हत्‍यारे आए, चाय पी और फिर गला घोंटकर चले गए, रांची में बीजेपी कार्यकर्ता के साथ दिल दहला देने वाली वारदात

रांची के बरियातू में एक महिला और उसके 10 साल के बेटे की हत्‍या कर दी गई । पुलिस को जो सुराग मिले हैं उससे हत्‍यारे परिचित नजर आ रहे हैं ।

New Delhi, Jul 14 : रांची के बरियातू के हिल व्यू रोड में एक महिला और उसके बेटे की हत्‍या के बाद से सनसनी है । पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है । 48 साल की आरती कुमारी भाजपा प्रदेश कार्य समिति की सदस्य और किंग लैंड एकेडमी स्कूल की प्रिंसिपल हैं । हत्‍यारों ने उनके साथ उनके 10 साल के बेटे रितेश की भी हत्‍या कर दी । मासूम की लाश फांसी के फंदे से लटकती हुई मिली ।

Advertisement

आया ने दी जानकारी
घटना गुरुवार रात की बताई जा रही है, जिसका पता शुक्रवार सुबह उस वक्त चला जब स्कूल में काम करने वाली आया रुखसाना खातून उनके घर पहुंची । घर का दरवाजा खुला हुआ था । अंदर जाते ही वहां का मंजर देखकर रुखसाना की चीखें निकल गईं । रुखसाना का शोर सुनने के बाद वहां लोग इकठ्ठा हुए और पुलिस को सूचना दी गई ।

Advertisement

परिचित ही थे हत्‍यारे
पुलिस को पूरा शक है कि हत्‍यारे आरती कुमारी को जानते हैं । पहली दृष्टि में ऐसा ही नजर आता है कि मारने आने वाले सभी आरती कुमारी को जानते थे । हत्या के बाद इसे आत्महत्या का रंग देने की कोशिश की गई । पुलिस के मुताबिक घर में किसी के जबरदस्‍ती घुस आने के कोई संकेत नहीं मिले हैं । आरती कुमारी ने खुद को बचाने की बहुत कोशिश, वो घटना स्‍थल देखकर पता लगाया जा सकता है ।

चाय के कप और खाने की प्‍लेट
पुलिस को कमरे में चाय के कप और खाने की प्लेट मिली है । जिसे देखकर लगता है कि अपराधी परिचित थे तो पहले आकर चाय वगैरह पी है फिर बातों के दौरान ही उनकी हत्‍या कर दी । माना जा रहा है घटना के समय कम से कम तीन लोग थे, जो आरती को जानते थे। किचन में चाय की केतली भी गैस पर ही थी। लग रहा था कि आरती ने ही खुद उनके लिए चाय बनाई होगी।

सीसीटीवी की डीवीआर भी ले गए
पुलिस को इसलिए भी अपराधियों के परिचित होने का शक है क्‍योंकि वो ये जानते थे कि घर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे । जाते-जाते वे सीसीटीवी की डीवीआर भी साथ ले गए । जिसकी वजह से जांच में पुलिस को अभी वक्‍त लग सकता है । आरती कुमारी पेश से वकील थीं और उनके पति भी एक वकील हैं । इसके अलावा उनके कुछ संपत्ति के भी मामले चल रहे थे । जिसे लेकर पुलिस अब जांच को आगे बढ़ा रही है ।