धोनी ने गौतम गंभीर को दिया एक और बड़ा जख्म, तोड़ दिया आईपीएल का बड़ा रिकॉर्ड

पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ने और फिर प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए गौतम गंभीर को एक और बड़ा झटका लगा है।

New Delhi, May 01 : आईपीएल-11 में सीएसके कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का बल्ला जमकर बोल रहा है। कई मैच विनिंग पारी खेलने के बाद माही ने अब गौतम गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, धोनी ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मुकाबले में 22 गेंदों में 51 रन की शानदार पारी खेली, इसके साथ ही आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान धोनी बन गये, उन्होने गौतम गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

धोनी ने गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ा
पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ने और फिर प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए गंभीर को एक और बड़ा झटका लगा है। Dhoni-CSKपुणे में खेले गये मैच से पहले आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर थे। उन्होने आईपीएल में 3518 रन बनाये थे। लेकिन दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेलते हुए माही ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है, अब आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान धोनी हैं।

तीसरे नंबर पर हैं विराट
आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान की सूची में विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं, कोहली ने इस टूर्नामेंट में अब तक 3333 रन बनाये हैं। Virat Rohit IPLइन तीनों के बाद चौथे नंबर पर भी एक भारतीय बल्लेबाज ही है, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल में 2198 रन बनाये हैं, वो चौथे स्थान पर हैं।

आईपीएल-11 गंभीर के लिये अच्छा नहीं रहा
गौतम गंभीर की गिनती फाइटर बल्लेबाज और कप्तान के रुप में की जाती है, लेकिन आईपीएल-11 में उनका अनुभव अच्छा नहीं रहा है, Gautam Gambhir1किंग्स इलेवन के खिलाफ पहले मुकाबले में उन्होने अर्धशतकीय पारी खेली, उसके बाद से उनका बल्ला शांत है। गंभीर ने आईपीएल के इस सीजन में 6 मैचों की 5 पारियों में 17 से औसत से 85 रन बनाये हैं, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है।

दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ी
आईपीएल-11 के 6 मैचों में से 5 में मिली हार के बाद गौतम गंभीर ने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। कप्तानी छोड़ते हुए गंभीर ने कहा था वो चीजें बदलने के लिये आतुर हैं, gautam-gambhir-लेकिन उनकी रणनीति काम नहीं कर रही है, साथ ही वो बल्ले से भी फ्लॉप रहे हैं, उन्हें ऐसा लगता है कि वो दबाव नहीं झेल पा रहे हैं, इसी वजह से उन्होने कप्तानी से इस्तीफा देने का फैसला लिया है। साथ ही उन्होने ये भी कहा था कि फ्रेंचाइजी की ओर से उन पर कप्तानी छोड़ने का कोई दबाव नहीं है।

प्लेइंग इलेवन से बाहर
कप्तानी छोड़ने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने उन्हें लगातार दो मैचों से प्लेइंग इलेवन से बाहर बिठा रखा है। shreyas iyer (6)श्रेयस अय्यर की अगुवाई में केकेआर के खिलाफ टीम ने जीत हासिल की, लेकिन चेन्नई के आगे टीम पस्त हो गई। मैदान पर साफ गंभीर की कमी खली। साथ ही अय्यर गेंदबाजी और फिल्डिंग में भी गंभीर की तरह आक्रामकता नहीं दिखा पाए। प्लेइंग इलेवन से बाहर किये जाने के सवाल पर श्रेयस अय्यर ने कहा कि ये गौतम गंभीर का खुद का फैसला था, फॉर्म की वजह से उन्होने खुद ही प्लेइंग इलेवन से हटने का फैसला लिया था।

केकेआर को बनाया दो बार चैंपियन
गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को दो बार चैंपियन बनाया, लेकिन इसके बावजूद गौती को केकेआर ने इस साल रिटेन नहीं किया, gautam-gambhir-kkrऔर ना ही ऑक्शन में उनके नाम पर बोली लगाई। हालांकि बाद में फ्रेंचाइजी ने सफाई देते हुए कहा कि गौती खुद ही नहीं चाहते थे, कि फ्रेंचाइजी उनके नाम पर बोली लगाए, वो दिल्ली की टीम से खेलना चाहते थे, इसी वजह से फ्रेंचाइजी ने उनके नाम पर बोली नहीं लगाई।