पढिये कौन है राधिका मर्चेंट ? जिसे मुकेश अंबानी की छोटी बहू कहा जा रहा था

राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी के सगाई की खबर इसलिये उड़ी, क्योंकि राधिका ईशा अंबानी और श्लोका मेहता के साथ घूमर गाने पर डांस करती हुई नजर आई।

New Delhi, Mar 16 : एशिया के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत एकदम से सुर्खियों में आ गये, दरअसल उनकी सगाई की खबर के साथ राधिका मर्चेंट नाम की लड़की की तस्वीर वायरल हो रही थी। दावा किया जा रहा था कि दोनों ने सगाई कर ली है। अब इस खबर पर रिलायंस जियो के प्रवक्ता सामने आये और उन्होने इसे अफवाह और पूरी तरह से फेक बताया। हालांकि उन्होने ये भी कहा कि दोनों एक-दूसरे को अच्छे से जानते हैं, और अच्छे दोस्त हैं। भले सगाई की खबर झूठी निकली, लेकिन लोगों की इस खबर में दिलचस्पी है, कि आखिर कौन है राधिका मर्चेंट ?

Advertisement

पिछले सप्ताह ईशा की सगाई
आपको बता दें कि एक हफ्ते पहले ही मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी और पीरामल ग्रुप के मालिक अजय पीरामल के बेटे आनंद की सगाई हुई थी। esha anandइसी खुशी के मौके पर मुकेश अंबानी ने एंटीलिया में एक लैविश पार्टी का आयोजन किया था। जिसमें नीता अंबानी से लेकर खुद मुकेश अंबानी भी नाचते हुए नजर आए। एक डांस वीडियो में ईशा अंबानी के साथ श्लोका मेहता और राधिका मर्चेंट भी नाचती नजर आई।

Advertisement

राधिका ने किया ईशा और श्लोका के साथ डांस
दरअसल राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी के सगाई की खबर इसलिये उड़ी, क्योंकि राधिका ईशा अंबानी और श्लोका मेहता के साथ घूमर गाने पर डांस करती हुई नजर आई, anant-ambani-radhika-merchantइसके साथ ही अनंत और राधिका की कुछ तस्वीरें भी वायरल हो रही थी, जिसमें दोनों एक साथ दिख रहे थे। डांस वीडियो को वायरल कर दावा किया गया कि अंबानी परिवार की दोनों होने वाली बहू और बेटी तीनों एक साथ नाचें।

कौन है राधिका मर्चेंट ?
राधिका बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। आपको बता दें कि वीरेन एडीएफ फूड्स लिमिटेड के नॉन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं, Anant radhikaइसके अलावा एन्कोर प्रा. लि. कंपनी के सीईओ और वाइस चेयरमैन भी हैं। उनका परिवार कच्छी भाटिया परिवार कहलाता है, दरअसल वो मूल रुप से कच्छ (गुजरात) के रहने वाले हैं, हालांकि अब उनका परिवार कई सालों से मुंबई में रहता है।

वीरेन के पिता की धीरूभाई जैसी कहानी
वीरेन मर्चेंट के पिता अजित कुमार गोवर्धनदास मर्चेंट की कहानी भी करीब-करीब धीरुभाई अंबानी जैसी ही है। वो भी अंबानी की तरह साधारण ट्रेडर से एक कामयाब बिजनेसमैन बने थे। ambaniआपको बता दें कि वीरेन मर्चेंट के परिवार में पत्नी शैला और बेटी अंजलि और राधिका है।

पत्नी और बेटी भी बिजनेस में
वीरेन मर्चेंट की पत्नी शैला और बड़ी बेटी अंजलि मर्चेंट भी बिजनेस में है, शैला एन्कोर प्राइवेट लिमिटेड में डायरेक्टर है, तो बेटी भी इसी कंपनी के बोर्ड में शामिल है, Radhika-Merchant12दोनों वीरेन मर्चेंट को पूरा सपोर्ट करते हैं, छोटी बेटी राधिका फिलहाल पढाई कर रही है, इसी वजह से उन्हें बिजनेस से दूर रखा गया है।

ऐसे हुई बिजनेस की शुरुआत
साल 1954 में गोवर्धनदास जमनादास जहाज में सफर कर रहे थे, सफर के दौरान ही इटली के साथी पैसेंजर ने उन्हें पॉलीमर कंपनी के बारे में जानकारी दी। Radhikaयूरोप में 3 साल रिस़र्च करने के बाद वो स्वदेश लौटे, फिर उन्होने 1957 में भारत की पहली पशुओं को खिलाने वाली खली बनाने की कंपनी की शुरुआत की। इसकी स्थापना के लिये उन्होने दूसरी कुछ कंपनियों से भी सहारा लिया। यही से बिजनेस शुरु हुआ, जो आज तक जारी है।