यूपी पुलिस के हत्थे चढा अलबेला चोर, पैसों की नहीं है कोई कमी, इस वजह से करता था चोरी

Kanpur

यूपी : गिरफ्तार चोर ने पुलिस को बताया कि वो महीने में सिर्फ 26 दिन ही चोरी करता है, उसके पास रुपयों की कोई कमी नही है।

New Delhi, May 17 : यूपी की कानपुर पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जो अपने पास 70 हजार रुपये से लेकर एक लाख की कीमत तक के दर्जनों मोबाइल फोन रखता है। हैरानी की बात ये है कि वो इन मोबाइल फोनों का इस्तेमाल कॉल करने या फिर दूसरी चीजों के लिये नहीं बल्कि टॉर्च जलाने और एफएम पर गाने सुनने के लिये करता है। इस चोर के हैरतअंगेज किस्से सुनकर पुलिस भी हैरान है।

Advertisement

महीने में करता है सिर्फ 26 दिन चोरी
गिरफ्तार चोर ने पुलिस को बताया कि वो महीने में सिर्फ 26 दिन ही चोरी करता है, उसके पास रुपयों की कोई कमी नही है। Kanpur3अरवेंद्र रजक नाम के इस युवक पर अलग-अलग थानों में चोरी के करीब 40 मामले दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार अरवेंद्र रजक के कारनामों में उसकी पत्नी भी बराबर की सहयोगी है। वो रात को चोरी करने के लिये बन-ठन कर निकलता है।

Advertisement

चोरी करना शौक
यूपी पुलिस के हत्थे चढा चोर अरवेंद्र रजक मूल रुप से मध्य प्रदेश के ग्वालियर का रहने वाला है। पकड़े जाने पर अरवेंद्र रजक ने पुलिस को बताया कि चोरी करना उसका शौक है, UP Policeउसे चोरी के सभी टेक्नीक पता है। कानपुर पुलिस ने अरवेंद्र के पास से करीब आधा किलो सोने के गहने, 15 किलो चांदी, 74 चांदी के सिक्के, 11 स्मार्टफोन, डेढ किलो डुप्लीकेट चाबियों का गुच्छा, दो बाइक, पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस बरामद हुआ है।

पड़ोसी भी थे अनजान
एसपी साउथ रवीना त्यागी ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि अरवेंद्र आम लोगों की तरह रहता था, उसके पड़ोसी भी नहीं जानते थे कि वो कितना शातिर चोर और लुटेरा है। Kanpur21अरवेंद्र पत्नी पूजा उर्फ प्रीती के साथ किराये के मकान में रहता था, उसने पड़ोसियों को बता रखा था कि वो नाइट ड्यूटी करता है और दिन में सोता है, जबकि वो रात में चोरी करने के लिये घर से निकलता था।

प्रोफेशनल की तरह घर से निकलता था
पूछताछ में अरवेंद्र ने पुलिस को बताया कि रोजाना रात को 11 बजे अच्छे कपड़े पहनकर कंधे में लैपटॉप बैग टांग कर घर से निकलता था, UP Policeउसके लैपटॉप बैग में लैपटॉप की जगह डुप्लीकेट चाबियों का गुच्छा, हथौड़ी और चोरी के दूसरे सामान होते थे। सुबह 5 बजे से पहले वो लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद घर वापस लौट आता था।

ऐसे खपाते थे चोरी के गहने
रवीना त्यागी ने आगे बताते हुए कहा कि अरवेंद्र और उसकी पत्नी के पास से पुलिस को चोरी के कई सामान बरामद हुए हैं, Kanpur2दोनों चोरी की गई ज्वेलरी को सर्राफा व्यापारियों को बेचते थे। इस मामले में पुलिस ने दो सर्राफा व्यापारी को भी गिरफ्तार किया है, दोनों चोरी का सामान खरीद ग्राहकों को बेचने का काम करते थे।

ऐसी जगह पर रहते थे किराये पर
पूछताछ में चोर ने बताया कि वो कानपुर के उन इलाकों में पत्नी के साथ किराये पर कमरा लेकर रहता था, जहां टेम्पो या बस आसानी से मिल जाया करता हो। Kanpur1साथ ही उसने कहा कि किसी को भी उस पर शक ना हो, इसलिये वो दोनों घर से ज्यादा बाहर नहीं निकलते थे, या पड़ोसियों से भी ज्यादा घुलते मिलते नहीं थे।