एक्‍स सीएम के बेटे ने बनाया बॉलीवुड में बड़ा नाम, पिता चलते थे पैदल तो बेटे के पास है 55 लाख की कार

पिता राजनीति के धुरंधर तो बेटा एक्टिंग में कामयाब, अपने पिता की ही तरह इस बॉलीवुड एक्‍टर ने नाम,शोहरत सब कमाया । पिता साधारण राजनेता की तरह जीए तो वहीं इन्‍हें लग्‍जरी गाडि़यों का शौक है ।

New Delhi, May 26 : महाराष्‍ट्र के एक्‍स सीएम विलासराव देशमुख के बेटे रितेश देशमुख बॉलीवुड में आज जाना-माना नाम है । उनके पिता विलास राव देशमुख्‍य महाराष्‍अ्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं और केन्‍द्र में भी मंत्री पद संभाल चुके हैं । आज उनकी 73वीं जयंती है, रितेश अपने पिता की परछाई माने जाते हैं । भले वो राजनीति में ना हों लेकिन अपने पिता का तेज उनमें भी नजर आता है । रितेश के बड़े भाई अमित ने राजनीति में अपने पिता की विरासत का आगे बढ़ाया है ।

Advertisement

रितेश को महंगी गाडि़यों का शौक
रितेश देशमुख बॉलीवुड में लंबे समय से काम कर रहे हैं । कॉमेडी फिल्‍में उनका फॉर्टें है । पिछले साल दिसंबर में ही रितेश को बतौर गिफ्ट 55 लाख की कार मिली है । इसके अलावा भी उनके पास कई लग्‍जरी कारें है । रितेश के पिता की बात करें तो वो कारों के शौकीन नहीं थे । वो सरकारी गाडि़यों का ही प्रयोग करते थे । अपने हलफनमें में उन्‍होने बताया था कि उनके पास कोई पर्सनल कार नहीं थी ।

Advertisement

विलास रखते थे 75 हजार की रिवॉल्वर
विलासराव देशमुख ने अपने अंतिम चुनावी हलफनामे में उन्होंने 12 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा किया था । दाखिल एफिडेविट के मुताबिक वे 75 हजार रुपए की रिवॉल्वर रखते थे । उनके पास 3.8 लाख रुपए के चांदी के बर्तन थे । विलास किताबें पढ़ने के शौकीन रहे विलासराव ने घर पर लाइब्रेरी बनवाई थी, जिसमें 47.5 हजार रुपए की किताबें रखी थीं।

ढाई करोड़ की कर्जदार थीं वेशाली देशमुख
विलासराव देशमुख की पत्नी वैशाली एक बिजनेस वुमन हैं । वो लातूर में साईं फार्म नाम से बिजनेस चलाती हैं । 2012 के चुनावी एफिडेविट के अनुसार वैशाली तब तक 2.7 करोड़ रुपए की कर्जदार थीं । लातूर के कोऑपरेटिव बैंक से उन्‍होने गन्ना और दूसरे एग्रीकल्चरल सामान खरीदने के लिए डेढ़ करोड़ से ज्‍यादा लोन ले रखा था । पति से 11 लाख रुपए और अपने  बेटे से 64 लाख रुपए का लोन ले रखा था।

पिता से ज्यादा अमीर हैं उनके बेटे
विलासराव देशमुख ने जहां 12 करोड़ की संपत्ति बताई थी, वहीं उनके बेटे अमित देशमुख ने विधायक बनने के लिए दाखिल किए हलफनामे में 17 करोड़ की संपत्ति दिखाई थी। अमित,  लातूर सिटी से कांग्रेस विधायक है और उनका बैंक बैलेंस 5 करोड़ से ज्यादा का है । अमित की पत्नी के पास 2 करोड़ की ज्वैलरी है । साथ ही मुंबई के वरली में इनका 2 करोड़ का शोरूम है । औरंगाबाद में 46 लाख रुपए की दुकान भी है । अमित देशमुख को लग्‍जरी कारों का शौक नहीं है । उनके पास एक कार है, जिसकी वर्तमान में कीमत 2 लाख रुपए है।