हत्या के बाद मिटा दिये सारे सबूत, फूंक दी गर्लफ्रेंड की डेडबॉडी, लेकिन फिर भी नहीं बच सका आरोपी

pune

पुलिस ने लड़की के ब्वॉयफ्रेंड को गिरफ्तार किया है, पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया है कि उसने ही गर्लफ्रेंड की हत्या की।

New Delhi, May 15 : बीते 11 मई को पुणे के विमान नगर थाना क्षेत्र से बरामद हुई लड़की की अधजली लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। क्राइम ब्रांच ने लड़की के हाथ पर बने टैटू को सुराग मानते हुए सोमवार देर रात उसके हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को आरोपी को स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे 4 दिन के लिये पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। आपको बता दें कि गर्लफ्रेंड के हत्या के आरोप में पुलिस ने लड़की के ब्वॉयफ्रेंड को ही गिरफ्तार किया है।

Advertisement

पुलिस ने ब्वॉयफ्रेंड को किया गिरफ्तार
पुलिस ने लड़की के ब्वॉयफ्रेंड को गिरफ्तार किया है, पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया है कि उसने ही लड़की की हत्या की, Dead Bodyफिर सबूत मिटाने के लिये उसके डेडबॉडी को जलाने की कोशिश की। लेकिन लड़की की बॉडी पूरी नहीं जल सकी। आपको बता दें कि लड़की की डेडबॉडी की तस्वीरें कई दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी।

Advertisement

टैटू से हुई पहचान
महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच के अनुसार 11 मई की शाम को विमान नगर थाना पुलिस को एक लड़की की अधजली लाश मिली थी, डेड बॉडी की करीब 80 फीसदी जल चुकी थी, arrest1लड़की का चेहरा पहचानना भी मुश्किल था। लड़की के हाथ पर दो टैटू बने थे, एक हाथ पर Aayodhya तो दूसरे हाथ में A.B. लिखा हुआ था। पुलिस ने इलाके के कई टैटू बनाने वालों से पूछताछ की, लेकिन उन्हें कामयाबी हाथ नहीं लगी।

फेसबुक पर पड़ताल
फिर साइबर टीम ने पुणे की अयोध्या नाम की लड़कियों की पड़ताल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर शुरु की। सैकड़ों पेज और प्रोफाइल सर्च करने के बाद पुलिस को जानकारी मिली, Facebookकि इस नाम की एक लड़की कुछ दिन पहले अचानक धनोरी इलाके से गायब हो गई थी। फिर लड़की के दोस्तों को फेसबुक के जरिये कांटेक्ट करने किया गया। तो पता चला कि लापता हुई लड़की का नाम अयोध्या वैद्य थी, उसकी उम्र करीब 25 साल थी।

ब्वॉयफ्रेंड ने की हत्या
पुलिस छानबीन में पता चला कि अयोध्या वैद्य धनोरी इलाके में एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है, जिस दिन से वो लापता हुऊ थी, Murder3उस दिन कंपनी उसका ब्वॉयफ्रेंड बालाजी लेने आया था, बालाजी पेशे से हेयर ड्रेसर है और पिछले दो साल से दोनों रिलेशन में थे। दोनों की मुलाकात भी सैलून में ही हुई थी। बालाजी पहले से शादी-शुदा था, इसी बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर झगड़ा हुआ करता था।

दोस्त के साथ मिलकर की हत्या
10 मई को बालाजी ने अयोध्या वैद्य को मिलने के लिये उसके ऑफिस के बाह बुलाया, फिर उसे अपने साथ ले गया। उसने पहले से ही पूरा प्लान तैयार कर रखा था। up hapur murder (3)बालाजी ने अपने दोस्त अनिकेत के साथ मिलकर अयोध्या की हत्या कर दी। दोनों ने मिलकर उस पर कई बार चाकूओं से हमला किया। फिर उसके शरीर पर शराब डालकर आग लगा दी।

घर से गिरफ्तार ब्वॉयफ्रेंड
सोमवार शाम को पुलिस ने आरोपी ब्वॉयफ्रेंड बालाजी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। जबकि इस हत्या में उसका साथ देने वाला अनिकेत अभी फरार है। arrestउसे पकड़ने के लिये एक टीम पुणे और आस-पास के जिलों में भेज दी गई है। अनिकेत पर पहले भी कई मामले दर्ज है। बालाजी के अनुसार उसने ही हत्या के लिये उसे उकसाया था।