होने की सूचना प्रसारित करवाई, जबकि उसी ऑटो में वो खुद सवार थे।

ऑटो चोरी होने की सूचना
अजयपाल शर्मा जिस ऑटो में बैठकर गश्त लगा रहे थे, वायरलेस पर उसी ऑटो के चोरी होने की सूचना दे दी। दरअसल वो देखना चाहते थे, Noida SSP4कि रात में ड्यूटी करने वाले पुलिस वाले कितने सजग रहते हैं, वो उनकी मुस्तैदी चेक करना चाहते थे। नोएडा एसएसपी की परीक्षा में नोएडा पुलिस पास हो गई।

बैरिकेड पर पुलिस वाले ने रोका
इसी दौरान एक बैरिकेड के गुजरने के दौरान ही पुलिस वालों की नजर ऑटो के नंबर पर पड़ी। पुलिसकर्मियों ने चालक को ऑटो साइड में करने का इशारा किया। Noida SSP2लेकिन जब ऑटो नहीं रुकी, तो फिर एक कांस्टेबल ने फूर्ति दिखाते हुए ऑटो की तरफ दौड़ा, जिसके बाद ऑटो चालक ने तुरंत गाड़ी किनारे कर रोक दी ।

एसएसपी पर तान दिया एके-47
जब इशारे करने के बाद भी ऑटो चालक ने गाड़ी नहीं रोकी, तो कांस्टेबल ऑटो की तरफ तेजी से दौड़ा, जैसे ही चालक ने ऑटो रोकी, UP Policeकांस्टेबल ने तुरंत नोएडा एसएसपी पर अपनी एके-47 तान दिया। साथ ही अजयपाल शर्मा को ऑटो से नीचे उतरने को कहा। इसके बाद एसएसपी ऑटो से नीचे उतरे, फिर चेहरा देखने के बाद सबने उन्हें पहचान लिया।

500 रुपये दिया ईनाम
पुलिस कांस्टेबल के मुस्तैदी और सजगता से खुश होकर डॉ. अजयपाल शर्मा ने मौके पर ही कांस्टेबल को 500 रुपये का नकद ईनाम दिया, Noida SSP3और उनके मुस्तैदी की प्रशंसा की। आपको बता दें कि ये कांस्टेबल नोएडा के पीसीआर-22 में तैनात है। जिन्होने बिना देर किये एसएसपी पर भी एके-47 तान दिया था।

गौतमबुद्ध नगर में पैसों के लिये झगड़ा
आपको बता दें कि यूपी पुलिस तब शर्मसार हो गई, जब अवैध पैसों के बंटवारे को लेकर गौतमबुद्ध नगर में दो पुलिस वाले आपस में ही भिड़ गये। UP Policeदोनों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। जिसके बाद एसओजी के कांस्टेबल ने डीजीपी को अवैध उगाही की पूरी लिस्ट भेज दी। डीजीपी के पास लिस्ट पहुंचने के बाद पूरे जिला पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसएसपी गौतमबुद्ध नगर डॉ. अजयपाल शर्मा ने जिले के एसओजी टीम को लाइन हाजिर किया। साथ ही आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के आदेश भी दे दिये।