‘प्‍लस साइज’ मॉडल ने पति को ऐसा क्‍या मैसेज किया जो अब वायरल हो रहा है ?

hollidey

बात हो रही है ‘प्‍लस साइज’ मॉडल टेस हॉलीडे और उनके लिखे एक संदेश की जो उन्‍होने अपने पति के लिए लिखा है । ये संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

New Delhi, Oct 25 : ‘प्‍लस साइज’ टेस हॉलीडे अमेरिका की मशहूर मॉडल हैं । एक ऐसी मॉडल जिसने ये साबित किया कि सिर्फ पतले लोग ही ग्‍लैमर वर्ल्‍ड का हिस्‍सा नहीं होते । वो मोटी ही नहीं बल्कि कुछ ज्‍यादा ही मोटी हैं बावजूद इसके कॉन्फिडेंस के साथ कैमरे को फेस करती हैं । पुरुषों के इस संसार में जहां हर महिला को छरहरी काया और सुंदर चेहरे का साथ रहना जरूरी है ये समझाया और माना जाता है । उन सबमें टेस ने अपनी एक अलग पहचान बनाकर सबके लिए प्रेरणा का काम किया है ।

इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट किया है खत
‘प्‍लस साइज’ मॉडल टेस ने अपने पति के लिए एक खत सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्‍ट किया है । इस खत को पढ़ने वालों और लाइक करके शेयर करने वालों की संख्‍या बढ़ती जा रही है । टेस का ये खत वायरल हो गया है । टेस ने अपने हज्‍बैंड को उनकी मानसिक बीमारी में भी पॉजिटिव सोच के साथ रहने के लिए सराहा है और उनकी तारीफ की है ।

मानसिक बीमारी से जूझ रहे हैं निक हॉलीडे
टेस के पति निक हॉलीडे मानसिक बीमारी से जूझ रहे हैं । इसके बावजूद निक अपने सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव बने हुए हैं । वो मेंटल हेल्‍थ से जुड़ी बातें लोगों के साथ शेयर करते हैं और उन्‍हें इस मुश्किल घड़ी में भी पॉजिटिविटी बनाए रखने की सलाह देते नजर आते हैं । निक के इन्‍हीं संदेशों से भावुक होकर ‘प्‍लस साइज’ मॉडल टेस ने ये मैसेज पति के लिए लिखा है ।

टेस हॉलिडे का खूबसूरत खत
वर्ल्‍ड मेंटल हैल्‍थ डे पर लिखे इस खत में टेस ने लिखा है कि उन्‍हें अपने पति पर गर्व है । वो इसलिए क्‍योंकि वो सोशल मीडिया के जरिए अपनी मेंटल प्रॉब्‍लम के बारे में लोगों से बात कर रहे हैं और लोगों को इससे लड़ने के लिए प्रोत्‍साहित कर रहे हैं । टेस के मुताबिक दुनिया में 300 मिलियन लोग डिप्रेशन से जूझ रहे हैं । ऐसे में तुम्‍हारा ये काम उन्‍हें जीने की उम्‍मीद देता है ।

बोझ नहीं होते मानसिक रोगी
‘प्‍लस साइज’ मॉडल टेस हॉलिडे ने इस खत में लिखा है कि मानसिक बीमारी का मतलब से बिलकुल नहीं होता कि व्‍यक्ति जीवन से हार जाए । Hollidey3ना ही वो सुस्‍त होते हैं और ना ही किसी पर बोझ ही बनते हैं । इस परेशानी के लिए दवाई लेने में कोई गलत बात नहीं । टेस ने खुद को और अपने बच्‍चों को बहुत भाग्‍यवान बताया कि उन्‍हें निक जैसे इंसान मिले ।

पति के लिए लिखी इमोशनल लाइन्‍स
टेस आगे लिखती हैं – मेरे पति परफेक्ट नहीं हैं । हमने अच्छे और बुरे हर तरह के दिन देखें हैं ।लेकिन उन्होंने कभी मेरा साथ नहीं छोड़ा । जीवन के हर मोड़ पर वो मेरे और बच्चों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलते रहे । टेस के मुताबिक उनको अपने बचपन के दिनों में अपने पिता से वो प्यार नहीं मिला, जो प्यार निक अपने बच्चों को देते हैं ।

अमेरिका की जानी-मानी मॉडल हैं टेस
‘प्‍लस साइज’ मॉडल टेस हॉलीडे अमेरिका की एक जानी मानी मॉडल हैं जो अपने अलग अंदाज के लिए जानी जाती हैं । हाल ही में लंदन फैशन वीक में रैंप वॉक के दौरान टेस बेहद बिंदास अंदाज में नजर आई थीं । गोल्‍डन ग्लिटरी ड्रेस में टेस कॉन्पिफडेंटली वॉक करती नजर आईं । उनके टैटूज जो उनकी पहचान भी हैं वो भी ड्रेस में अच्‍छी तरह फ्लॉन्‍ट हो रहे थे ।

टेस मंस्‍टर के नाम से भी जानी जाती हैं
‘प्‍लस साइज’ मॉडल टेस हॉलीडे टेस मंस्‍टर के नाम से भी जानी जाती है । टेस की उम्र अभी 32 साल है और वो अमेरिका में अपने पति और दो बच्‍चों के साथ रहती हैं । Hollidey2टेस की खासियत है उनका आत्‍म विश्‍वास जो उन्‍हें हर कठिनाई से लड़ने की हिम्‍मत देता है । पति की बीमारी ने टेस को थोड़ा परेशान जरूर किया है लेकिन वो इसमें उनके साथ हैं ।

इंस्‍टाग्राम पर प्रेग्‍नेंट औरतों के लिए किया प्रेरणादायक पोस्‍ट
अपने दूसरे बेटे के बाद वजन में और बढ़ चुकीं ‘प्‍लस साइज’ मॉडल टेस ने हाल ही में इंस्‍टाग्राम पर एक पोस्‍ट डाला था । Hollidey1इस पोस्‍ट में उन्‍होने उन औरतों के लिए संदेश दिया था जो सिर्फ वजन बढ़ने या शरीर का आकार बदलने के डर से गर्भ नहीं धारण करना चाहतीं । टेस हाल ही में #MeToo कैंपेन का हिस्‍सा भी बनी थीं । जहां उन्‍होने बताया था कि कैसे वो एक दुष्‍कर्म का शिकार बन गई थीं, ऐसी उम्र में जब उन्‍हें इसके बारे में पता तक नहीं था ।