विराट कोहली की नजर में हैदराबाद नहीं बल्कि ये दो टीमें जीत सकती है आईपीएल-11

Virat New

मैच हारने के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने बड़ी बात कही, पहले तो उन्होने हैदराबाद टीम की दिल खोलकर तारीफ की।

New Delhi, May 09 : बीते 7 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के बीच मैच खेला गया, मैच बेहद रोमांचक था, हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओलर में 146 रन बनाये, जवाब में बेंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 141 रन ही बना सकी, और मुकाबला 5 रन से हार गई। हैदराबाद की टीम एक बार फिर से छोटे स्कोर को डिफेंड कर गई। हैदराबाद की टीम प्वाइंट टेबल के टॉप पर बनी हुई है, जबकि आरसीबी प्लेऑफ की दौड़ से करीब-करीब बाहर हो चुकी है।

विराट कोहली ने कही बड़ी बात
मैच हारने के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने बड़ी बात कही, पहले तो उन्होने हैदराबाद टीम की दिल खोलकर तारीफ की। Virat_Speakingउन्होने कहा कि हैदराबाद के पास कुछ अच्छे क्रिकेटर हैं, जो प्रेशर में अच्छा खेल लेते हैं। इसी वजह से वो इस सीदन में लगातार जीत रहे हैं। इसके साथ ही कप्तान ने ये भी कहा कि सनराइजर्स की टीम अपनी ताकत और कमजोरियों को जान चुकी है, इसी वजह से वो सफल हो रहे हैं।

कप्तान ने की इनकी भी तारीफ
इसके साथ ही विराट कोहली ने हैदराबाद के बारे में बोलते हुए कहा कि बॉलिंग प्वाइंट ऑफ व्यू से हैदराबाद की टीम काफी मजबूत लगती है। Viratइसके साथ ही उन्होने दो टीमों को नाम लिया, जो इस आईपीएल में उन्हें सबसे धाकड़ लगती है। उन्होने कहा कि ओवरऑल बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग देखें, तो मैं किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स को सबसे दमदार मानता हूं।

10 में से 8 मैच जीत चुकी है हैदराबाद
आपको बता दें कि केन विलियमसन की अगुवाई में इस साल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बेहतरीन खेल दिखा रही है, बल्लेबाजी में कई बार टीम फ्लॉप भी हुई है, Sunrieses1लेकिन गेंदबाजी और फिल्डिंग ने हर बार टीम को मुश्किल से निकाला है। विराट कोहली ने जिन तीन टीमों का नाम लिया है, उन्हें इस साल के आईपीएल का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

अपनी टीम का नहीं लिया नाम
विराट कोहली ने खुद की टीम आरसीबी का नाम कर नहीं, शायद उन्हें भी पता है कि प्लेऑफ में पहुंचने की शायद उनकी टीम की उम्मीदें खत्म हो चुकी है। Virat Kohli RCB2आपको बता दें कि आरसीबी की टीम में विराट कोहली, डिविलियर्स और मैकुलम जैसे सितारे हैं, इसके बावजूद टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है।

बतौर बल्लेबाज विराट के लिये अच्छा रहा आईपीएल-11
बतौर बल्लेबाज विराट कोहली के लिये आईपीएल-11 अच्छा रहा, वो इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप पांच खिलाड़ियों में शामिल हैं। RCB1हालांकि कप्तान के तौर पर वो इस सीजन को बिल्कुल भी याद नहीं रखना चाहेंगे, क्योंकि कई नजदीकी मुकाबलों को उन्होने आखिरी ओवर में गंवा दिया। जिसकी वजह से उनकी टीम प्ले ऑफ में भी पहुंचती नहीं दिख रही है।

अब तक नहीं जीत पाये हैं आईपीएल
विराट कोहली पिछले 11 साल से आरसीबी की ओर से खेल रहे हैं, इस सीजन में फ्रेंचाइजी ने उन्हें आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाया, RCB17 करोड़ रुपये रिटेन किया, इसके बावजूद वो टीम को विनर नहीं बना सके। तीन बार आईपीएल इतिहास में आरसीबी की टीम फाइनल तक पहुंची है, लेकिन हर बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।