रेल फाटक खुलवाने के लिये गेटमैन से भिड़ गया युवक, कुछ देर बाद दूर तक बिखड़े पड़े थे शरीर के चीथड़े

Ald

मामले में सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि गेटमैन ने मालगाड़ी की सूचना के बाद क्रासिंग का गेट बंद कर दिया था, जिस पर युवक गेटमैन से उलझ गया।

New Delhi, May 29 : यूपी के कौशाम्बी जिले की सिराथू रेलवे क्रासिंग पर एक बाइक सवार युवक उस समय मालगाड़ी की चपेट में आ गया, जब वो जबरन गेट खुलवाकर क्रासिंग पार कर रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मालगाड़ी की चपेट में आने से बाइक सवार युवक के परखच्चे उड़ गये और मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोग कह रहे हैं, कि जबरदस्ती उस युवक ने अपनी मौत तो दावत दी, जिसकी वजह से उसकी जान चली गई।

Advertisement

खुद दी मौत को दावत
मामले में सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि गेटमैन ने मालगाड़ी की सूचना के बाद क्रासिंग का गेट बंद कर दिया था, जिस पर वो गेटमैन से उलझ गया, Dead Bodyजबरदस्ती गेटमैन से फाटक खुलवाकर बाइक लेकर जैसे ही आगे बढा, वैसे ही ट्रैक पर इलाहाबाद से कानपुर की ओर जाने वाली मालगाड़ी आ गई। युवक ने भागने की कोशिश भी की, लेकिन तेज रफ्तार मालगाड़ी ने उसे अपनी आगोश में ले लिया।

Advertisement

जा रहा था रिश्तेदार के घर
मामले में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि फतेहपुर के हरचनपुर निवासी शब्बीर अहमग (22 साल ) सुबह रिश्तेदार के घर जाने के लिये बाइक लेकर घर से निकला था। Ald1दोपहर करीब 11 बजे सिराथू रेलवे फाटक के पास वो पहुंचा, वहां पर क्रासिंग का गेट बंद था, उसने गेटमैन से गेट खोलने को रहा, जिसके बाद गेटमैन ने मालगाड़ी का हवाला देते हुए गेट खोलने से मना कर दिया, फिर शब्बीर और गेटमैन के बीच झड़प हुई तो गेटमैन ने क्रासिंग खोल दिया।

ट्रैक पर आते ही आ गई ट्रेन
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जैसे ही शब्बीर ट्रैक पर पहुंचा, वैसे ही इलाहाबाद से कानपुर की ओर जाने वाली मालगाड़ी पहुंच गई, उसने भागने की कोशिश की, Dead Bodyलेकिन मालगाड़ी ने उसे अपनी चपेट में ले लिया, जिसकी वजह से उसके शरीर के कई टुकड़े हो गये।

बाइक को बचाना चाहता था युवक
प्रत्यक्षदशियों ने अनुसार मालगाड़ी को आते देख लोग चिल्लाने लगे, तो शब्बीर खुद के साथ अपनी बाइक को भी बचाना चाहता था, इसी चक्कर में उसकी जान चली गई। rail (4)rail (4)लोगों ने बताया कि जब शब्बीर बाइक छोड़कर भागा, तब तक मालगाड़ी उस तक पहुंच गई, और दुर्घटना में उसकी जान चली गई।

आईडी कार्ड से हुई शिनाख्त
दुर्घटना के बाद पुलिस ने शब्बीर के जेब की तलाशी ली, जिससे उसका आईडी कार्ड निकला, पहचान पत्र के जरिये ही युवक की पहचान हुई फिर परिजनों को सूचना दी गई। Ald2पुलिस मामले की जांच में जुटी है। प्रत्यक्षदर्शियों और गेटमैन का बयान दर्ज किया जा चुका है।

दहशत में लोग
आपको बता दें कि कौशाम्बी के सिराथू रेलवे क्रांसिग बेहद व्यस्ततम कांसिंग में से एक है, यहां से लगातार मामूली समय अंतर पर ट्रेनें गुजरती रहती है। Trainsएक लंबे अर्से से यहां पर ओवरब्रिज की मांग की जा रही है, लेकिन योजना अधर में लटकी हुई है। बार-बार फाटक बंद होने की वजह से यहां जाम की स्थिति बनी रहती है। आये दिन गेट खोलने को लेकर गेटमैन से लोग झड़प और हाथापाई करते रहते हैं, ऐसी ही एक झड़प ने एक युवक की जान ले ली।