होने वाले समधि के घर कभी खुद रोमांस करते थे नीता और मुकेश अंबानी, समधन ने सुनाया था किस्सा

neeta ambani12

स्वाति के अनुसार तब पातालगंगा में अंबानी परिवार का एक प्लांट लग रहा था, जिसकी देखरेख की जिम्मेदारी मुकेश अंबानी संभाल रहे थे, मुकेश और नीता इसके बाद पीरामल हाउस में मिला करते थे।

New Delhi, May 08 : पुरानी हिन्दी फिल्मों की तरह देश के दो बड़े घराने रिश्तेदार बनने जा रहे हैं। जी हां, मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी पीरामल परिवार की बहू बनेगी। ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की सगाई के साथ ही दशकों पुरानी दोस्ती रिश्तेदारी में बदलने जा रही है। दोनों परिवार करीब चार दशक से दोस्त हैं, मुकेश अंबानी और अजय पीरामल के बीच काफी गहरे संबंध रहे हैं। यहां तक कि एक समय मुकेश अंबानी और नीता अंबानी का रोमांस भी पीरामल के घर पर ही परवान चढा था।

स्वाति पीरामल ने किया खुलासा
एक कार्यक्रम के दौरान होने वाले दूल्हे आनंद पीरामल की मां स्वाति पीरामल ने बताया था कि कैसे मुकेश अंबानी नीता से मिलने के लिये घंटो ड्राइव करने के बाद उनके घर पहुंचते थे। Mukesh Ambaniदोनों अजय पीरामल के घर पर ही बातें किया करते थे। पिछले चार दशकों में अजय पीरामल और मुकेश अंबानी की दोस्ती और अच्छी हुई है, अब ये रिश्तेदारी में बदलने जा रही है।

बुक लांचिंग के मौके पर किया था खुलासा
आपको बता दें कि स्वाति पीरामल मुकेश और नीता अंबानी की लव स्टोरी पर लिखी गई एक किताब की लांचिंग के मौके पर इस बात का खुलासा किया था। Mukesh Ambani11स्वाति ने बताया था उस समय मुकेश अंबानी के पास एक हरे रंग की फिएट कार थी, वो करीब तीन घंटे ड्राइव कर पातालगंगा से मुंबई सिर्फ नीता अंबानी से मिलने आते थे। दोनों की मुलाकात उनके घर पर होती थी।

अजय पीरामल नीता से करते थे मजाक
स्वाति के अनुसार तब पातालगंगा में अंबानी परिवार का एक प्लांट लग रहा था, जिसकी देखरेख की जिम्मेदारी मुकेश संभाल रहे थे, piramal2मुकेश और नीता अंबानी इसके बाद पीरामल हाउस में मिला करते थे। जब भी मुकेश और नीता उनके घर आया करते थे, तो अजय उनसे पूछा करते थे, कि क्या आज उसने (मुकेश) तुम्हारा हाथ पकड़ा ? स्वाति ने उन दिनों को याद करते हुए कहा था कि कमाल के दिन थे वो भी।

दोस्ती रिश्तेदारी में बदल जाएगी
उन सुखद यादों के बाद अब पीरामल और अंबानी परिवार अपनी दोस्ती को अगली पीढी के लिये रिश्तेदार में लेकर जा रहे हैं। Mukesh Ambani4पीरामल फैमिली की तरफ से जारी किये गये एक बयान के अनुसार आनंद ने ईशा अंबानी को महाबलेश्वर के एक मंदिर में प्रपोज किया, ईशा ने उनके प्रपोजल को स्वीकार कर लिया। जिसके बाद दोनों परिवारों ने एक साथ लंच किया ।

लंच में परिवार के सदस्य भी शामिल
इस खास लंच के दौरान ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के साथ मुकेश, नीता, अजय, स्वाति, कोकिलाबेन अंबानी, पूर्णिमाबेन दलाल, और ईशा के दोनों भाई आकाश और अनंत भी शामिल थे, तो आनंद पीरामल की बहन नंदिनी भी थी। esha anand1लंच के बाद फिर सगाई की औपचारिकता पूरी करने के लिये एक प्रोग्राम का आयोजन किया गया, जिसमें कुछ खास दोस्त और फिल्मी सितारे शामिल हुए।

दिसंबर में हो सकती है शादी
अंबानी परिवार और पीरामल परिवार से जुड़ें सूत्रों का दावा है कि आनंद और ईशा इसी साल दिसंबर में सात फेरे ले सकते हैं, esha anand2इसके साथ ही मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश और श्लोका की शादी भी इसी साल दिसंबर में हो सकती है। मुकेश अंबानी देश के सबसे बड़े उद्योगपति माने जाते हैं, तो फोर्ब्स की सूची के अनुसार अजय पीरामल भारत के 22वें सबसे अमीर शख्स हैं।