मां-बाप के बेहद करीब होते हैं कर्क राशि के जातक, वृष का जुड़ाव भाई-बहन से, जानिए अहम रिश्‍ते राशिनुसार

ज्‍योतिष के अनुसार हर व्‍यक्ति के जीवन में कुछ ऐसे रिश्‍ते होते हैं जिनसे उनका विशेष जुड़ाव होता है । ये राशि अनुसार होते हैं । जानना चाहते हैं आपके लिए आपको कौन सा रिश्‍ता सबसे ज्‍यादा अहम है ।

New Delhi, May 20 : मेष राशि – इस राशि के लोगों को अपने दादा-दादी और नाना-नानी से संबंध नहीं बिगाड़ना चाहिए । ये रिश्‍ते बिगड़ जाएं तो आपकी सेहत बिगड़ सकती है । अगर संबंध खराब हो गए हों तो शिव की आराधना करें और अपने बड़ों को मना लें ।
वृष राशि – इस राशि के लोग अपने भाई – बहनों से बेहद करीब होते हैं । आप अगर इनके साथ अपने संबंध अच्‍छे ना रख पाएं तो ये आपके करियर के लिए अच्‍छा नहीं होता । भाई-बहनों के साथ संबंध मजबूत बनाने के लिए रोजना सूर्य को अर्घ्‍य दें ।

मिथुन राशि
इस राशि के लोगों को अपने पड़ोसियों से संबंध अच्‍छे बनाकर रखने चाहिए । आप कृष्‍ण की उपासना करें, ऐसा करने से आप और अधिक व्‍यावहार कुशल हो जाएंगे ।
कर्क राशि – अगर आप इस राशि के जातक हैं तो आप अपने मां-बाप से जुड़ाव महसूस करते होंगे । मां – बाप से प्‍यार किसे नहीं होता, लेकिन कर्क राशि के लोगों के प्‍यार की कोई सीमा नहीं होती । मां- बाप से दूर होना या उनसे संबंध बिगड़ना आपको मानसिक रूप से परेशान कर सकता है ।

सिंह राशि
इस राशि के लोगों के संबंध अपने पार्टनर से बेहतर होते हैं । ये एक ऐसा रिश्‍ता है जिसे जन्‍मों का बंधन कहा जाता है । इस रिश्‍ते में गड़बड़ी जीवन में कड़वाहट घोल सकती है । आप हनुमाल की वंदना करें, रिश्‍तों में गर्माहट बनी रहेगी और हनुमान जी की कृपा प्राप्‍त होगी ।
कन्या राशि – इस राशि के लोगों के संबंध अपने दोस्‍तों से बेहद अच्‍छे होते हैं । दोस्‍तो के साथ बात बिगड़ जाए तो आपको धन संबंधी नुकसान छेलना पड़ सकता । विष्‍णु की आराधना करें ।

तुला राशि
इस राशि के लोग मेष राशि की ही भांति दादा-दादी या नाना-नानी से ज्‍यादा जुड़ाव रखते हैं। आपके लिए इनका साथ बेहद मायने रखता है । इनसे संबंध खराब होने पर आपको कर्ज की समस्‍या हो सकती है, या समाज में आपका अपमान हो सकता है । शनि की उपासना करें ।
वृश्चिक राशि – इस राशि के जातकों के लिए उनकी मां या बेटी से संबंध बिगाड़ना भारी पड़ सकता है । इनसे रिश्‍ते खराब हो जाएं तो आप आर्थिक समस्‍याओं से घिर सकते हैं । प्रत्‍येक शनिवार को भोजन का दाने करें, लेकिन उन्‍हें ही जिन्‍हे इसकी जरूरत हो ।

धनु राशि
इस राशि के जातक अपने पिता और बेटे के करीब होते हैं। आपको इन्‍हें हो रही परेशानी भी परेशान करती है । आप भी समस्‍याओं से घिर सकते हैं अगर पिता या बेटे से संबंध बिगड़ जाएं तो । आप रोजाना केले के पेड़ को पानी दें, फायदा होगा ।
मकर राशि – आपका लगाव आपकी मां के घर वालों से ज्‍यादा होता है । माता की तरफ से रिश्‍ते जैसे मामा, नाना-नानी या मौसी इनसे आपके संबंध बिगड़ते हैं तो आपको सेहत की समस्‍या होने लगती है । आप हनुमान जी की पूजा करें, रिश्‍ते मजबूत हो जाएंगे ।

कुंभ राशि
दिलदार होते हैं कुंभ राशि के लोग, इसीलिए इनके रिश्‍ते दोस्‍तों से ज्‍यादा मजबूत होते हैं । ये अपने दिल की हर बात दोस्‍तों से शेयर करना पसंद करते हैं । दोस्‍तों के साथ मनमुटाव आपको इमोशनली तोड़ देता है । इस राशि के जातकों में दूसरों के प्रति प्रेम भाव अकूत होता है, इन्‍हीं कारणों से ये दूसरों पर विश्‍वास भी बहुत जल्‍दी कर लेते हैं । ज्योतिष में आपके लिए गायत्री मंत्र का जाप उत्‍तम बताया गया है ।

मीन राशि
इस राशि के जातक अपने पिता और मदर इन लॉ से काफी अटैच होते हैं । इनके साथ तनाव के हालात आपको सेहत संबंधी परेशानी दे सकते हैं । ये राशि दूसरी राशियों के मुकाबले थोड़ी अधिक संवेदनशील होती है । इस राशि के जातकों को विष्‍णु पूजा या उनके अवतारों की आराधना की सलाह दी जाती है । मीन राशि के जातक भगवान कृष्ण की आराधना करें, सेहत की समस्‍याएं नहीं होंगी साथ ही आपके संबंध भी मजबूत होंगे ।