Video : धोनी की जगह टीम इंडिया में मिला मौका, विस्फोटक शॉट से गेंदबाज को पहुंचाया अस्पताल

Risabh Pant

ट्राई सीरीज के लिये दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों को टीम इंडिया में स्थान दिया गया है, दोनों की बल्लेबाजी शैली में अंतर है।

New Delhi, Mar 06 : विराट कोहली, धोनी और पंड्या की गैर-मौजूदगी में श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया की नजरें ट्राई सीरीज में कुछ नया करने पर है, श्रीलंका टीम ने भी जरुर ये सपना संजो रखा होगा, कि दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम पर दबाव बनाया जाए, लेकिन टीम इंडिया के एक युवा खिलाड़ी ने पहले टी-20 मुकाबले से पहले नेट पर जिस तरह की बल्लेबाजी की, उससे निश्चित रुप से श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाड़ी परेशान होंगे।

गेंदबाज को किया घायल
ऋषभ पंत को धोनी की जगह दिनेश कार्तिक के साथ टीम में शामिल किया गया है, पहले मुकाबले से पहले उन्होने नेट पर जमकर पसीना बहाया। Rishabh Pant1नेट प्रैक्टिस के दौरान उन्होने कई पावर हिट लगाये, इसी दौरान श्रीलंका का एक गेंदबाज भी चोटिल हो गया। बताया जा रहा है कि ऋषभ का एक शॉट श्रीलंका के गेंदबाज के होठों पर जाकर लगा, शॉट इतना करारा था कि गेंदबाज मैदान में ही बेसुध गिर पड़ा, उनके मुंह से खून निकलने लगा, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया।

नेट प्रैक्टिस थोड़ी देर के लिये रुकी
एकाएक गेंद से चोटिल हो जाने की वजह से श्रीलंका का गेंदबाज बेसुध होकर मैदान में ही गिर पड़ा, जिसके बाद सभी खिलाड़ी उसकी तरफ दौड़े, Rishabh Pant5थोड़ी देर के लिये नेट प्रैक्टिस भी रोक दी गई। भारतीय प्रबंधन ने तुरंत मामले की जानकारी श्रीलंकाई प्रबंधन को दिया। जिसके बाद तुरंत एक प्राइवेट वाहन से क्रिकेटर को अस्पताल पहुंचाया गया।

8 महीने बाद मिला है मौका
आपको बता दें कि ऋषभ पंत को 8 महीने के इंतजार के बाद इस टूर्नामेंट में मौका मिला है, ऐसे में उनके पास मौका है कि Rishabh Pant6वो बड़ी पारी खेल कर टीम में अपना दावा मजबूत करें। हालांकि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की मौजूदगी में अभी पंत का प्लेइंग इलेवन में शामिल होने पर भी संशय है, लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट उम्मीद जता रहे हैं कि रोहित उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका जरुर देंगे।

कार्तिक और पंत की बल्लेबाजी शैली
मालूम हो कि ट्राई सीरीज के लिये दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों को टीम इंडिया में स्थान दिया गया है, दोनों की बल्लेबाजी शैली में अंतर है, Dinesh Karthikजहां ऋषभ युवा और विस्फोटक हैं, तो दिनेश कार्तिक अनुभवी हैं, और वो लोअर मि़डिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं, हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि श्रीलंका के खिलाफ पहले मुकाबले में दोनों को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है।

32 गेंदों में शतक
बायें हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज का पिछला सीजन बेहद शानदार गया था, दिल्ली के लिये खेलने वाले इस युवा सितारे ने सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में धमाकेदार पारी खेली थी, Rishabh-Pant2उन्होने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए मात्र 32 गेंदों में ही शतक ठोंक दिया था। तब उन्हें अगला धोनी कहा जा रहा था।

धोनी से होती है तुलना
ऋषभ पंत की पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी से तुलना होती है, कई दिग्गज क्रिकेटर ऋषभ को टीम इंडिया में जगह देने की वकालत कर चुके हैं, Rishabh-Pant (1)पिछले दिनों कई एक्सपर्ट ने कहा था कि अब धोनी को टी-20 में अपना रिटायरमेंट प्लान करना चाहिये, ताकि युवा खिलाड़ियों के लिये भी जगह बने, साथ ही इन एक्सपर्ट्स ने ऋषभ को अभी से मौका दिया जाना चाहिये, ताकि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में लेना सीख सकें।

रोहित शर्मा हैं कप्तान
आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के लंबे टूर के बाद टीम इंडिया ट्राई सीरीज खेलने के लिये श्रीलंका पहुंची है, इस टूर्नामेंट के तुरंत बाद आईपीएल है, ऐसे में बीसीसीआई ने कई खिलाड़ियों को आराम दिया है, जिसमें कप्तान विराट कोहली, धोनी, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल है। विराट की गैर-मौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे।

कोलंबो में पहला मैच आज
टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच टी-20 ट्राई सीरीज का पहला मुकाबला आज कोलंबो में खेला जाएगा, इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले कोलंबो में होंगे, Team India ODI1आपको बता दें कि भारत-श्रीलंका के अलावा इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली तीसरी टीम बांग्लादेश की है। सभी मैच भारतीय समय अनुसार शाम साढे 6 बजे से खेले जाएंगे।