जब आसमान से होने लगी सोने की बारिश, यहां 26 किलोमीटर में गिरा हजारों किलो सोना

Plane Gold

लोग हैरानी में थे, कि आखिर आसमान से सोना कैसे बरस सकता है, लेकिन जल्द ही चौंकाने वाली सच्चाई सबके सामने आ गई, जिसे जानकर लोगों की जिज्ञासा शांत हुई।

New Delhi, Mar 17 : रुस के सबसे ठंडे शहर याकुट्स में लोग तब हैरान रह गये, जब उन्हें अपने आस-पास के इलाकों में आसमान से सोना बरसने की बात पता चली, शहर की पुलिस भी तत्काल सक्रिय हो गई, इमरजेंसी सर्च ऑपरेशान शुरु कर दिया गया। लोग हैरानी में थे, कि आखिर आसमान से Gold कैसे बरस सकता है, लेकिन जल्द ही चौंकाने वाली सच्चाई सबके सामने आ गई, जिसे जानकर लोगों की जिज्ञासा शांत हुई।

सोना लेकर जा रहा था प्लेन
बताया जा रहा है कि याकुट्स एयरपोर्ट से एक कार्गो विमान करीब तीन हजार किलो सोना लेकर कही जा रहा था, लेकिन टेकऑफ करने के कुछ देर बाद ही कार्गो विमान का निचला गेट टूट गया, gold--plane3जिसकी वजह से सोना भरभराकर आसमान से जमीन पर गिरने लगा।

26 किमी तक बरसता रहा सोना
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कार्गो विमान के टेक ऑफ करने के बाद ही पायलेट को विमान में समस्या की जानकारी मिली, उन्होने तुरंत इमरजेंसी लैंडिग का फैसला लिया। gold--plane5लेकिन इतनी देर में विमान ने रनवे से लेकर करीब 26 किमी तक हजारों किलों हजारों बरसा दिया।

यहां ले जाया जा रहा था सोना
बताया जा रहा है कि ये सोना एक गोल्ड कंपनी द्वारा माइन से फिनिशिंग के लिये ले जाया जा रहा था। planeइसमें कार्गो विमान में तीन हजार किलो सोने के साथ-साथ अरबों रुपये की कीमत के हीरे भी मौजूद थे। लेकिन कार्गो के गेट टूट जाने की वजह से सोने की वारिस हो गई, हालांकि सोने को इक्ट्ठा करने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस ने सील किया हाइवे
साइबेरियन टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार प्लेन जहां-जहां से गुजरा वहां रनवे से लेकर हाइवे तक पुलिस हर चीज सील कर सर्च अभियान चला रही है, gold--plane6जिससे ज्यादा से ज्यादा सोने को रिकवर किया जा सके। हालांकि कुछ लोग जो सोना लूटकर अपने पास रखने में सफल रहे हैं, उनसे भी आग्रह किया जा रहा है कि वो इसे लौटा दें।

240 करोड़ का सोना
बिट्रिश वेबसाइट मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक कार्गो प्लेन में पूरे खजाने की कीमत करीब 265 मिलियन पाउंड के करीब थी, gold--plane4भारतीय मुद्रा में इस कीमत करीब 2400 करोड़ रुपये से ज्यादा है। फिलहाल कंपनी पुलिस की मदद से अपना खजाना इक्ट्ठा करने में जुटी हुई है।