आईपीएल के बीच बड़ी खबर, अब एक साथ खेलेंगे हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक

Hardik Pandya kartik

पंड्या पिछले साल आईसीसी चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल में लॉर्ड्स पर पाक के खिलाफ 43 गेंदों में 76 रनों का शानदार पारी खेली थी।

New Delhi, May 04 : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जाने वाले अंतरराष्ट्रीय चैरिटी टी-20 मैच में विश्व एकादश टीम की ओर से खेलेंगे, आपको बता दें कि ये मुकाबला इसी महीने 31 मई को खेला जाएगा। चैरिटी मैच का समर्थन कर रहे गाइल्स क्लार्क ने इन दोनों भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों का विश्व एकादश टीम में स्वागत किया है। दोनों फिलहाल आईपीएल में व्यस्त हैं।

यादगार होगा मैच
गाइल्स क्लार्क ने कहा कि फैंस के लिये ये एक शानदार मौका होगा, कि वो इससे बाहर निकलें और दो शानदार टीमों के खिलाड़ियों को खेलते हुए देखें, Cricket 2मुझे पूरा विश्वास है कि लॉर्ड्स में होने वाला ये मैच यादगार होगा। इसके साथ ही उन्होने ये भी बताया कि लोगों को याद होगा, कि पंड्या पिछले साल आईसीसी चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल में लॉर्ड्स पर पाक के खिलाफ 43 गेंदों में 76 रनों का शानदार पारी खेली थी, इसके साथ ही दिनेश कार्तिक भी लॉर्ड्स पर टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

ये खिलाड़ी भी करेंगे शिरकत
अफगानिस्तान के युवा स्पिन गेंदबाज राशिद खान, पाक के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक, Rashid Khanश्रीलंका के थिसारा परेसा के साथ-साथ बांग्लादेश से शाकिब-अल-हसन और तमीम इकबाल पहले ही इस मैच में हिस्सा लेने की पुष्टि कर चुके हैं। इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मार्गन विश्व एकादश टीम का नेतृत्व करेंगे। ये चैरिटी मैच इंटरनेशनल स्तर पर होगा, बाकी के टीम के सदस्यों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

वेस्टइंडीज की कमान इनके हाथ
विश्व एकादश के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले के लिये वेस्टइंडीज टीम की कमान कार्लोस ब्रैथवेट के हाथों में होगी, brathwate-1उनके अलावा विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस, गेल, मार्लोन सैमुअल्स ऑलराइंडर आंद्रे रसेल और सैमुअल बद्री भी टीम का हिस्सा होंगे। इन दिग्गजों की मौजूदगी में रोमांचक मैच की उम्मीद की जा रही है।

क्या है मकसद ?
इस चैरिटी अंतरराष्ट्रीय मैच के आयोजन का मकसद एंगुअला के रोलैंड वेबस्टर पार्क, एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम और डोमिनिका के विंस्डर पार्क स्टेडियम के पुनर्निर्माण के लिये फंड इकट्ठा करना है। Rupees21ये सभी स्टेडियम इरमा और मारिया तूफानों में क्षतिग्रस्त हो गये हैं।

केकेआर के कप्तान हैं दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक आईपीएल-11 में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान हैं, इस सीजन में उनकी टीम का सफर मिला-जुला रहा है। वो फिनिशर की भूमिका में नजर आते हैं। Dinesh Karthik6अगर बल्लेबाजी के लिहाज से देखा जाए, तो ये सीजन दिनेश कार्तिक के लिये अच्छा ही कहा जाएगा, क्योंकि कई मौकों पर उन्होने फिनिशर की भूमिका निभाई है और टीम को जीत दिलाई है।

मुंबई इंडियंस से खेलते हैं हार्दिक पंड्या
टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं, उन्हें आईपीएल की ही खोज कहा जाता है। Hardik-Pandya-1हालांकि इस सीजन में मुंबई की टीम ने निराश किया है, वो प्वाइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है। पंड्या ने भी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही कुछ खास नहीं किया है।