किस्‍मत बदल देगा एक लाल रुमाल, इस काम को करते हुए जेब में जरूर रखें  

ऑफिस के लिए निकल रहे हों या फिर इंटरव्यू के लिए । ये उपाय आपके बहुत काम आएगा । एक रुमाल आपकी किस्‍मत बदल सकता है ।

New Delhi, Jun 20 : घर से निकलते ही काम खराब हो जाना, ऑफिस पहुंचते ही मन में निराशा के भाव आना, क्‍लाइंट्स के साथ मीटिंग में आत्‍मविश्‍वास खो देना, व्‍यापार में नुकसान, दुकान में ग्राहकों की कमी और भी बहुत कुछ । रोजाना के जीवन में ऐसी कई बातें होती रहती हैं जो हमें आगे बढ़ने से ज्‍यादा पीछे की ओर ढकेलती हैं । लेकिन इन सबसे दूर रहने के उपाय हैं । कुछ वास्‍तु के टिप्‍स हैं जो आपको पॉथ्‍जटिव बनाए रखेंगे और नकारात्‍मक ऊर्जा को आपसे कोसों दूर कर देंगे ।

Advertisement

उत्‍तर दिशा में क्‍या रखा है ?
वास्‍तु में रोजगार के लिए एक उपाय कहा गया है, अपने घर की उत्‍तर दिशा को खाली रखना सर्वश्रेष्‍ठ माना गया है लेकिन आप दीवार पर आईना लगा सकते हैं । आईना भी छोटा नहीं फुल लेंथ का लगाना है । इतना बड़ा जिसमें आप पूरे नजर आ सकें, इस दिशा में रखे हुए आईने में जब आप बार – बार अपना अक्‍स देखेंगे तो आपके जीवन में सुनहरे अवसर के दरवाजे खुलने लग जाएंगे । इंटरव्‍यू में जाने पहले खुद को आईने में निहारें जरूर ।

Advertisement

लाल रंग का रुमाल, कमाल असर
अगर आप कहीं इंटरव्‍यू के लिए जा रहे हैं, तो एक चीज का खास ख्‍याल रखें । लाल रंग का एक चौकोर रुमाल अपनी जेब में रख लें । ये उपाय आपके लिए शुभ समाचार लाएगा ।
इंटरव्‍यू पर जाने से पहले लड़के सौम्‍य लाल रंग की शर्ट पहने लें । लड़कियां हैं तो रेड कलर में कोई भी ड्रेस चूज करें । लाल रंग आपकी समृद्धि के नए रास्‍ते खोल सकता है ।
किसी भी शुभ या नए कार्य के लिए निकल रहे हों तो हमेशा अपना दायां पैर ही पहले रखें ।
घर से निकलते हुए गणेश जी की पूजा जरूर करनी चाहिए । आपका दिन शुभ होगा ।

इन बातों का भी रखें ध्‍यान
इंटरव्‍यू लेने वाले के सामने पूरे आत्‍मविश्‍वास के साथ खुद को प्रेजेंट करें । ये कुछ ऐसे टिप्‍स हैं जो आपको जीवन में सफलता के नए मौके देते हैं साथ ही आपकी सफलता में आ रही दिक्‍कतों को भी दूर करते हैं ।
अपने घर की उत्‍तर दिशा की दीवार को देखें । क्‍या उसमें बेवजह का सामान रखा रहता है । मसलन फाइलें, स्‍टेशनरी या फिर घर का कुछ छोटा-मोटा सामान । अगर आपका जवाब हां है तो उत्तर दिशा की दीवार को एकदम खाली कर दें । इस दीवार से लगती आलमारी को भी हटा दें । उत्‍तर दिशा में कोई भी सामान रखने से बचें ।

करें गणपति का ये उपाय
नौकरी की तलाश में लगे परेशान बेरोजगार एक उपाय करें, रोज सुबह गणपति को सुपारी चढ़ाएं और इस सुपारी को प्रसाद रूप में ग्रहण करें । गणेश जी का मंत्र बोलने से भी कई समस्‍याएं दूर हो जाती हैं । आप एक हल्‍दी की गांठ सदैव अपने पास पर्स में रख सकते हैं । ऐसा करने से आपका हर दिन सकारात्‍मकता से परिपूर्ण होगा और आपके पास कोई भी नाकारात्‍मक एनर्जी नहीं फटकेगी । हल्‍दी के अलावा आप पीले रंग का चंदन, पीले रंग का कोई रेशमी वस्‍त्र अपने पास रख सकते हैं । ये रंग आपके जीवन में सुनहरी रोशनी भर सकता है ।

बदलें अपने कमरे का रंग
आपके कमरे का रंग क्‍या है, अगर आपने कमरे को सफेद रंग में रंगा हुआ है तो ये आपके रोजगार में सहायक नहीं है । एक उपाय करें, आप अपने बेडरूम में पीले रंग को तवज्‍जो दें । पीला रंग कमरे में लगाने से आप काफी पॉजिटिव हो जाएंगे । जब आप सोएं तो अपने साथ पीले रंग की कोई भी समग्री रखें । पीला रंग समृद्धि का सूचक है और इसे सोते हुए साथ रखने से आपकी किस्‍मत सोने जैसी निखर सकती है ।