एटीएम को हैंग करने में एक्सपर्ट हैं इस गांव के लोग, कुछ ही मिनटों में खाली कर देते हैं बैंक खाता

atm thief

यूपी पुलिस ने बुलंदशहर में ऐसे ही एक गैंग का खुलासा किया है, जो एटीएम का पासवर्ड देखकर आपके खाते को खाली कर सकते हैं।

New Delhi, May 24 : अगर आप भी एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं, तो फिर ये खबर आप भी जरुर पढें। एटीएम मशीन के पास कुछ लोग कई बार दूसरों से मदद ले लेते हैं, दरअसल कुछ लोगों को मशीन से पैसे निकालने में परेशानी होती है, तो वो लोग वहां खड़े लोगों से मदद ले लेते हैं, अब पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो एटीएम मशीन के पास मदद करने के नाम पर मशीन को हैंग कर देता था, उसके बाद आपके पूरे खाते से रकम उड़ा देता था। जी हां, यूपी पुलिस ने बुलंदशहर में ऐसे ही एक गैंग का खुलासा किया है, जो एटीएम का पासवर्ड देखकर आपके खाते को खाली कर सकते हैं।

एटीएम से पैसे निकालने में एक्सपर्ट हैं गांव के लोग
यूपी पुलिस ने बुलंदशहर से एटीएम मशीन को हैंग करके अकाउंट से पैसे निकालने वाले दो हैकरों को गिरफ्तार किया है। Bank ATMबुलंदशहर एसपी सिटी ने बताया कि हैकरों ने पुलिस को जानकारी दी, कि उनके गांव का हर शख्स एटीएम मशीन को हैंग कर पैसा निकालना जानता है। हैकर लोगों के पासवर्ड देखकर एटीएम कार्ड बदलकर किसी भी शख्स का खाता खाली कर डालते हैं।

युवती का खाता खाली कर दिया
आपको बता दें कि बुलंदशहर की गुलावटी पुलिस के गिरफ्त में आये एटीएम हैकर शफाक और शाहरुख हरियाणा के पलवल के घाघोंट गांव के रहने वाले हैं। atm1एसपी सिटी के अनुसार केनरा बैंक के एटीएम मशीन से ज्योति नाम की महिला रुपये निकाल कर गई थी। तीन हैकर पहले से मशीन के कमरे में थे, उन्होने ज्योति का पूरा खाता खाली कर दिया ।

ऐसे देते हैं वारदात को अंजाम
ज्योति जैसे ही पैसे निकालने के लिये एटीएम के केबिन में घुसी, तो शफाक ने बड़ी ही सफाई ही उसके एटीएम का पासवर्ड देख लिया।SBI ATM उसके बाद दूसरे युवक ने ATM मशीन चलाने के बारे में बताकर उसकी मदद करनी शुरु की। शफाक ने सीधे हाथ की तरफ के दो बटन एक साथ दबाया, जिसके वजह से एटीएम मशीन चलना बंद हो गया। दरअसल एक साथ दो बटन दबाने से मशीन हैंग हो जाता है।

सीसीटीवी से खुला राज
एटीएम के हैंग होने के बाद कुछ सेंकेड तक तो ज्योति इंतजार करती रही, फिर किसी ने कहा कि मशीन ही खराब है, cctvजिसके बाद वो वहां से वापस चली गई, लेकिन कुछ देर बाद ही दोनों हैकरों ने अकाउंट से पूरे पैसे निकाल लिये। बैंक से एसएमएस आने के बाद उसे रकम विदड्रॉल की जानकारी हुई, जिसके बाद युवती तुरंत पुलिस थाने पहुंची। शिकायत के बाद जब पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला, तो शफाक और शाहरुख को गिरफ्तार किया।

इस गांव के हर युवा कर सकते हैं एटीएम हैंग
शफाक ने पुलिस को बताया कि वो ज्यादा पढा लिखा नहीं है, लेकिन उसे ATM मशीन हैक करने में महारत हासिल है। ATMशफाक के अनुसार पलवल के घाघेंट गांव के ज्यादातर युवा ATM मशीन हैकर और कार्ड बदलकर बैंक अकाउंट खाली करने में महारत हासिल किये हुए हैं। शफाक ने पुलिस को ये भी बताया कि वो घटना को अंजाम अपनी रिश्तेदारियों में रुक-रुककर करते हैं।

क्या कहती है पुलिस ?
बुलंदशहर एसपी सिटी प्रवीण रंजन ने कहा कि ATM कक्ष पर साफ लिखा रहता है कि एक समय में एक ही व्यक्ति अंदर आएं, लेकिन ज्यादातर ATM कक्षों में गार्ड नहीं होते, जिसका फायदा शाहरुख और शफाक जैसे लोग उठाते हैं। UP Policeये खासकर महिलाओं, फौजियों के परिजनों और वृद्धों को अपना शिकार बनाते थे। पुलिस फिलहाल इन दोनों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने अलग-अलग बैंकों के 4 ATM कार्ड भी इन हैकरो से बरामद किये हैं।