मंगाया था कुछ आया कुछ, ऑनलाइन ऑर्डर करने से पहले इन फोटोज को जरूर देखें

आपने भी कभी ना कभी ऑनलाइन कुछ ना कुछ मंगाया होगा लेकिन आज आप इन तस्‍वीरों को देखेंगे तो ऑनलाइन ऑर्डर करने से पहले सौ बार जरूर सोचेंगे ।

New Delhi, Oct 14 : आजकल शॉपिंग ऑनलाइन हो गई है । आसान भी है बाजार जाने से अच्‍छा है घर पर इंटरनेट सर्च करो, शॉपिंग साइट्स देखो और अपनी मनपसंद ड्रेस या सामान खरीद लो । सामान खरीदा, पेमेंट की और अगले दिन या 2 से 3 दिन में सामान आपके घर पर । अच्‍छा ना लगे तो फौरन रिटर्न डालिए और सामान वापिस । कितना आसान लगता है ना ये सब लेकिन जरा सोचिए जब ऐसा हो कि आप मंगाए कुछ और आ कुछ और जाए तो । तो क्‍या ऐसा ही हाल होगा जैसा नीचे की तस्‍वीरों में दिख रहा है ।

ड्रेस जब घर आई तो टूट गए सपने
इस सीग्रीन ड्रेस को जब कस्‍टमर ने शॉपिंग साइट पर देखकर ऑनलाइन ऑर्डर किया होगा तो कितने सपने संजोए होंगे । क्‍या-क्‍या Online Blunder सोचा होगा कि वो भी इस ड्रेस में इतनी ही खूबसूरत लगेंगी । लेकिन जब ड्रेस आई तो मिजाज खराब हो गए । ऐसी फिटिंग, ऐसा शेप देखकर तो इनके भी होश उड़ गए होंगे । अब क्‍या करें पार्टी का मजा तो किरकिरा हो ही गया होगा ।

ऐसी ड्रेस में पार्टी में कैसे जाऊं
जरा इस रेड ड्रेस पर नजर डालिए । पहले अपनी लेफ्ट साइड की ड्रेस देखें, ब्‍यूटीफुल साटिन कपड़े के साथ नेट मिक्‍स के साथ बनी ये ड्रेसOnline Blunder मॉडल पर कितनी खूबसूरत लग रही है । इसी डिस्‍प्‍ले को देखकर कस्‍टमर ने अपनी पार्टी के लिए ये ड्रेस ऑर्डर की होगी । लेकिन जरा देखिए ड्रेस तो आई लेकिन कितने खराब मटीरियल के साथ ।

इस ड्रेस के लिए फिगर भी तो चाहिए
इस ब्राउन ड्रेस के तो कहने ही क्‍या । इसे पहनने वाली मॉडल का फिगर तो देखिए । क्‍या गजब ढा रही हैं ये इस ड्रेस में । लेकिन अब वो देखिए जो असलियत में है । मॉडल पर खूबसूरत ड्रेस दिखाकर जब ये ड्रेस ऑर्डर में भेजी जाती है तो ये कुछ ऐसी दिखती है । अब मंगाने वाली लड़की को भी सोचना चाहिए था फिगर भी तो कोई चीज है ।

इस ब्‍लैक ड्रेस के तो कहने ही क्‍या
एशियन मॉडल की इस ब्‍लैक ड्रेस का कहना ही क्‍या । नेट और ब्‍लैक मैटीरियल के स्‍टफ के साथ बनाई गई ये ड्रेस किसी को भी पहली नजर में भा जाए । और जब ये ईजिली ऑनलाइन अवेलेबल हो तो इसके खरीदार भी कम नहीं होंगे । लेकिन इस महिला पर इस ड्रेस की फिटिंग कुछ ज्‍यादा ही गड़बड़ हो गई है तभी तो हमें भी इसे ऐसे दिखाना पड़ा ।

परियों की ड्रेस मंगाई थी, ये क्‍या आ गया
वाउ, इस सिल्‍वर वाइट ड्रेस में परी बनने के सपने इस लड़की ने जरूर देखे होंगे । सोचा होगा वो भी मॉडल जितनी ही खूबसूरत लगेगी लेकिनOnline Blunder जब ड्रेस घर आई तो खुशी काफूर हो गई होगी । ना ही फोटो में दिख रहा मटीरियल मिला और ना ही वैसा डिजाइन । हां कस्‍टमर को फ्रिल्‍स से संतोष जरूर हुआ होगा । चलो कुछ तो सेम टू सेम है ।

लॉन्‍ग स्‍वेटर की तस्‍वीर और ये क्‍या मिला
वाह इस स्‍वेटर के कहने ही क्‍या । आपके लेफ्ट वाली तस्‍वीर देखी जाए तो इस यूनीक डिजाइन स्‍वेटर को कोई भी मंगा ले । ऐसा ही कुछ राइटOnline Blunder में दिख रहे इस शख्‍स ने किया होगा । लेकिन जरा देखिए लॉन्‍ग स्‍वेटर के बदले जब उसे शॉर्ट स्‍वेटर से कॉम्‍प्रमाइज करना पड़ा । अब तो ऐसे ही पॉकेट में हाथ घुसाने पड़ेंगे । कमाल हैं ऑर्डर भेजने वाले ।

इस ड्रेस को मैंने ठीक से तो पहना है ना
परपल और ऑफ वाइट कलर के इस कॉम्ब्निेशन की ड्रेस मॉडल पर तो कितनी कूल लग रही है लेकिन इसे ऑनलाइन मंगाने वाली कस्‍टमरOnline Blunder पर ये ड्रेस कितनी अनकूल लग रही है । अब लगेगी भी ना तो मॉडल जैसी ड्रेस घर पहुंची और ना ही वैसी स्‍टाइल । कस्‍टमर करे भी तो क्‍या, पक्‍का रिटर्न डाली होगी ये ड्रेस वो भी ढेर सारे नेगेटिव कमेंट्स के साथ ।

बच्‍चा तो नहीं टेडी ही स्‍कूल जाएगा
और अब इन मोहतरमा के मंगाए हुए बैगपैक को भी देख लीजिए । अपने बेटे के लिए कितना कुछ सोचकर उन्‍होने ये स्‍कूल बैग मंगाया होगा ।Online Blunder सोचा होगा उनका भांजा इस बैग में किताबें रखकर स्‍कूल जाएगा लेकिन सब धरा का धरा रह गया । बैग तो आया लेकिन किसी बच्‍चे के इस्‍तेमाल करने लायक नहीं बल्कि इस खिलौने के लायक । देखिए टेडी को बैग लेकर स्‍कूल जाते हुए ।