हसीन जहां ने मोहम्मद शमी के खिलाफ उठाया ये कदम, बीसीसीआई से की कार्रवाई की मांग

विनोद राय ने एसीयू प्रमुख से मोहम्मद भाई और अलिश्बा की पहचान करने और मोहम्मद शमी की इनके साथ संबंधों को लेकर अपनी जांच का केंद्र रखने के लिये कहा है।

New Delhi, Mar 17 : घरेलू विवादों की वजह से सुर्खियों में चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ उनकी पत्नी हसीन जहां ने एक और नया कदम उठाया है। शमी की बेगम ने बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की कमेटी (सीओए) को तेज गेंदबाज के खिलाफ थाने में दर्ज एफआईआर की कॉपी भेजी है। इसके साथ ही उन्होने सीओए प्रमुख विनोद राय से मोहम्मद शमी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

वकील ने दी जानकारी
हसीन जहां के वकील जाकिर हुसैन ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि हमने कोलकाता पुलिस में शमी के खिलाफ जो शिकायत दर्ज करवाई है, Haseen Jahanइसके एफआईआर की कॉपी सीओए प्रमुख विनोद राय को भेज दी गई है। इसके साथ ही हमने बीसीसीआई से तेज गेंदबाज के खिलाफ एक्शन लेने की गुहार लगाई है।

तीन घंटे पूछताछ
आपको बता दें तेज गेंदबाज पर उनकी पत्नी ने मैच फिक्सिंग समेत कई संगीन और गंभीर आरोप लगाये हैं। BCCI1इन आरोपों के बाद गुरुवार को बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने शमी से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। बोर्ड के यूनिट ने शमी के दक्षिण अफ्रीका से भारत आने के बाद के पूरे घटनाक्रम को रिकॉर्ड किया, मोहम्मद शमी ने इस दौरान दुबई जाने के हसीन जहां के आरोपों को भी पूरी तरह से गलत बताया ।

विनोद राय ने मांगी रिपोर्ट
मामले की जांच कर रहे एसीयू चीफ नीरज कुमार ने मीडिया को जानकारी दी, कि सीओए चीफ विनोद राय ने उनसे इस मामले की जांच करने को कहा है, shami 3साथ ही एक हफ्ते के भीतर मामले में रिपोर्ट देने को कहा है। आपको बता दें कि शमी की पत्नी ने हाल ही में तेज गेंदबाज पर मैच फिक्सिंग में शामिल होने और पाक की एक महिला से संबंध होने के संगीन आरोप लगाये थे

सुधीर राय ने ई-मेल में लिखी थी ये बातें
मालूम हो कि इससे पहले सीओए प्रमुख विनोद राय ने मोहम्मद शमी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों कगी जांच करने के लिये एसीयू प्रमुख को ई-मेल किया था, BCCIजिसमें उन्होने लिखा था कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शमी पर कई तरह के गंभीर आरोप हैं। सीओए ने शमी और उनकी पत्नी के बीच हुई कथित फोन रिकॉर्डिंग भी सुनी, इस बातचीत में केवल उस हिस्से को लेकर चिंता जताई गई है, जिसमें दावा किया जा रहा है, कि शमी ने मोहम्मद भाई से किसी पाकिस्तानी महिला अलिश्बा के जरिये पैसे लिये हैं।

ऑडियो रिकॉर्डिग
विनोद राय ने एसीयू प्रमुख से मोहम्मद भाई और अलिश्बा की पहचान करने और मोहम्मद शमी की इनके साथ संबंधों को लेकर अपनी जांच का केंद्र रखने के लिये कहा है। Shami_3दरअसल दोनों के बीच बातचीत में ये दावा किया जा रहा है कि मोहम्मद भाई ने अलिश्बा के जरिये शमी को पैसे भेजे थे। ये पैसे मैच फिक्स करने के लिये थे।

हसीन ने कोलकाता में प्रेस कांफ्रेस कर किया दावा
मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने इससे पहले कोलकाता में किये प्रेस कांफ्रेस में बार-बार अलिश्बा का नाम लेते हुए दावा किया था कि Mohammed Shami1शमी इस नाम की पाकिस्तानी लड़की के जरिये मैच फिक्सिंग का पैसा ले रहे थे। इसीलिये होटल में अलिश्बा उनसे मिलने आती थी। इतना ही नहीं शमी की पत्नी ने ये भी आरोप लगाया है कि शमी के अलिश्बा से शारीरिक संबंध हैं।

ऑडियो टेप किया था जारी
हसीन जहां ने एक ऑडियो टेप जारी किया था, जिसमें उनका दावा था कि वो मोहम्मद शमी से बातचीत कर रही हैं। Mohammed Shamiइस टेप में हसीन मोहम्मद शमी से पूछ रही हैं, कि क्या अलिश्बा के साथ उन्होने शारीरिक संबंध बनाये, इसके साथ ही मोहम्मद भाई द्वारा पैसे भिजवाने का भी जिक्र हो रहा है। बीसीसीआई इन्हीं दोनों नामों की पहचान करने में जुट गई है। फिलहाल जांच जारी है।

बीसीसीआई ने कांट्रेक्ट से किया बाहर
आपको बता दें कि इसी महीने बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के कांट्रेक्ट का ऐलान किया, लेकिन उसमें मोहम्मद शमी का नाम शामिल नहीं है। BCCI Logoपहले तो बीसीसीआई के अधिकारी इस मामले पर टिप्पणी करने से बचते रहे, फिर एक अधिकारी ने बताया कि इसी मामले की वजह से शमी को कांट्रेक्ट में शामिल नहीं किया गया है। इस मामले की जांच हो जाए, फिर उनके नाम पर विचार किया जाएगा।