अब टेलीकॉम सेक्टर में बाबा रामदेव की एंट्री, कीजिए अनलिमिटेड बातें और लीजिए सस्ते डाटा का मजा

Patanjali sim

पतंजलि के इस सिम कार्ड को इस्तेमाल करने के लिये आपको 144 रुपये का रिचार्ज करना होगा, जिससे कस्टमर को 2 जीबी डेटा, और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

New Delhi, May 28 : कंज्युमर गुड्स मार्केट में तहलका मचाने के बाद अब योगगुरु स्वामी रामदेव एक और सेक्टर में अपना पैर बढाने जा रहे हैं। जी हां, बाबा रामदेव की टेलीकॉम सेक्टर में भी एंट्री हो गई है। एक इवेंट में उन्होने स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड को लांच किया। पतंजलि ने इसे बीएसएनएल के साथ मिलकर लांच किया है। आइये आपको बताते हैं कि शुरुआत में रामदेव के इस सिम को इस्तेमाल करने वालों को क्या-क्या मिलेगा।

Advertisement

किन लोगों के लिये है सिम ?
सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि ये सिम कार्ड फिलहाल सिर्फ पतंजलि के कर्मचारियों के लिये ही उपलब्ध है, हालांकि जिस तरह के बाबा रामदेव के तेवर हैं, Baba Ramdev11उसे देखकर कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही वो इसे बाजार में उतारेंगे। फिलहाल वो इसे पतंजलि के कर्मचारियों को दे रहे हैं, ताकि वो इसका इस्तेमाल कर सकें।

Advertisement

कितने का रिचार्ज कराना होगा ?
पतंजलि के इस सिम कार्ड को इस्तेमाल करने के लिये आपको 144 रुपये का रिचार्ज करना होगा, जिससे कस्टमर को 2 जीबी डेटा, और Mobileअनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही 100 एसएमएस की भी सुविधा मिलेगी। 144 रुपये में आप तीस तीनों तक इन सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे।

सिम का और क्या फायदा मिलेगा ?
इस सिम के जरिये शॉपिंग करने पर पतंजलि प्रोडक्ट्स पर आपको 10 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा। आम लोगों के लिये सिम कार्ड लांच होने के बाद ये डिस्काउंट मिलना शुरु होगा। Baba Ramdev1फिलहाल तो ये सिर्फ कंपनी के कर्मचारियों के लिये है, लेकिन जल्द ही कंपनी आम लोगों के लिये भी इसे बाजार में उतारेगी।

इंश्योरेंस की सुविधा
पतंजलि सिम कार्ड का इस्तेमाल करने वाले लोगों को 2.5 लाख रुपये का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख का लाइफ इंश्योरेंस भी दिया जाएगा। Baba Ramdevआपको बता दें कि ये पहली बार कोई टेलीकॉम कंपनी अपने ग्राहकों को इंश्योरेंस की भी सुविधा दे रही है। फिलहाल पतंजलि के कर्मचारी अपना आईडी कार्ड दिखाकर इस सिम को खरीद सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं।

कहां से मिलेगी सिम ?
आपको बता दें कि देश भर में बीएसएनएल के करीब पांच लाख काउंटर्स हैं, जल्द ही इन काउंटर्स से पतंजलि सिम लोगों को मिलना शुरु हो जाएगी।ramdev इन्ही काउंटर्स से शुरुआत में पतंजलि के कर्मचारियों को सिम कार्ड बेचा जाएगा, फिर कुछ दिनों के बाद आम लोगों के लिये भी इसे उपलब्ध करा दिया जाएगा।

सस्ता डेटा और कॉल पैकेज
सिम लांचिंग के मौके पर मीडिया से बात करते हुए योगगुरु ने कहा कि बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क कंपनी है। पतंजलि और बीएसएनएल का लक्ष्य देश की सेवा करना है, Baba Ramdev4कंपनी का एक मात्र लक्ष्य चैरिटी करना है, हम इस नेटवर्क के जरिये ना सिर्फ सस्ता डाटा और कॉल पैकेज देंगे, बल्कि लोगों को स्वास्थ्य और लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी देंगे। हालांकि बाबा रामदेव ने ये भी साफ कहा कि ये इंश्योरेंस सिर्फ रोड एक्सीडेंट होने पर ही कवर किया जाएगा।