घर वापस लौटे मां-बाप दिव्यांग बेटी की हालत देख रह गये ‘सन्न’, रस्सी से बंधे भाइयों ने बताई करतूत

Ladki

यहां एक पड़ोसी रिश्तेदार ने घर के पास रहने वाली एक दिव्यांग लड़की के साथ ना सिर्फ दुष्कर्म किया, बल्कि उसे मारा-पीटा भी।

New Delhi, May 17 : देश में लगातार बढ रही बलात्कार की घटनाओं ने हमें ये सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर इंसान कितना संवेदनशून्य हो चुका है। संवेदनहीनता की पराकाष्ठा का एक ऐसा ही मामला कानपुर में सामने आया है। यहां एक पड़ोसी रिश्तेदार ने घर के पास रहने वाली एक दिव्यांग लड़की के साथ ना सिर्फ दुष्कर्म किया, बल्कि उसे मारा-पीटा भी, ताकि वो किसी को इस बारे में ना बताए।

Advertisement

क्या है मामला ?
मामला कानपुर के शिवराजपुर थाना क्षेत्र के कटरी गांव का है, जहां पर रहने वाली एक दिव्यांग युवती की लाचारी का फायदा उसके पड़ोसी ने उठाया, Rape 3पड़ोसी ने युवती के साथ दुष्कर्म किया, फिर उसे मारा-पीटा, कि कहीं उसने अगर किसी को कुछ बताया तो उसकी जान लेने की भी धमकी दी। इस मामले की जानकारी से हर कोई सन्न है।

Advertisement

पीड़ित परिवार ने पुलिस से की शिकायत
पीड़ित परिवार को युवती ने जब मामले की जानकारी दी, तो वो भी सन्न रह गये। पीड़िता की मां तुरंत युवती के पिता के साथ पुलिस थाने पहुंची और लिखित में शिकायत की। rape-molestयूपी पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल टेस्ट करा कर एफआईआर दर्ज कर लिया है।

भाइयों को बंधक बनाकर दुष्कर्म
लिखित शिकायत के अनुसार पड़ोसी युवक ने युवती की लाचारी का फायदा उठाते हुए उसके साथ दुष्कर्म किया । rape-victimआरोपी ने युवक के दोनों भाइयों को बंधक बनाकर घर में बंद कर दिया, फिर युवती के साथ उसके घर में ही बलात्कार किया। घटना के समय युवती के माता-पिता घर से बाहर थे।

पीड़िता ने इशारों में बताया वाक्या
पीड़िता की मां ने बताया कि वो अपने पति के साथ मंदिर गई हुई थी, जब वो घर लौटी, तो उन्होने दरवाजा खोला, तो पड़ोसी युवक दिनेश उन्हें धक्का देकर भाग गया। UP Policeजिसके बाद पीड़िता ने उन्हें इशारों में सबकुछ बताया। पीड़िता की मां ने बताया कि उनकी बेटी मूक-बधिर है, वो बोल और सुन नहीं सकती है।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
पीड़िता और उसके परिवार के शिकायत के बाद आरोपी युवक दिनेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। arrestजल्द ही आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया जाएगा। पुलिस पूछताछ में आरोपी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है।

पुलिस कर रही जांच
मामले की जांच कर रही यूपी पुलिस ने कहा कि इस घिनौनी वारदात को अंजाम देने वाले पीड़िता के ही रिश्तेदार हैं, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, UP Policeफिलहाल पुलिस टीम उससे पूछताछ कर रही है। पीड़िता की मेडिकल भी करवा दिया गया है। जांच के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।