11 जनवरी : गुरुवार का राशिफल, जानें आपका दिन कैसा रहना वाला है

कैसा रहेगा आपका गुरुवार का दिन, क्‍या है आपके लिए आज की सलाह । वाणी पर रखना होगा संयम या फिर घर से बाहर निकलते हुए रखना होगा विशेष ध्‍यान । आगे पढ़े आपका राशिफल ।

New Delhi, Jan 10 : मेष राशि –  कुटुंब और दांपत्यजीवन में सुख और संतोष का अनुभव करेंगे।  प्रियजनों से मुलाकात हो सकती है, आपका मन खुश रहने वाला है । वाहन सुख मिलेगा । समाधानकारी व्यवहार अपनाने की आवश्यकता है।  कला के क्षेत्र में कुछ करना चाहते हैं तो इसी दिन से शुरुआत कर सकते हैं ।दोपहर के बाद घर में एकदम शांति का माहौल रहेगा । आने वाले दिन के लिए खुद को तैयार रखें, चुनौतियां आपको इंतजार कर रही हैं ।व्यापारियों के लिए समय लाभदायक है। तबीयत का ध्यान रखें। दुर्घटना से बचें।

वृषभ राशि
वाणी और व्यवहार पर संयम रखने की सलाह है। किसी की मजाक- मस्खरी करने में गलतफहमी पैदा होगी । मानसिक उन्मत्तता बहुत सी समस्याएँ पैदा कर सकती है। हर काम में सफलता मिलेगी, दिल मजबूत रखें कोई भी मुसीबत आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएगी ।
मिथुन राशि
नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए अनुकूल दिन नहीं है। वाद- विवाद के दौरान मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें। शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता के कारण उत्साह में कमी आएगी। भावुकता के साथ काम ना लें, सोच समझकर दिमाग चलाकर ही किसी फैसले पर पहुंचे ।

कर्क राशि
आज आनंद और स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मन में खिन्नता रहेगी। अनिद्रा सताएगी । छाती में दर्द या अन्य कोई कारण से तकलीफ होगा। जलाशय के पास न जाना हितकर है। कोई शुभ संदेश मिलने वाला है तैयार रहें । आपकी मीठी बोली से लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे कोई नया काम मिल सकता है । दोपहर के बाद बाहर घूमने जा सकते हैं । साथ के साथ रोमांस करने का मौका मिलेगा । पूरा दिन आनंद में गुजरेगा । अपनी सेहत का ख्‍याल रखें, मौसमी बीमारी से बचकर रहने की सलाह दी जाती है ।

सिंह राशि
शरीर में ताजगी और चित्त की प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। दोस्तों के साथ लघु पर्यटन या प्रवास होगा। नए कार्य या योजना स्वीकार करने के लिए अनुकूल दिन है। बड़ों से लाभ मिलने का दिन है, धन का फायदा हो सकता है । आपकी बोली आपके निकटजनों को आपसे दूर कर सकती है ।
कन्या राशि
परिवार में सुख- शांति और कुटुंबीजनों के साथ आनंद दिन को खुशहाल बनाएँगे। आपकी मधुरवाणी अन्य लोगों को प्रभावित करेगी । प्रवास की संभावना है। आयात-निर्यात के व्यापार में सफलता मिलेगी। उग्र व्यवहार न रखने की सलाह है।

तुला राशि
वैचारिक दृढ़ता से आपके कार्य सफल बनेंगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा। जीवनसाथी का सानिध्य आनंददायक रहेगा।अलंकार, वस्त्र, मौजशौक के साधन तथा मनोरंजन के पीछे आज पैसे खर्च करेंगे। आपका मन किसी ऐसी दुविधा में फंसा है जो आपको आगे नहीं बढ़ने दे रहा है तो समय लीजिए । सोच विचार कर ही इस कार्य में आगे बढ़ने की कोशिश करें । काम के क्षेत्र में लाभ होगा । संपत्ति से जुड़ी कार्यवाही पूरी कर सकते हैं । दांपत्‍य जीवन में आज सुख ही सुख रहेगा । दोपहर बाद जरूरी फैसले ना लेने की सलाह दी जाती है ।

वृश्चिक राशि
मानसिक चिंता और शारीरिक तकलीफों से परेशान होंगे। दोपहर बाद आप भावुक हो सकते हैं । अपनी बोली पर संयम बनाकर रखने की सलाह दी जाती है  । असंयमित वाणी या व्यवहार झगड़े- झंझट का कारण बन सकता है। कुटुंबीजनों के साथ अनबन रहेगी
धनु राशि – दिन आपके लिए लाभदायक होगा। गृहस्थजीवन में सुख- शांति रहेगी।  प्रेम के सुखद क्षण का आनंद ले सकेंगे। आय के स्रोत बढ़ेंगे। उच्च पदाधिकारी और बुजुर्गों की कृपादृष्टि रहेगी। उत्तम भोजन की प्राप्ति से संतुष्ट होंगे।कारोबार में नुकसान के प्रबल योग बन रहे हैं, दोपहर बाद ऐसे फैसले ना लें जो आपको मुश्किल में डाल सकते हों ।

मकर राशि
व्यवसाय के क्षेत्र में धन, मान तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।  आकस्मिक धन का खर्च भी हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ बहस में ना उलझें, बहस करेंगे तो मनमुटाव होगा और ये मतभेद आपके परिवार के टूटने का कारण भी बन सकता है । बाहर के खान-पान का कोई भी विचार आज ना ही करें तो बेहतर रहेगा । ये सेहत की दृष्टि से आपके लिए सही नहीं है । व्यापार हेतु भागदौड़ और वसूली हेतु प्रवास से लाभ होने की संभावना रहेगी।

कुंभ राशि
शारीरिक से रुप से अस्वस्थ रहने पर भी मानसिक स्वस्थता बनाए रखें । काम करने का उत्साह कम रहेगा। नौकरी में उच्च पदाधिकारियों से संभलकर रहना पड़ेगा। घूमने- फिरने के पीछे धन खर्च होगा। संतान के सम्बंध में चिंता रहेगी। पार्टनर्स के साथ काम करने वाले लोग अपने साथियों पर जरूरत से ज्‍यादा भरोसा ना करें । आपके विश्‍वास को चोट पहुंच सकती है । घर का वातावरण सुखमय बनाए रखें, परिवार के साथ कहीं घूमने चले जाएं वो बेहतर होगा । अनैतिक कामवृत्ति पर संयम रखें। ईश्वर भक्ति और आध्यात्मिक विचार आपके कष्ट को कम करेंगे

मीन राशि
आकस्मिक धनलाभ का योग है। सर्दी, सांस की तकलीफ, खाँसी औऱ पेट दर्द जोर पकड़ेंगे। खर्च में वृद्धि होगी। आज चीजों का मिलाजुला असर रहेगा । जरूरी काम ना ही करें तो बेहतर हैं, इन्‍हें अगले दिन के लिए बचाकर रखा जा सकता है । जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है लेकिन बात ज्‍यादा ना बढ़े इसके लिए आपको संभलकर रहना होगा । काम की वजह से मन परेशान है तो आपको अपना पूरा ध्‍यान परिवार पर लगाना चाहिए । रविवार का दिन वाद विवाद के संयोग बना रहा है संभलकर रहें ।