डिनर में खिलाया छोले-भटूरे, फिर मां ने बच्चों को सुला दी मौत की नींद, उसके बाद उठाया ये कदम

Gorakhpur

भाभी ने डिनर में छोले-भटूरे बनाये थे, वो डिनर करने के बाद बच्चों को लेकर अपने कमरे में सोने के लिये चली गई थी।

New Delhi, Mar 19 : गोरखपुर के कैंट थाना क्षेत्र में गुरुवार सुबह एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ सुसाइड कर लिया। घटना के बाद से पूरे इलाके में मातम का माहौल है। घरवालों के अनुसार मृतका महिला पिछले दो साल के डिप्रेशन में थी, हालांकि बीती शाम सब सामान्य लग रहा था, महिला ने डिनर में अपने बच्चों को छोले-भटूरे बनाकर खिलाया था। दो साल पहले ही उनके पति की मौत हो गई थी। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है, फिलहाल रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

मौत से पहले बनाये थे छोले भटूरे
मृतका महिला शशि सिंह गोरखपुर के कैंट थाना क्षेत्र इलाके के झारखंडी कॉलोनी में अपने सास-सुसर और दो बच्चों के साथ रहती थी। ससुर सुरेश सिंह सिंचाई विभाग में नौकरी करते हैं, UP Policeबेटा 6 साल और बेटी 9 साल की थी। मृतका के देवर ने एक साल पहले ही शादी की है, उसने पुलिस को बताया को बुधवार रात तक सब सामान्य था, भाभी ने डिनर में छोले-भटूरे बनाये थे, वो डिनर करने के बाद बच्चों को लेकर अपने कमरे में सोने के लिये चली गई थी।

पहले बच्चों का घोंटा गला, फिर की आत्महत्या
रिपोर्ट्स के अनुसार मृतका शशि सिंह ने पहले अपने दोनों बच्चों की गला घोंटकर हत्या कर दी। उसके बाद खुद फंदा बनाकर पंखे से लटक गई। Murderएक ही घर में तीन मौत से हर कोई हैरान है। हालांकि जब शशि सिंह ने अपने बच्चों का गला घोंटा, तो किसी ने भी उनके चीखने या चिल्लाने की आवाज नहीं सुनी। जबकि पूरा परिवार घर में ही था।

सुबह नहीं खुला दरवाजा
मृतका की सास ने बताया कि उनकी बहू वैसे तो रोजाना सुबह जल्दी जग जाती थी, लेकिन गुरुवार को वो काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं निकली, suicide1जिसके बाद उन्होने पहले तो दरवाजा खटखटाया, फिर आवाज लगाई, जब कोई रिप्लाई नहीं आया, तो उन्होने दरवाजा तुड़वा दिया। अंदर दोनों बच्चे बिस्तर पर पड़े थे, जबकि बहू शशि का शव पंखे से लटक रहा था।

दो साल से डिप्रेशन में थी महिला
मृतका के देवर अखिलेश ने पुलिस को बताया कि उनके बड़े भाई संतोष सिंह की दो साल पहले नंदा नगर रेल क्रासिंग पर ट्रेन की चपेट में आ जाने से मौत हो गई थी। Dead Bodyउनकी मौत से भाभी बिल्कुल टूट गई थी। वो डिप्रेशन में थी। हालांकि वो ऐसा कदम उठा लेंगी, उन्होने कभी ऐसा नहीं सोचा था। उनके इस फैसले से परिवार के लोग हैरान हैं।

पुलिस कर रही जांच
मामले की जांच कर रहे सीओ कैंट अभिषेक सिंह ने जानकारी दी, कि मामले की जांच की जा रही है। परिजनों से भी पूछताछ की गई है, UP Policeउनके अनुसार पति की मौत के बाद महिला डिप्रेशन में चल रही थी। केस देखने के बाद तो आत्महत्या का मामला लग रहा है, फिर भी हर पहलू से केस की जांच की जा रही है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट
पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है कि दोनों बच्चों को गला घोंटकर मारा गया है, जबकि महिला के गले पर दबाव पड़ने की वजह से उसकी सांस रुक गई। Dead Bodyयूपी पुलिस हर पहलू से केस की जांच कर रही है। पुलिस पड़ोसियों और उनके रिश्तेदारों से भी मामले में पूछताछ कर सकती है।